शिक्षा—कैरियर हरियाणा

हरियाणा में बोर्ड रिजल्ट से असंतुष्ट स्टूडेंट्स को राहत:ऑनलाइन निकलवा सकेंगे आंसर शीट, 2 महीने का टाइम, 15 दिन में करा सकेंगे सुधार

चंडीगढ़,

हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड (HBSE) ने रिजल्ट से असंतुष्ट स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है। बोर्ड द्वारा जारी हुए रिजल्ट से अगर 10वीं या 12वीं का कोई भी स्टूडेंट्स संतुष्ट नहीं है तो वह अपनी आंसर शीट की फोटो कॉपी निकलवा सकता है। स्टूडेंट्स को ये सुविधा घर बैठे ही मिलेगी। ऑनलाइन अप्लाई करने के बाद स्टूडेंट्स को आंसर शीट की पीडीएफ मेल पर मिल जाएगी।

बोर्ड के अनुसार रिजल्ट जारी होने के 60 दिन तक स्टूडेंट अपने आंसर बुक की फोटोकॉपी के लिए ऑनलाइन अप्लाई करवा सकते हैं। फोटो कॉपी स्टूडेंट्स को मेल पर भेजी जाएगी। आंसर शीट में गलती नजर आती है तो वे 15 दिन के अंदर फॉर्म भरकर बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के ठीक करवा सकते हैं।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

आंसर शीट की फोटो कॉपी निकलवाने के लिए स्टूडेंट सरल हरियाणा पोर्टल पर सामान्य जानकारी भरकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकता है। इसके अलावा स्टूडेंट को फैमिली आईडी, आधार कार्ड, एप्लिकेशन फॉर्म सहित एक अन्य आईडी और देनी होगी। हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड ने स्टूडेंट्स के लिए यह सुविधा कुछ वर्ष पूर्व शुरू की थी।

Related posts

अब आयेंगे अधिकारी आमजन के काबू

स्टाफ की कमी से गुस्साएं ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला

CBSE का ऐलान : इस साल से 10वीं व 12वीं की होगी 2 बार परीक्षाएं