हिसार

केंद्र व प्रदेश सरकार पूंजीपतियों की सरकार : बीबी शर्मा

बिजली संसोधन बिल 2021 के खिलाफ थर्मल प्लांट खेदड़ में रोष सभा का आयोजन

हिसार,
हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित एचएसईबी वर्कर यूनियन की केंद्रीय परिषद के आह्वान पर यूनियन की थर्मल प्लांट खेदड़ यूनिट द्वारा बिजली संसोधन बिल 2021 के खिलाफ थर्मल प्लांट खेदड़ में सुबह दो घंटे के लिए रोष सभा का आयोजन किया। रोष सभा की अध्यक्षता केंद्रीय परिषद में एमएसी बीबी शर्मा ने की तथा संचालन यूनिट सचिव दलजीत पंघाल ने किया।
रोष सभा को संबोधित करते हुए बीबी शर्मा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। केंद्र सरकार को अडानी-अंबानी चला रहे हैं। केंद्र की बीजेपी सरकार बिजली संसोधन बिल 2021 को लागू करके बिजली विभाग व निगमों को संपूर्ण तरीके से पूंजीपतियों के हाथों में सौंपना चाहती है, जिसका यूनियन पूर्ण विरोध करती है।
यूनिट सचिव दलजीत पंघाल ने कहा कि प्रदेश में वर्ष 2009 के बाद एक भी नया थर्मल प्लांट नहीं लगाया गया है और जो भी हैं उनको भी बंद करने या निजी हाथों में सौंपने की योजना सरकार बना रही है। पानीपत थर्मल में एक से पांच यूनिटों को सरकार पहले ही बंद कर चुकी है। यूनियन की जानकारी के अनुसार बिजली संसोधन बिल 2021 को कैबीनेट ने स्वीकृति नहीं दी है। यूनियन केंद्र सरकार को आगाह करना चाहती है कि गुपचुप तरीके से बिजली संसोधन बिल 2021 को पारित करने का प्रयास ना करे और बिजली संसोधन बिल 2021 को लागू करने की योजना को बंद करे। रोष सभा को सर्कल सचिव रामभगत बूरा व यूनिट प्रधान राजकुमार ने भी संबोधित किया।
रोष सभा में मुख्य सलाहकार वीरेंद्र नैन, एमएसी सोनू राघव, उपप्रधान कृष्ण कुमार, सत्यवान खटकड़, सहसचिव नरेंद्र घनघस, देवेंद्र भारद्वाज, ऑडिटर गुलाबचंद, संगठनकर्ता जसबीर, नरेश जांगड़ा, महेश बामल, दीपक कक्कड़, जयपाल गुलिया, शमशेर मोर, बिजेंद्र सिहाग व अमरचंद आदि भी उपस्थित रहे।

Related posts

केंद्रीय ऊर्जा कर्मचारियों के समर्थन में बिजली कर्मचारियों ने किया रोष प्रदर्शन

जिन बस्तियों में चूल्हे जलते थे वहां सूखा राशन भिजवाएं : आयुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

बेटी का एडमिशन करवाकर गांव जा रहे BSF रिटार्यड कर्मचारी का एक्सीडेंट