उत्तर प्रदेश

5 साल की बच्ची की हार्ट अटैक से मौत, मोबाइल में कार्टून देखते ही अचानक गिरी

अमरोहा,
5 साल की बच्ची मां के साथ मोबाइल पर कार्टून देख रही थी। मोबाइल उसके हाथ से छूटकर जमीन पर गिर गया और बच्ची की मौत हो गई। घबराए परिजन बेटी को लेकर गांव के एक चिकित्सक के पास पहुंचे, जहां उसको मृत घोषित कर दिया गया। मौत की वजह हार्ट अटैक माना जा रहा है।

मामला यूपी के हसनपुर कोतवाली इलाके के हथियाखेड़ा गांव का है। जहां महेश खड़गवंशी की 5 साल की बेटी कामिनी शुक्रवार रात करीब 9 बजे बिस्तर में बैठी हुई थी। वो मां सोनिया के साथ मोबाइल पर कार्टून देख रही थी। अचानक कामिनी के हाथ से मोबाइल छूट गया और जमीन पर गिर गया।

पहले तो सोनिया ने सोचा कि वो जानबूझकर ऐसी हरकत कर रही है। मगर, जब उसे हिलाकर देखा तो कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इस पर महिला ने शोर मचाया। परिजन और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। आनन-फानन उसको गांव के एक चिकित्सक को दिखाया गया। वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

30 जनवरी को उसका पांचवां जन्मदिन मनाया जाना था
घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मौत की वजह हार्ट अटैक माना जा रहा है। शनिवार सुबह अंतिम संस्कार के लिए परिजन शव को गंगाघाट ले गए। कामिनी माता-पिता की इकलौती संतान थी। 30 जनवरी को उसका पांचवां जन्मदिन मनाया जाना था।

मां का कहना है कि बेटी बिस्तर में बैठी मोबाइल पर कार्टून देख रही थी। अचानक मोबाइल हाथ से छूट गया। महज 5 साल की उम्र में अचानक मौत से हर कोई सन्न है। सोनिया का कहना है कि बेटी पूरी तरह स्वस्थ थी। शुक्रवार देर शाम तक खेलने के बाद उसने खाना खाया था।

‘पोस्टमार्टम के बाद ही वजह का खुलासा हो सकता था’
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने फोन पर हुई बातचीत में बताया कि जिस तरह घटनाक्रम बताया जा रहा है कि अचानक बच्ची की मृत्यु हुई है, उसकी वजह हार्ट अटैक हो सकती है। मगर, पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की वजह का खुलासा हो सकता था। जो अब संभव नहीं है। फिलहाल, जो परिजन बता रहे हैं, उस पर ही विश्वास किया जा सकता है।

Related posts

बेलगाम हुए अपराधी, पहले 44 दिन में 26 फीसदी बढ़ा जुर्म

रात के डेढ़ बजे..एक साथ पी बीड़ी..और फिर…

Jeewan Aadhar Editor Desk

कोविशील्ड लगवाने के बावजूद नहीं बनी एंटीबॉडी, 7 लोगों के खिलाफ कोर्ट में दाखिल की अर्जी