फरीदाबाद

मारुति की 70 कारें 11 घंटों में जलकर हुए राख, 6 करोड़ का नुकसान

फरीदाबाद,
एनआईटी स्थित फेयर डील के नाम से मारुति के शोरूम में गुरुवार आधी रात को अचानक आग लग गई। घटना इतनी इतनी विभत्स थी कि पूरे 11 घंटे तक 3 जिलों की 11 दमकल गाड़ियां चक्कर पे चक्कर लगाती रही, तब कहीं आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में 70 से ज्यादा कारें कबाड़ के ढेर मेंतब्दील हो गई, वहीं करीब 6 करोड़ के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। दूसरी ओर इस दौरान मौके पर पहुंचे विधायक नीरज शर्मा ने शोरूम के लिए चेंज ऑफ लैंड यूज सर्टिफिकेट नहीं लिए जाने का आरोप लगाया है तो साथ ही फायर सेफ्टी ऑफिसर का कहना है कि शोरूम के लिए फायर सेफ्टी संबंधी एनओसी भी नहीं ली गई थी। बहरहाल, पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

प्याली चौक स्थित फेयर डील मारुति शोरूम के जनरल मैनेजर योगेंद्र गिरि ने बताया कि करीब चार साल से चल रहा यह शोरूम न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी नई दिल्ली निवासी सुनील अग्रवाल का है। यहां सेल के अलावा मेंटीनेंस का भी काम होता है। शोरूम में गुरुवार रात करीब 12 बजे जब आग लगी तो सुरक्षा गार्ड विपिन अपने साथी के साथ ड्यूटी कर रहे थे। फर्स्ट फ्लोर से अचानक तेज धुआं निकलता देख गार्ड ने तुरंत पुलिस, दमकल विभाग और शोरूम प्रबंधन को फोन किए। सूचना पर फायर सेफ्टी अफसर राजेंद्र दहिया, राम सिंह खटाना, सुरेशपाल धनखड़, रमेश यादव और कपिल टीम के साथ एनआईटी, बल्लभगढ़, सेक्टर 16 से 7 गाड़ियों को लेकर मौके पर पहुंचे।

आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो इसके बाद तत्काल पलवल और गुड़गांव से भी दो-दो गाड़ियां मंगवाई और फिर शुक्रवार सुबह 11 बजे आग पर काबू पाया जा सका। कंपनी प्रबंधन की मानें तो शोरूम के बेसमेंट के अलावा फर्स्ट और सेकंड फ्लोर पर 70 से ज्यादा कारें खड़ी थी, सभी जलकर खाक हो गई। इनमें से अधिकांस मेंटीनेंस के लिए आई हुई थी।

Related posts

हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव 17 साल की लड़की की मौत

पत्रकार उत्पीड़न : फरीदाबाद पुलिस के खिलाफ एकजुट हुए सैंकड़ों पत्रकार, नेताओं और पुलिस का चेहरा किया बेनकाब

महंगे मोबाइल के लिए कर दी रिश्तेदार की हत्या