चरखी दादरी

उधार में नहीं दी बीड़ी तो रिसाल सिंह का गला काटा, आरोपी गिरफ्तार

चरखी दादरी,
गांव लांबा निवासी चाय की दुकान चलाने वाले रिसाल सिंह की उधार में बीड़ी न देने पर गांव के ही तीन शराबियों ने गला रेतकर हत्या की थी। आरोपियों ने शराब पीते हुए ही हत्या की प्लानिंग की और घर से सब्जी काटने का चाकू लाकर उससे रिसाल सिंह की गर्दन रेत डाली। इसके बाद तीनों शराबियों ने दुकान का शटर खोला और वहां गल्ले में रखे रुपये, बीड़ी, सिगरेट सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए थे। पुलिस ने मामले में गुरुवार को तीनों हत्यारोपियों को दबोचा तो उन्होंने शराब ठेका कारिंदे का गला रेतकर हत्या करने की वारदात भी कबूल ली। तीनों आरोपियों का कोरोना सैंपल दिलाकर क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती करवा दिया गया है। टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

डीएसपी बली सिंह ने कहा कि रिसाल सिंह की गला रेतकर हत्या करने वाले तीनों आरोपियों को दबोच लिया है। जिन्होंने डेढ़ वर्ष पूर्व शराब ठेका सेल्समैन सतपाल की भी गला रेतकर हत्या की थी। तीनों नशे के आदी हैं और शराब के लिए रुपये या सामान नहीं मिलने पर रिसाल व सतपाल की हत्या की थी।

गांव लांबा निवासी प्रीतम, परविंद्र व धर्मेंद्र शनिवार रात को शराब पी रहे थे। इस दौरान उनकी बीड़ी खत्म हो गई तो उन्हें रिसाल सिंह की याद आई कि उसने भी बीड़ी देनी बंद की हुई हैं। इसी के बाद उन्होंने रिसाल सिंह की हत्या करने का फैसला कर लिया। परविंद्र अपने घर से चाकू उठा लाया और तीनों रिसाल सिंह की दुकान पर पहुंच गए। जहां जाते ही तीनों ने दुकान के बाहर सो रहे रिसाल सिंह पर हमला कर दिया।

पुलिस गिरफ्त में आए तीनों शराबियों ने बताया कि रिसाल सिंह की हत्या करने के बाद उन्होंने दुकान का शटर खोला था। जहां गल्ले में रखे करीब 2200 रुपये, बीड़ी, सिगरेट, नमकीन व अन्य सामान चोरी किया था। इसके बाद वह फरार हो गए थे। शनिवार रात को ही वह रुपये व सामान चोरी कर गांव के खेतों में ही छुपते फिर रहे थे। रात को मुंह पर कपड़ा लपेट कर वह होटल से खाना व शराब लेकर आते थे।

करीब डेढ़ वर्ष पूर्व गांव कोहलावास निवासी 55 वर्षीय सतपाल सिंह लांबा अड्डे पर ही शराब ठेके पर सेल्समैन का कार्य करता था। 19 मार्च 2019 की रात को सतपाल शराब ठेके पर अकेला था। इस दौरान प्रीतम, परविंद्र और धर्मेंद्र ने दरवाजा खट्‌खटा कर खुलवा लिया। इसके बाद सतपाल से बिना रुपये दिए शराब देने की कहने लगे। सतपाल ने उन्हें बिना रुपये शराब देने से मना कर दिया तो उसकी गला रेतकर हत्या कर दी।

Related posts

डंपर और ट्रक में टक्कर होने से लगी आग, चालक जिंदा जला

पत्नी की आंखों के आगे पति ने तड़फ—तड़फकर दी जान

पावर हाउस में लगी आग, 20 गांवों की बिजली हुई बाधित