कैथल

हरियाणा : एक ही स्कूल के 23 छात्र व 5 अध्यापक मिले कोरोना पॉजिटिव

कैथल,
जिले में एक स्कूल में 23 छात्र और पांच अध्यापकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। मामला गांव खरकां का है। यहां के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के 23 छात्र और पांच अध्यापक संक्रमित मिले हैं। इन पांच अध्यापकों में चार महिला और एक पुरुष अध्यापक शामिल है।

खंड शिक्षा अधिकारी सतीश कक्कड़ ने बताया कि खंड सीवन के तहत आने वाले गांव खरकां के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 881 छात्र शिक्षा ग्रहण करते हैं। कुछ दिन पहले एक अध्यापक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद स्कूल के सभी अध्यापकों की जांच करवाई गई। इनमें से चार महिला अध्यापक और एक पुरुष अध्यापक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसके पश्चात स्कूल के बच्चों की कोरोना जांच करवाई गई।

155 छात्रों के नमूनों की जांच की गई तो 23 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। वहीं 162 छात्रों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। स्वास्थ्य विभाग अन्य बच्चों के नमूने भी लेगा। उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशानुसार गांव खरकां के स्कूल को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। इसके पश्चात स्कूल को सैनिटाइज करने के उपरांत ही खोला जाएगा। बता दें कि कुछ दिन पहले ही करनाल के कुंजपुरा के सैनिक स्कूल के हॉस्टल में 55 छात्रों के एक साथ कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया था।

Related posts

दो अंतरराज्जीय मादक पदार्थ तस्कर 10-10 वर्ष कारावास व एक-एक लाख रुपये जुर्माना के सजायाब

गुरु को मारने चला और खुद मरा—जानें पूरा मामला

अनिल विज बोले—दुष्कर्म की घटनाएं तो यूपीए राज में भी हुई