सिरसा हरियाणा हिसार

सेवानिवृति के उपलक्ष्य में एक महीने तक लगातार सेवा कार्य करना सराहनीय : डीएसपी धर्मबीर

अखिल भारतीय सेवा संघ के प्रांतीय अध्यक्ष की सेवानिवृति के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर आयोजित

हिसार,
अखिल भारतीय सेवा संघ के प्रांतीय अध्यक्ष इंदर गोयल की सेवानिवृति उत्सव के उपलक्ष्य में महिला शाखा एवं पुरुष वर्ग की ओर से शिव शक्ति ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमें सिरसा के डीएसपी धर्मबीर सिंह मुख्य अतिथि थे जबकि एडवोकेट पायल अग्रवाल गुजरात संयोजक ने विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लिया।
महिला शाखा अध्यक्ष श्रीमती परमजीत कौर मांड्या व अध्यक्ष अश्विन बंसल की टीम ने रक्तदान शिविर को कामयाब करने के लिए भरपूर योगदान दिया। शिविर में 50 यूनिट एकत्रित हुआ। इस अवसर पर इंदर गोयल ने कहा कि 1 मई से 31 मई तक सेवानिवृत उत्सव चल रहा है। इसी उपलक्ष्य में भीषण गर्मी में रक्तदान शिविर लगाया गया है। उनका लक्ष्य सेवानिवृति उत्सव में 60 वर्ष की आयु पर 60 वस्तु, प्रत्येक 60 की संख्या में पूरी करने का है। उन्होंने श्रीमती परमजीत कौर मांड्या, श्रीमती संतोष राज, पूनम रानी, कोमल खुराना एवं श्रीमती अंजना गोयल का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया और कहा कि इस संकल्प में इनका साथ लगातार रहा। डॉक्टर शिव शक्ति ब्लड बैंक के डायरेक्टर आरएम अरोड़ा एवं डॉक्टर अनीता अरोड़ा ने विशेष रुप से इंदर गोयल को इस सेवानिवृत उत्सव की बहुत-बहुत बधाई दी।
शिविर में श्रीमती परमजीत कौर मांड्या एवं उसके परिवार ने स्वयं रक्तदान करके एक अनुकरणीय कार्य किया। इसी तरह सचिव श्रीमती संतोष राज के परिवार व श्री गोयल के परिवार ने भी रक्तदान करके इस उत्सव को नई गति प्रदान की। बहुत से अन्य रक्तदाताओं ने भी इस यज्ञ में अपनी भागीदारी की जिनका प्रांतीय अध्यक्ष इंदर गोयल ने तहे दिल से आभार व्यक्त किया और कहा कि रक्तदान महादान है। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत उत्सव को एक नया आयाम देकर रक्तदाताओं ने इतिहास रचा है।
इंदर गोयल ने बताया कि भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रबंधक संतु वावलिया ने प्रथम रक्तदान करके कैंप का आगाज किया। उनके साथ उनके विकास अधिकारी राजकुमार, सौरव भटनागर एवं विकास थिरपाल व कुलवंत सिंह ने रक्तदान किया। कार्यक्रम संयोजक संजीव मेहता ने भी रक्तदान किया जबकि मंच संचालन प्रांतीय उपाध्यक्ष मुकेश वर्मा ने किया। डॉ. राधा गोयल ने कार्यक्रम में सभी रक्तदाताओं का रजिस्ट्रेशन किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिरसा के डीएसपी धर्मवीर सिंह ने कहा कि प्रांतीय अध्यक्ष इंदर गोयल के सेवानिवृत उत्सव में उन्होंने पहली बार देखा है कि सेवानिवृति के उपलक्ष में भी एक महीने लगातार कोई ऐसा सेवा कार्य कर सकता है। निश्चित रूप से आने वाले समय में यह संकल्प एक नया मार्गदर्शक बनेगा और सेवानिवृत होने वाले व्यक्ति इसका अनुसरण करेंगे। श्रीमती पायल अग्रवाल ने कहा कि अखिल भारतीय सेवा संघ के प्रांतीय अध्यक्ष के सेवानिवृत उत्सव एक अद्भुत एवं नए प्रकार का उत्सव है जो पहले कभी सोचा नहीं गया। निश्चित रूप से यह संभवत आने वाली पीढ़ी को इस तरह के कार्यक्रम करने में अपनी अहम भूमिका निभाएगी। और श्री गोयल मार्गदर्शक के रूप में कार्य करेंगे।
स्वामी रमेश साहूवाला ने अपने वक्तव्य में कहा कि यह अद्भुत कार्य है और 31 मई के बाद संभवत गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनेगा। किसी भी सेवानिवृत होने वाले व्यक्ति ने इस पर चिंतन नहीं किया। इंदर गोयल के चिंतन और कार्य को क्रियान्वन करना अपने आप में एक अद्भुत एवं अनुकरणीय है। प्रांतीय उपाध्यक्ष मुकेश वर्मा ने इस तरह के कार्य की भूरि—भूरि प्रशंसा की और कहा कि किसी समय में लगातार इस तरह का कार्य करना असंभव लगता है परंतु फिर भी यह करने योग्य है और श्री गोयल ने करके दिखाया है।
कार्यक्रम संयोजक संजीव मेहता ने श्री गोयल को इस सेवानिवृत्ति उत्सव की बधाई दी तथा शुभकामनाएं प्रेषित की। श्रीमती परमजीत कौर मांड्या ने कहा कि सेवानिवृत्त होना एक अलग बात है परंतु एक नई पारी का आगाज करना अलग बात है। एक नई पारी का आगाज करके सेवा कार्य में जीवन लगाने का जो संकल्प है यह स्वागत योग्य है।
श्रीमती संतोष राज ने भी अपनी ओर से शुभकामनाएं दी तथा संकल्पित होते हुए कहा कि मैं इस पूरे कार्यक्रम में अपनी ओर से सहयोग दूंगी और अन्य लोगों को भी प्रेरित करूंगी। इस कार्यक्रम के लिए प्रांतीय संरक्षक डॉक्टर योगेश बिदानी, महासचिव विनोद धवन, प्रांतीय मीडिया सलाहकार राजेंद्र सपड़ा, प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेंद्र सेतिया, प्रांतीय सचिव महेंद्र सैनी, जिला संयोजक कृष्ण कामरा, सूरज बंसल, ललित मोहन गोयल, राजेश तनेजा, राजिंदर हिसारिया, सचिव राजेश बंसल एवं अन्य पदाधिकारी ने श्री गोयल को बधाई दी और नई पारी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी। प्रबंधक अनिल जैन ने शिव शक्ति ब्लड बैंक की ओर से श्री गोयल और उनकी टीम का आभार जताया।

Related posts

विद्यार्थियों को मास्क उपलब्ध करवाएंगा सर्व हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ

हाथ सेकते समय थिनर की कैन फटी, 2 छात्र घायल

सजग ने कोरोना के डर व इम्युनिटी से उबारने के लिए निशुल्क काउंसिलिंग शुरू की