हिसार

छतीसगढ़ में हुए नक्सली हमले की जिला बार एसोसिएशन ने की निंदा

हमले में शहीद जवानों की आत्मिक शांति के लिये दो मिनट का मौन रखकर दी श्रदांजलि

हिसार,
शनिवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले की जिला बार एसोसिएशन ने कड़ी निंदा की है। हमलें में शहीद हुए 22 जवानों को बार एसोसिएशन ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए भावभीनी श्रदांजलि अर्पित की और उनकी आत्मिक शांति के लिये दो मिनट का मौन रखा गया।
जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट मनदीप बिश्नोई ने इस हमले को नक्सलियों की कायराना हरकत बताते हुए केंद्र सरकार से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है। एडवोकेट बिश्नोई ने कहा कि हमारी सेना के जवान व पैरा मिल्ट्री फोर्सेज वास्तव में बहादुर हैं और वे हर परिस्थिति में राष्ट्र की रक्षा करने में सक्षम है। शनिवार को हुई घटना में भी जवानों ने नक्सलियों द्वारा घात लगाकर तीन और से हमला करने के बावजूद भी अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए दो दर्जन से ज्यादा नक्सलियों को मार गिराया था। एडवोकेट बिश्नोई ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया जाकर इनका पूरी तौर पर खात्मा करने से ही संबंधित क्षेत्र को सुरक्षित रखा जा सकता है।
बार एसोसिएशन के सचिव एडवोकेट संदीप बूरा ने कहा कि देश के जवानों के साथ इस तरह की नक्सली हमले की घटना वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने हमले में शहीद हुए जवानों की आत्मिक शांति के लिये प्रार्थना करते हुए कहा कि सरकार और सुरक्षा एजेंसियों को ऐसे पुख्ता प्रबंध करने चाहिए ताकि भविष्य में इस प्रकार के हमले न हों।
इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राजेश यादव, सह सचिव पीयूष तापडिय़ा, कोषाध्यक्ष एडवोकेट सीताराम भाटी, पूर्व प्रधान प्रदीप बाजिया, पूर्व प्रधान मोहित अरोड़ा, धर्मसिंह पूनिया, किशोर दहिया, सम्मत सांगवान, गौरव नैन, सोमदत्त शर्मा, डॉ. अर्जुन सिंह राणा, गंगाराम, जेएस मलही, डॉ. राजबीर मोर, कमल सहरावत, महेंद्र डूडी, राजपाल मलिक, मोहम्मद सोहेल अख्तर, कपूर सिंह पानू, कुलवंत सैनी, मुकेश यादव व राजबीर पूनिया सहित काफी संख्या में अधिवक्ता भी उपस्थित थे।

Related posts

मदर्स प्राइड कॉन्वेंट स्कूल के विद्यार्थियों ने किया औद्योगिक भ्रमण

केन्द्र का बजट पूर्ण रूप से किसान विरोधी : सलेमगढ़

समय पर बिजाई वाली उन्नत किस्मों को विकसित करने पर करें अधिक शोध : डॉ. जीपी सिंह

Jeewan Aadhar Editor Desk