गुरुग्राम

साइबर सिटी बनी बेबस सिटी, सरकार और प्रशासन दोनों फेल, पानी—पानी हुआ गुरुग्राम

एंबिएंस मॉल की गिरी छत, मॉल को करना पड़ा बंद

गुरुग्राम,
भारी बारिश के चलते गुरुग्राम में स्थित एंबिएंस मॉल की छत गिर गई जिसके कारण मॉल को बंद करना पड़ा। गुरुग्राम को साइबर सिटी, हाईटेक.. स्मार्ट सिटी.. जैसे नामों से जाना जाता है। बड़ी-बड़ी कंपनियों का ठिकाना है यहां पर है, लेकिन बरसात ने एक बार फिर गुरुग्राम की साख को दागदार कर दिया।


गुरुग्राम के शीतला माता मंदिर रोड़ पर इतना पानी भर गया कि सड़क दरिया बन गई। कमर भर पानी में सड़क पार करते लोगों को देखकर लगता है ये नदी पार कर रहे हों। ये लोग दूर-दूर से माता शीतला के दर्शन करने आए थे, लेकिन माता के दर्शन के लिए इतना कड़ा इम्तिहान देना होगा ये शायद ही किसी ने सोचा था।

जलभराव के कारण किसी की कार बंद पड़ गई तो किसी की स्कूटी। गुरुग्राम में इस रास्ते से गुजरने वाले ज्यादातर लोगों का यही हाल था। पानी में डूबी हुई कारें, बीच रास्ते बंद पड़ी गाड़ियां, गाड़ियों को धक्का लगाते हुए लोग नजर आ रहे थे।

मेदांता से दिल्ली की ओर जाने वाले अंडर पास में चार से पांच फीट तक पानी भर गया, इसके चलते वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लक्ष्मण विहार इलाके पूरी तरह पानी-पानी है। लोगों के घरों मे पानी घुसा हुआ है। आज की बरसात में सरकार और प्रशासन के मानसून आने से पहले किए गए सारे दावों की हवा निकलती दिखाई दी।

बतादें, सोमवार को गुरुग्राम में सुबह तीन बजे ही बारिश शुरू हो गई। बारिश इतनी हुई कि साइबर सिटी के ज्यादातर इलाको में पानी-पानी हो गए। साउथ सिटी वन, लक्ष्मण विहार, झड़सा, नरसिंहपुर, सेक्टर 31,सेक्टर 40, सेक्टर 10, सेक्टर 37, ओल्ड दिल्ली रोड जैसे दर्जनों इलाकों में पानी मूसलाधार आफत की तरह बरसा।

Related posts

दरिंदगी की हद हुई पार, रेप पीड़िता के गुप्तांग में ड़ाला तेजाब

8वीं कक्षा की छात्रा पर फैंका सिंदूर

Jeewan Aadhar Editor Desk

गुरुग्राम में बनेंगे चार मंजिला मकान और अलग—अलग फलोर की होगी रजिस्ट्री