पलवल हरियाणा हिसार

सम्मान : हरियाणा के गौरव गौतम भाजयुमो के राष्ट्रीय मंत्री नियुक्त

जन आशीर्वाद यात्रा कार्यक्रम के संयोजक के रूप में भी काम कर चुके हैं गौरव गौतम

हिसार,
प्रदेश के युवा नेता गौरव गौतम को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा का राष्ट्रीय मंत्री नियुक्त किया गया है। कर्नाटक से सांसद तेजस्वी सूर्या की अध्यक्षता वाले भाजयुमो में हरियाणा से गौरव गौतम एकमात्र प्रतिनिधि चुने गए हैं। पलवल जिला निवासी गौरव गौतम युवा मोर्चा की निवर्तमान टीम में राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य के रूप में काम कर रहे थे।
पत्रकारिता में पीएचडी गौरव गौतम वर्ष 2004 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े और छात्र राजनीति में अपनी पहचान बनायी। वह एबीवीपी की तरफ से कालेज सचिव भी चुने गए। वर्ष 2008 में गौतम ने सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया और भाजयुमो की कार्यसमिति का हिस्सा बने। गौरव गौतम कई प्रदेशों के चुनावों में भी सक्रिय जिम्मेदारी निभा चुके हैं। गौतम ने हरियाणा विधानसभा सभा चुनावों में जन आशीर्वाद यात्रा कार्यक्रम के संयोजक के रूप में भी काम किया है। इसके अतिरिक्त वह गुजरात युवा मोर्चा के प्रभारी भी रहे हैं।
जमीन से जुड़े रहकर राजनीति करना गौरव गौतम की प्राथमिकता रही है। वह युवाओं के बीच अपनी खासी पकड़ के लिए जाने जाते हैं। अपने राजनीतिक जीवन में समाज के प्रति संवेदनशीलता के उदाहरण भी गौतम निरंतर देते रहे हैं। रक्तदान शिविर आयोजित करने से लेकर बालिकाओं के लिए हरियाणा रोडवेज की बसों का संचालन शुरू करवाना उनकी उपलब्धियों में शामिल रहा है। पिछले एक साल से देश में कोरोना मरीजों को हर तरह की मदद पहुंचाने के काम भी गौतम लगातार करते आ रहे हैं।

Related posts

हिसार के बिश्नोई मंदिर में बिश्नोई समाज संस्कार परीक्षा एक जून को

कर्मचारियों ने किया हाईकोर्ट का सम्मान, सरकार भी करें : कमेटी

रोडवेज कर्मियों ने किया किसानों व आंगनवाड़ी महिलाओं के समर्थन में प्रदर्शन, चक्का जाम की दी चेतावनी

Jeewan Aadhar Editor Desk