सिरसा हिसार

आदमपुर : भूपेंद्र कासनियां बने सिरसा लोकसभा के प्रभारी, कांग्रेस को पुन: स्थापित करने की चुनौती

आदमपुर,
लोकसभा और हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में होने वाले है। इसके मध्य नजर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी लगातार संगठन को मजबूत करने के लिए लोकसभा विधानसभा सहित जिला प्रभारी की नियुक्तियां कर रही है। इसी को लेकर उदयपुर नव संकल्प तथा रायपुर राष्ट्रीय अधिवेशन में तय हुए लीडर डेवलपमेंट मिशन के तहत राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्य्क्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, के. राजू सहित कांग्रेस राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने 6 राज्यों में लोकसभा तथा विधानसभा प्रभारी नियुक्त किए हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय SC सेल के अध्यक्ष राजेश लीलोठिया ने बताया कि राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित, प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान, सांसद दीपेन्द्र हूड्डा ने राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर के. राजू ने विचार विमर्श कर सिरसा लोकसभा का प्रभारी आदमपुर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र कासनिया को बनाया गया है।

भूपेंद्र कासनियां ने राष्ट्रीय नेतृत्व सहित प्रदेश के अध्यक्ष उदयभान CLP नेता भूपेंद्र हुड्डा पूर्व सांसद एवं राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा नेशनल कोऑर्डिनेटर K. राजू सहित कांग्रेस SC सेल के अध्यक्ष राजेश लीलोठिया का आभार जताते हुए कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है वह पूरी निष्ठा के साथ से निर्वाह करते हुए संगठन को मजबूती प्रदान करेंगे।

ध्यान रहें, भूपेंद्र कासनियां ने छात्र जीवन से राजनीति पूर्व सीएम स्व.बंशीलाल के बेटे सुरेंद्र सिंह के साथ आरंभ की थी। उन्होंने हविपा को आदमपुर में स्थापित करने का महत्वपूर्ण काम छात्र जीवन में ही कर दिखाया था। सुरेंद्र सिंह के आकस्मिक निधन के बाद वे भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सम्पर्क में आए और राज्यसभा सांसद दिपेंद्र सिंह हुड्डा की अगुवाई में आदमपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में कांग्रेस को मजबूत करने का काम किया।

भूपेंद्र कासनियां ने विभिन्न पदों पर रहते हुए दिपेंद्र सिंह हुड्डा व कांग्रेस पार्टी द्वारा दिए गए कार्यों को बेखुबी पूरा किया है। वे आदमपुर में किसानों, पिछड़ों व आमजन की आवाज को बुलंद करने के लिए पहचाने जाते हैं। ऐसे में सिरसा लोकसभा का प्रभारी बनने के बाद उनकी प्राथमिकता न ​केवल सिरसा लोकसभा सीट पर कांग्रेस को जितवाने की है बल्कि सिरसा लोकसभा के अंतर्गत आने वाली सभी विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को मजबूत बनाने की भी है।

Related posts

रोजी-रोटी पर डाका डाल कर रेहड़ी वालों को उजाडऩा चाहता नगर निगम

बुआ सहित 50 पर लगा भतीजे की हत्या का आरोप, जमीन का टुकड़ा बना विवाद का कारण

अधिकारी कर रहे है ग्रामीणों को जागरुक, नाटक—संगीत के माध्यम से लोगों को बताई कल्याणकारी योजनाएं