फतेहाबाद हिसार

फतेहाबाद के रोडवेज महाप्रबंधक ने द्वेष भावना के तहत रोके दलबीर किरमारा के सेवानिवृति लाभ : संगठन

21 जून तक लाभ नहीं मिले तो 22 को होगा जीएम कार्यालय का घेराव, वहीं पर होगी आगामी आंदोलन की घोषणा

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के नेताओं ने फतेहाबाद डिपो के रोडवेज महाप्रबंधक द्वारा सेवानिवृत प्रदेश अध्यक्ष दलबीर किरमारा के सेवानिवृृति पर मिलने वाले लाभ रोकने की कड़ी आलोचना की है। संगठन नेताओं ने महाप्रबंधक पर दुर्भावना से ग्रसित होकर कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए 22 जून को फतेहाबाद में जीएम कार्यालय के घेराव का ऐलान किया है।
संगठन के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष आजाद सिंह गिल, महासचिव जगदीप लाठर व प्रवक्ता सुधीर अहलावत ने कहा कि संगठन के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश अध्यक्ष रहे दलबीर किरमारा गत 31 मई को विभाग के फतेहाबाद डिपो से सेवानिवृत हुए। फतेहाबाद के जीएम ने उस दिन सुबह उनके सभी कागजात तैयार करके खजाना कार्यालय भेजकर सभी लाभ देने की अनुशंसा कर दी लेकिन कुछ देर बाद ही किसी बेबुनियाद शिकायत को आधार बनाकर कर्मचारी आंदोलन के दौरान पानीपत के मतलोढ़ा में दलबीर किरमारा पर एस्मा के तहत दर्ज मामले का हवाला देते हुए उनको मिलने वाले लाभ दिए जाने पर रोक की अनुशंसा कर दी। उन्होंने कहा कि इस बेबुनियाद शिकायत की कोई जांच नहीं की गई लेकिन महाप्रबंधक ने द्वेषात्मक षड्यंत्र रचते हुए दलबीर किरमारा को सेवानिवृति लाभों से वंचित किया जो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि एक ईमानदार कर्मचारी नेता को उसकी ईमानदारी और कर्मचारियों के लिए किए गए संघर्ष, उनके द्वारा विभाग बचाने के लिए लड़ी गई लड़ाइयां और अन्य बहुत से कामों का प्रतिकार स्वरूप महाप्रबंधक फतेहाबाद ने ऐसा किया है। सेवानिवृति के उपरांत रोडवेज विभाग से जाते हुए एक ईमानदार कर्मचारी नेता को सम्मान और प्रेम देने की बजाय उन्हें प्रताड़ित किया जाना बिल्कुल भी न्यायसंगत नहीं है।
रोडवेज नेताओं ने स्पष्ट किया कि जिस एस्मा के मुकदमे का जिक्र करते हुए दलबीर किरमारा के सेवानिवृति लाभ रोके गए हैं, मतलोढा में दर्ज हुए उस मुकदमे के बाद बहुत से कर्मचारी नेता रिटायर हो चुके हैं और उन्हें उनका लाभ भी समय पर मिल चुका है। यही नहीं, जो एस्मा के मुकदमे दर्ज हुए थे उन्हें कुछ समय पहले सरकार ने वापस भी ले लिया था। इसके बावजूद एक झूठी शिकायत पत्र के ऊपर महाप्रबंधक फतेहाबाद ने बिना सोचे—समझे इतना बड़ा निर्णय ले लिया कि दलबीर किरमारा को रिटायरमेंट के उपरांत मिलने वाले लाभों को रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि फतेहाबाद के जीएम का यह कदम द्वेषपूर्ण है, यह सिर्फ और सिर्फ द्वेष की भावना के तहत उठाया गया कदम है जिससे हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों व कर्मचारी संगठनों में रोष है। रोडवेज नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि 21 जून तक महाप्रबंधक ने दलबीर किरमारा को मिलने वाले लाभ बहाल नहीं किए जो 22 जून को फतेहाबाद में महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव किया जाएगा। यदि इसके बाद भी लाभ बहाल नहीं किए गए तो वहीं पर आगामी आंदोलन की घोषणा कर दी जाएगी जिसकी जिम्मेवारी महाप्रबंधक की होगी।

Related posts

जमकर बरसे बादल…जलमग्न हुआ आदमपुर

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से छात्राओं ने दिया लडक़ा-लडकी एक समान होने का संदेश

Jeewan Aadhar Editor Desk

द क्लोथिंग ड्राइव’ अभियान के तहत एकत्रित किए वस्त्र, शहरवासियों ने खुब सराहा