सोनीपत

हरियाणा में साढ़े 5 माह बाद स्कूल खुला.. 10वीं के बच्चें आए..ट्रायल हुआ शुरु

सोनीपत,
करीब साढ़े 5 माह बाद वाजिदपुर सबौली में स्कूल खोला गया। यहां के वाजिदपुर सबौली के राजकीय उच्च विद्यालय में 10वीं कक्षा के बच्चों को बुलवाकर पढ़ाया गया। सरकार के निर्देश पर यहां बच्चों तो पढ़ाने की रिहसल की गई है।

स्कूल में विद्यार्थियों का डेमो लिया गया कि किस तरह से विद्यार्थी आएंगे और किस तरह वह सोशल डिस्टेंस रखेगे। स्कूल में शिक्षक भी सोशल डिस्टेंस के साथ उनको पढ़ाई करवाएंगे, साथ ही साथ शिक्षक भी स्कूल में सोशल डिस्टेंस का पालन करेंगे।

विद्यालय में 10 के बच्चों को बुलाया गया जिन्हें सोशल डिस्टैंसिंग से लेकर मास्क तक के नियमों के बारे में समझाया गया। स्कूल के अंदर आने से पहले उनकी थर्मल स्क्रीनिंग करवाई गई। एक कमरे में 15 व एक पंक्ति में 5 बच्चों को बैठाने की इजाजत दी गई। यहां जो कक्षाएं चल रही हैं उनमें टीचर विशेष रूप से यह कोशिश कर रहे हैं कि सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाकर ही पढ़ाई करवाई जाए। स्कूल की छुट्टी होते ही गेट पर सभी का टेंपरेचर भी नोट किया जाएगा।

राजकीय उच्च विधालय के मुख्याध्यपक, चांद किशोर,ने बताया कि स्कूल में फिलहाल 4 विषय यानि हिंदी, अंग्रेजी, गणित व साइंस की कक्षाएं ही लगाई जाएंगी। वहीं, इन 4 विषयों से संबंधित टीचर्स का स्कूल में रेगूलर पहुंचना अनिवार्य होगा, जबकि बाकी विषय के टीचर्स वैकल्पिक दिनों में आ सकेंगे।

Related posts

पुलिस के जाल में फंस गए कालू और छोटा, चाकू, पिस्तोल व कारतूस बरामद

हम हरियाणा के बदमाश…मोदी को भी गोली से उड़ा देंगे

पत्रकारों को हिदायत देने वाला DIPRO हुआ सस्पेंड

Jeewan Aadhar Editor Desk