राशिफल

27 नवम्बर 2020 : जानें शुक्रवार का राशिफल

मेष
पारिवारिक तनावों से अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। मस्तिष्क को शांत बनाए रखें। जो जातक अपने प्रिय के साथ छुट्टियां बिता रहे हैं, ये उनकी ज़िन्दगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे।

वृष
आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आज घर पर किसी रिश्तेदार के आने से परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। उनके साथ मनोरंजन के लिए कहीं घूमने भी जा सकते हैं। आज आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर रहेगी। आज तरक्की के नये रास्ते आपके सामने खुद-ब-खुद चलकर आयेंगे। आज किसी बिजनेसमैन से मुलाकात के भी योग बन रहे हैं। हनुमान मंदिर जाकर भगवान का दर्शन करें, आपका दिन ख़ुशी भरा बीतेगा। परिवार के साथ खरीददारी के लिए जा सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा। आज किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। मेहनत के बावजूद आपको फायदा नहीं मिलेगा। वाणी पर संयम रखें वरना परिजनों के साथ कहासुनी हो सकती है। भगवान शिव का ध्यान करें। आज कोई नया दोस्त बन सकता है। आज घर से निकलने से पहले थोड़ा-सा दही खाकर निकलें, आपका दिन अच्छा गुजरेगा।

कर्क
आज आपको आराम करने और करीबी दोस्तों व परिवार के साथ ख़ुशी के कुछ पल बिताने की जरूरत है। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। आपको अपनी एक-सी दिनचर्या से थोड़ी छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ सैर-सपाटा करने की जरूरत है। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा। अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें-आपको बैठकर बातचीत के जरिए मामला सुलझाने की जरूरत है। अपने जबरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएं, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएं। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है।

सिंह
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज माता-पिता की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। आज सफलता आपके आसपास मंडराती रहेगी, आपको उसका मौका उठाना चाहिए। इस राशि के स्टूडेंट्स को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आज किसी जरूरतमंद की सहायता करने से आपको बड़ा फायदा होगा। आज पैरों के दर्द में भी आराम मिलेगा। आज शिवलिंग पर जल अर्पित करें, पारिवारिक रिश्ते मधुर और मजबूत होंगे।

कन्या
तम्बाकू के उत्पादों से निजात पाने के लिए यह बिल्कुल उचित समय है, नहीं तो बाद में इससे छुटकारा पाना बहुत मुश्किल होगा। यह न सिर्फ़ आपके शरीर को नुकसान पहुंचाता है, बल्कि आपके दिमाग पर भी कुठाराघात करता है। आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। अपने प्रिय की नाराजगी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है।

तुला
आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज सोसाइटी में कुछ लोग आपकी अच्छाईयों को पहचानेंगे। पिता के सहयोग से जरूरी काम पूरे होंगे। आज उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने के चांस है, घर की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आज घरेलू वस्तुओं को खरीदते हुए थोड़े परेशान हो सकते हैं, बेहतर होगा कि आप पहले से विषय सूची बनाकर ही मार्केट जायें। दुर्गा चालीसा का पाठ करें, आपका दिन शुभ जायेगा।

वृश्चिक
ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान तकरीबन पक्का है। घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें। बहुत ख़ूबसूरत और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। नाते-रिश्तेदार तरक्की और समृद्धि के लिए नयी योजनाएं लाएंगे। वकील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं।

धनु
आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा। आज ऑफिस में काम को पूरा करने में पूरी तरह से सक्षम होंगे। लॉ की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा ।आज किसी सीनियर वकील के साथ इंटरर्नशिप करने का मौका मिल सकता है । इस राशि के लोग अपने जीवनसाथी को कुछ गिफ्ट कर सकते हैं, इससे आप दोनों के बीच मधुरता बढ़ेगी। आज चावल और दाल किसी अनाथ आश्रम में दान करें, आपको अच्छा लगेगा।

मकर
ज्यादा शराब पीने और तेज गाड़ी चलाने से बचें। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। दोस्तों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती है। खुशमिजाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। काम के लिए मौक़े परिचित महिलाओं की ओर से आ सकते हैं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक्त पर टल सकती है। ठीक कम्यूनिकेशन न होने के चलते परेशानी खड़ी हो सकती है, लेकिन मिल-बैठकर बात करने से चीज़ें सुलझाई जा सकती हैं।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है, उन्हें कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। टी.वी. या फ्रिज खरीदने के लिए भी आज का दिन शुभ है। बिजनेसमैन के लिए आज का दिन विशेष रूप से लाभदायक रहेगा। आज दोस्तों के बीच आयी खटास भी दूर हो जाएगी। गायत्री मंत्र का जाप करें, मन प्रसन्न रहेगा।

मीन
आज खास दिन है, क्योंकि अच्छा स्वास्थ्य आपको कुछ असाधारण काम करने की क्षमता देगा। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके खर्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक्त ज्यादा सावधानी बरतें। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। शादीशुदा ज़िन्दगी के नजरिए से चीज़ें काफी अच्छी रहेंगी।

Related posts

18 मई 2021 : जानें मंगलवार का राशिफल

10 अगस्त 2020 : जानें सोमवार का राशिफल

आदमपुर में 13 लोग मिले कोरोना संक्रमित