रोहतक

शुरू हो चुका है हरियाणवी फिल्म इंडस्ट्रीज के उज्जवल भविष्य का दौर: प्रवीन सिंघल

हरियाणा की पहली हॉरर वेब सीरीज की हुई सुपवा में स्क्रीनिंग
रोहतक,
हरियाणवी फिल्मों और इससे जुड़े कलाकारों के लिए उज्जवल भविष्य का दौर शुरू हो चुका है। अब हरियाणा में ही फिल्मों व वेब सीरीज में काम करने के इतने मौके हैं कि हरियाणा के टैलेंट को कहीं दूसरी जगह धक्के खाने की जरूरत नहीं है। हरियाणा में अब एंटरटेनमेंट का इतना क्वालिटी कंटेंट बन रहा है कि हरियाणा वासियों को हरियाणवी एंटरटेनमेंट की कमी नहीं है। ये बातें हरियाणवी एंटरटेनमेंट कंटेंट उपलब्ध करवाने वाली पहली मोबाइल एप स्टेज के संस्थापक प्रवीन सिंघल ने पत्रकारों से बात करते हुए कही। वह सोमवार को दादा लखमी चंद स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ परफॉर्मिंग एंड विजुअल आट्र्स के सभागार पहली हरियाणवी सुपर नैचुरल व हॉरर वेब सीरीज ओपरी हवा की स्क्रीनिंग से पूर्व पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हरियाणा का सीनेमा और बड़ा होगा।

इस मौके पर ओपरी हवा के निर्देशक रंजीत चौहान ने कहा कि हॉरर फिल्म बनाना आसान नहीं होता है। इसके लिए बहुत मेहनत करनी होती। इस सीरीज को बनाने में इसकी कहानी पर सबसे पहले काम किया गया। सीरीज केवल लोगों को डराने के लिए नहीं बनायी गयी है बल्कि समाज में एक संदेश देने के लिए बनायी गयी है। इस सीरीज के माध्यम से समाज के उस पक्ष को दिखाने का प्रयास किया गया है, जिसमें जमीन-जायदाद के लिए अपनों के साथ धोखा किया जाता है और उनकी जान लेने से भी कोई नहीं हिचकता। इस संदेश के बीच में जो सुपरनैचुरल शक्तियां सामने आती हैं वो इस सीरीज को हॉरर बनाने का काम करती हैं।

फिल्म के मुख्य किरदार निभाने वाले हरिओम कौशिक के अनुसार पहली बार हरियाणा में इतने भव्य स्तर की हॉरर सीरीज बनी है। इसे बनाने में सभी कालाकारों ने जी-जान से काम किया है और बहुत मेहनत की है। आज स्टेज की बदौलत हरियाणा में कलाकारों को बहुत काम मिलने लगा है। ओपरी हवा से भी स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ परफॉर्मिंग एंड विजुअल आट्र्स से पासआउट कई कलाकार जुड़़े हुए हैं। सुपवा के कारण भी अब हरियाणा में टैलेंट मिलने लगा है।

फिल्म की मुख्य महिला कलाकार अंजवी हुड्डा ने अपने अनुभवों के बारे में बताया कि इस हॉरर सीरीज को करने के कारण कई दिनों तक वह किरदार में रही। किरदार से बाहर आने में उन्हें काफी वक्त लगा। उनके किरदार का उन पर इतना असर हुआ कि वो कई बार अपने घर की बाल्किनी में दो-दो घंटे चुपचाप खड़ी रहती थी। शूटिंग के दौरान भी गांव में लोग उनकी एक्टिंग को देखकर डर जाते थे। वो अब तक दो हॉरर फिल्में कर चुकी हैं, इसलिए आगे जल्दी से हॉरर फिल्म नहीं करने वाली हैं।
मोर एंटरटेनमेंट के निदेशक और ओपरी हवा के प्रोड्यूसर तरुण मोर ने कहा कि वह अब गानों के साथ फिल्म निर्माणा में भी कदम रख चुका है। हरियाणा में हरियाणवी बोली की फिल्मों और सीरीज का निर्माण जिस तेजी से बढ़ रहा है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि जल्द ही हरियाणवी सिनेमा भी दूसरे बड़े सिनेमा को टक्कर देने लगेगा। हरियाणा के हजारों कलाकारों को अब हरियाणा में ही काम मिलने लगा है।

स्टेज के कंटेंट हेड प्रवेश राजपूत और कंटेंट कंसलटेंट मनीष जोशी ने बताया कि इस सीरीज का शूटिंग रोहतक के पास नोनंद गांव, गोगा मेड़ी और हरिद्वार में हुई है। सीरीज की कहानी मनोज ने लिखी है और इसमें आकाश चावरिया व अभिमन्यू यादव का सहयोग रहा है। बैकग्राउंड म्युजिक दीपम दास का रहा है और नीरज रोहिला ने साउंड का काम संभाला है। सीरीज की स्क्रीनिंग के अवसर पर कास्टिंग डायरेक्टर शमशेर सिंह सैम, डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी विकास कुमार शर्मा, साउंड डिजाइनर नीरज रोहिला, कलाकार मीना मलिक, बाल कलाकार डुग्गू आदि भी मौजूद रहे।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

गुरुकुल में सीनियर्स ने किया बच्चों का यौन शोषण, मामला दर्ज

टोहाना और अंबाला में मिलेगा वीएलडीए का प्रशिक्षण—सीएम

ब्राह्मण हुए योगगुरु रामदेव पर गर्म, दिया 1 सप्ताह का अल्टीमेटम

Jeewan Aadhar Editor Desk