देश पंजाब

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ पुलिस हिरासत में

नई दिल्ली,
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है। भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से यह जानकारी मिली है। हालांकि, अभी कैलिफोर्निया की ओर से इसे लेकर भारत सरकार को कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है गोल्डी बराड़ को 20 नवम्बर को हिरासत में लिया गया था। अब भारतीय एजेंसियां अमेरिका से सम्पर्क में लगी हुई है। हिरासत की पुष्ठि होते ही भारतीय एजेंसियां गोल्डी बराड़ को गिरफ्तार करने के लिए कैलिफोर्निया जा सकती है। बता दें, कल ही सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार से गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी पर 2 करोड़ रुपए का इनाम रखने की मांग की थी।

ध्यान रहें,29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। उन्हें सरेआम गोलियों से भूना गया था जिस वजह से उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया। उनकी हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को बताया गया, उसी ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग की और फिर अपने शूटरों के जरिए हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में 34 लोगों को आरोपी बनाया है।

सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बरार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है। पिछले साल, पंजाब के फरीदकोट जिले की एक अदालत ने युवा कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में गोल्डी बरार के खिलाफ एक गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। 16 से अधिक आपराधिक मामलों में गोल्डी बरार की तलाश है। वह भारत से कनाडा भाग गया था। कनाडा में उसे बंबीहा गैंग से खतरा बना हुआ था, इसके चलते वह अमेरिका चला गया था। अब कैलिफोर्निया में उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Related posts

गुजरात में BJP की ‘सेंचुरी’ हुई पूरी

Jeewan Aadhar Editor Desk

16 राज्यों में बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश की चेतावनी

भगवान श्रीराम और लक्ष्मण को किया अदालत में पेश, घंटों चली सुनवाई