सिरसा

डेरा सच्चा सौदा ने जारी की विज्ञप्ति, डेरा प्रमुख को लेकर दी गई जानकारियां

सिरसा,
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की सेहत के संबंध में कुछ लोग अधूरी व गलत जानकारी इंटरनेट मीडिया व मेन स्ट्रीम मीडिया पर देकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं, जो सही नहीं है। यह जानकारी डेरा सच्चा सौदा की प्रबंध समिति ने दी। प्रबंधन समिति द्वारा भेजी गई विज्ञप्ति में बताया गया कि डेरा प्रमुख को जेल में बार-बार पेट दर्द व ब्लड प्रेशर ऊपर-नीचे होने की शिकायत हुई। इसके बाद पीजीआइ रोहतक में सिटी स्केन व अन्य जांच करवाई गई।

डाक्टरों की सलाह पर पीइटी स्केन व बाकी जरूरी टेस्ट करवाने के लिए डेरा प्रमुख को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में छह जून को लाया गया था। डेरा प्रमुख के पीजीआई में हुए सिटी स्कैन में पैनक्रियाज में सूजन नजर आई थी, जिसके चलते मेदांता में विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा उसकी जांच की जा रही है।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि अस्पताल के नियमानुसार डेरा प्रमुख का कोविड रेपिड पीसीआर टेस्ट करवाया गया, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया गया। उसके बाद सात जून को आरटीपीसीआर की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद डेरा प्रमुख को सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।

डेरा प्रबंध कमेटी ने बताया कि डेरा प्रमुख की देखरेख अस्पताल के नियमानुसार परिवार में उनके बेटे जसमीत इन्सां, बेटियां चरणप्रीत इन्सां, हनीप्रीत इन्सां व अमरप्रीत इन्सां कर रहे हैं। प्रबंध समिति ने डेरा अनुयायियों से अनुरोध है की किसी भी प्रकार की अफवाहों में नहीं आना है। सभी ने सिमरन करना है और अरदास करनी है की डेरा प्रमुख स्वस्थ रहें।

Related posts

गांव रोड़ी कंटनमेंट जोन व साथ लगते 3 किलोमीटर के क्षेत्र को किया बफर जोन घोषित

राधा स्वामी डेरा प्रमुख की पत्नी का निधन, गुरुवार को होगा अंतिम संस्कार

Jeewan Aadhar Editor Desk

पुलिस ने कार से 35 लाख रुपए की हेरोइन की बरामद

Jeewan Aadhar Editor Desk