फैशन

प्री-मैरिज फोटोशूट का बढ़ रहा है क्रेज

मंजू पूनियां
खास दिन जिंदगी में कभी—कभी आते है, और इस खास दिन को ज्यादा खास बनाने के लिए लोग नए-नए तरीके आजमाते हैं। आजकल कई तरह के फैशन ट्रेंड सामने आ रहे हैं जिन्हें लोग अपनी शादी, पार्टी या फिर बर्थडे पर यूज कर रहे हैं। ड्रेस से लेकर इंटीरियर, फूड, लाइटिंग और फोटोशूट तक के लिए लोग काफी ज्यादा रुपये खर्च करते हैं।

आज बात करते है शादी के फोटोशूट की । शादी के दिन की खूबसूरत यादों को हमेशा के लिए संजोकर रखने के लिए लोग इन दिनों लाखों रुपये खर्च कर प्रफेशनल फटॉग्रफर हायर कर रहे हैं। दुनियां के कई देशों में वेडिंग स्पेशल फोटोशूट का ट्रेंड तेजी से बढ़ रहा है। इसके लिए कुछ ज्यादा पैसे जरूर खर्च करने पड़ते हैं, लेकिन इस फोटोशूट को देखकर कोई भी दीवाना हो जाए। इस तरह के फोटोशूट आमतौर पर ऐसे लोकेशन्स पर किए जाते हैं, जहां इनकी खूबसूरती कई गुना और बढ़ जाती है।

सोशल मीडिया के जमाने में जब हमारी संतुष्टि ऑनलाइन लाइक्स, शेयर्स और कमेन्ट्स पर टिकी है, ऐसे में कपल्स के बीच कितना प्यार है यह दिखाने के लिए प्री-वेडिंग शूट्स में बॉलिवुड स्टाइल में फिल्मी पिक्चर्स और विडियो बनाने का क्रेज भी बढ़ गया है। फोटोग्रफर अशोक कथूरियां कहते हैं, ‘इन प्री वेडिंग फोटोशूट्स शादी के फोटो से ज्यादा महत्व रखता है। क्योंकि इन तस्वीरों के जरिए दो लोगों के बीच कितना प्यार है, यह दिखाने की कोशिश की जाती है। ऐसे फोटोशूट्स के लिए हम खासतौर पर ऐसे डेस्टिनेशन चुनते हैं जो कम लोकप्रिय हैं और जहां की तस्वीरें उनकी कहानी को और सुंदर बना सकती है।’

Related posts

युवाओं में बढ़ रहा है खादी का क्रेज

मिस इंडिया फाइनलिस्ट और टॉप मॉडल ऐश्वर्या श्योरान बनी IAS