खेल देश

लंका हुई ध्वस्त, शिखर पर पहुंची टीम इंडिया

विशाखापत्तनम,
टीम इंडिया ने विशाखापत्तनम में श्री लंका को 8 विकेट से हराते हुए टेस्ट के बाद वनडे सीरीज भी अपने नाम कर ली। सीरीज के पहले मुकाबले में श्री लंका को जीत मिली थी, जबकि दूसरे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के दोहरे शतक की बदौलत भारत ने जोरदार वापसी की। अब तीसरा मुकाबला जीतते हुए भारत ने वनडे सीरीज अपने नाम किया। मेहमान ने पहले बैटिंग करते हुए 215 रन बनाए। जवाब में भारत ने 32.1 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर 219 रन बनाते हुए लक्ष्य पा लिया। जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार
ओपनर शिखर धवन और युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शतकीय साझेदारी करते हुए भारतीय पारी को संभाल लिया। श्रेयस का विकेट 149 रन के टीम स्कोर पर गिरा। उन्हें थिसारा परेरा ने लकमल के हाथों कैच कराया। लगातार दूसरे मुकाबले में अर्धशतक लगाने वाले अय्यर ने 63 बॉल में 65 रन के दौरान 8 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके बाद शिखर धवन(100) और दिनेश कार्तिक (26) ने टीम को कोई भी झटका नहीं लगने दिया। उन्होंने 85 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्के की मदद से 12वां वनडे शतक पूरा किया। अपनी शतकीय पारी के दौरान 4000 वनडे रन भी पूरे किए।
टीम इंडिया के विकेट्स
टीम इंडिया को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा (7) के रूप में लगा, जब 14 रन के स्कोर पर उन्हें अकीला धनंजय ने बोल्ड कर दिया था। इसके बाद 23वें ओवर में श्रेयस अय्यर (65) थिसारा परेरा की गेंद पर सुरंगा लकमल को कैच देकर आउट हो गए। पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।
श्रीलंका की पारी
पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 44.5 ओवर में 215 रन पर ही ढेर हो गई। इसी के साथ ही टीम इंडिया को जीत के लिए 216 रन का टारगेट मिला। श्रीलंका की तरफ से उपुल थरंगा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। थरंगा ने सबसे ज्यादा 95 रनों की पारी खेली, जबकि सदीरा समरविक्रमा ने 42 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लिए।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

बिश्नोई समाज ने कोरोना रिलीफ फंड में दिया करोड़ों का दान

ट्रिपल तलाक पर होगी जेल, मोदी सरकार ने विधेयक को दी मंजूरी, अगले हफ्ते संसद में पेश होगा

Jeewan Aadhar Editor Desk

किसानों को बड़े तोहफे की तैयारी, हर महीने खाते में आ सकते हैं 4000 रुपए