यमुनानगर

12वीं की परीक्षाएं जून महीने में 15 से 20 तारीख के बीच—शिक्षा मंत्री

यमुनानगर,
हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं जून महीने में 15 से 20 तारीख के बीच होंगी। उन्होंने बताया कि 12वीं की परीक्षाओं को लेकर आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल, सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री और सभी बोर्डों के अधिकारियों के बीच एक वर्चुअल मीटिंग हुई, जिसमें सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री ने अपने राज्यों की स्थिति के अनुसार सुझाव दिए।

गुर्जर ने बताया हम परीक्षाओं को लेकर तैयार हैं, पहले 1 जून से बारहवीं की परीक्षाओं को करवाने का निर्णय लिया था लेकिन कोरोना के चलते बदल दिया गया, अब 15 से 20 जून के बीच ये परीक्षाएं होंगी। उन्होंने सुझाव दिया कि जिस स्कूल में विद्यार्थी है, उसी स्कूल को उनका परीक्षा केंद्र बनाया जाए और अगर कोई विद्यार्थी कोरोना से संक्रमित है तो वो बाद में परीक्षा दे सकता है। साथ ही जो भी अधिकारी, कर्मचारी परीक्षा लेंगे उन्हें पहले वैक्सीनेट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन परीक्षाओं की डेटशीट 20 दिन पहले बता दी जाएगी। हम पूरी तरह तैयार हैं और केंद्र से हमें मंजूरी भी मिल जाएगी।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि उनका सुझाव था सभी सब्जेक्ट में पेपर लेने की स्थिति में हैं। किसी प्रकार की छूट देने की जरूरत नहीं है, बच्चे भी तैयार हैं। इसको मैनेज किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर छोटा-मोटा कोई भी परिवर्तन होगा तो मुख्यमंत्री मनोहर के साथ बैठकर इस पर विचार किया जाएगा। उन्होंने सुझाव दिया कि कम से कम 20 दिन पहले डेटशीट जारी कर देनी चाहिए। जो भी निर्णय होगा दो-चार दिन में जारी कर दिया जाएगा।

Related posts

रिश्ते हुए तार—तार..साले ने जीजा को दी दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी

Jeewan Aadhar Editor Desk

नाबालिग बेटी बोली—पिता करता है घिनौनी हरकत..

सड़क हादसे में पिता—पुत्र की दर्दनाक मौत