साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: 16 अप्रैल से 22 अप्रैल 2018

मेष (Aries): इस हफ्ते शुरुआत में पारिवारिक मोर्चे पर थोड़ी प्रतिकूलता रहेगी। वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है। 16 व 17 तारीख के दौरान आपकी राशि में चंद्र के गोचर और साथ-साथ उच्च के सूर्य के होने से आपके लिए सफलतादायक समय रहेगा। आपकी चिंताएं दूर होंगी। नाते-रिश्तेदारों से मिलेंगे। आप योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। 18, 19 और 20 तारीख के दिन आप व्यवहारिक रहेंगे। कार्य के दौरान आप आराम के लिए भी समय निकाल सकेंगे। 21 तारीख के दौरान लाभदायी दिन रहेगा। व्यवसाय में अनुकूलता रहेगी। नए वस्त्र, आभूषण, मनोरंजन और आरामदायक चीजों की खरीदारी करेंगे। 20 तारीख से शुक्र के आपकी राशि से दूसरे स्थान में भ्रमण करने से परिवार में सुख शांति रहेगी। मित्रों और संबंधियों की ओर से भेंट उपहार मिल सकता है।

वृषभ (Taurus): उन्नति का मार्ग खुलेगा। 15 तारीख के दौरान सूर्य के आपकी राशि से बारहवें घर में होने से परिश्रम करने पर भी इच्छित परिणाम मिलने में दिक्कत आएगी। स्वास्थ्य नरम रह सकता है। 16 और 17 तारीख के दौरान कोई भी कार्य बिना विचारें ना करें। वजह यह है कि आप किसी प्रकार के आर्थिक संकट या देनदारी में फंस सकते हैं। धन-संपत्ति के मामले में खूब गहराई से विचार करके फैसले लें। किसी भी सरकारी या गैर सरकारी दस्तावेजों को ध्यान से पढकर ही साइन करें। 18, 19 और 20 तारीख की दोपहर तक धीरे-धीरे आपके लिए अनुकूल समय रहेगा। संबंधों में आत्मीयता रहेगी। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। उमंग व उत्साह से काम करेंगे।

मिथुन (Gemini): सूर्य का आपकी राशि से ग्यारहवें स्थान पर भ्रमण करना आपको सरकार की ओर से लाभ दिलाएगा। नौकरी में प्रमोशन की संभावना रहेगी। आध्यात्मिक और मांगलिक कार्य होंगे। सूर्य व शुक्र के साथ होने से समाज के किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से मिलने के आसार रहेंगे। 16 और 17 तारीख के दौरान उत्तम समय है। भाग्य मेहरबान रहेगा। नौकरी में अच्छे पद की प्राप्ति होगी। कोई पुराना साथी मिल सकता है। आनंद से समय बीतेगा। ऑफिस में आपके साथी कर्मचारियों का व्यवहार सहयोगपूर्ण रहेगा। 18 और 19 तारीख के दौरान आपका किसी के साथ विवाद हो सकता है।

कर्क (Cancer): मान-सम्मान और यश-कीर्ति में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में किसी ऊंचे ओहदे या पदोन्नति के मिलने की संभावना है। पिता के साथ रिश्तों में सुधार होगा। विदेशगमन के सुंदर योग बनते हैं। उच्च शिक्षा के लिए सुविधाजनक दिन है। 15 तारीख का दिन सरकारी कर्मचारियों के लिए लाभदायक होगा। किसी भी विवाद के बीच आप अपने आपको खुशी से बाहर लाने में सक्षम होंगे। आप आध्यात्मिक मार्ग की ओर झुकाव करेंगे। 16 से 17 तारीख के बीच यात्रा का योग है जो आपको काम में सफलता दिलाएगा। कोई अजनबी आपकी मदद करेगा। आपके कार्यों की समीक्षा की जाएगी। आपके दिन आशाजनक रहेंगे। अपने कौशल और मानसिक क्षमता में सुधार या बदलाव लाने का विचार करेंगे। 18 और 19 तारीख का दिन लाभकारी रहेगा। चारों ओर से लाभ मिलेगा। काफी समय से अटके पैसे वापस मिलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी।

सिंह (Leo): इनकम में उतार-चढ़ाव रहेगा। मित्रों और भाईयों के साथ विरोध हो सकता है। 6 व 17 तारीख के दौरान आप अपनी योग्यता और क्षमता का उपयोग व्यवसाय में करके अधिक लाभ कमाएंगे। आप खूब मेहनत करेंगे। नौकरी में बदलाव आ सकता है। 18 और 19 तारीख के दौरान आप अपने मकसद को पूरा करने के लिए लगे रहेंगे। 20 और 21 तारीख के दौरान आर्थिक लाभ मिलेगा। आप नया निवेश करेंगे। वरिष्ठ लोगों से आपकी मुलाकात होगी।

कन्या (Virgo): आपमें आत्मविश्वास, उत्साह और ऊर्जा का एक प्रवाह अंदर से स्फूर्त होगा। इस समय आप दूसरों की बातों को सुनेंगे और उनके अनुसार व्यवहार करेंगे तो उत्तम परिणाम प्रदान करेगा। आपको ऐसा एहसास लगेगा कि जीवन में आर्थिक लाभ के सिवाय अन्य विषय भी बहुत महत्व रखते हैं। दांपत्यजीवन का ध्यान रखें उसकी अपनी प्राथमिकताएं रहेंगी। अभी आपके जीवन में अनेक घटनाएं अचानक और एक के बाद एक सामने आएंगी इसलिए आप तनाव में आए बिना उसका सामना करते जाएं और साहस पूर्वक आगे बढ़ें। गणेशजी हर समय आपके साथ हैं।

तुला (Libra): व्यवसाय हेतु लाभदायी स्थिति रहेगी। पेट की समस्या से परेशान जातकों को इस दौरान भोजन में अधिक ध्यान रखना होगा। गरमी से पैदा होने वाली समस्याएं आपको घेरने का प्रयास करेगी। विद्यार्थियों के लिए मध्यम समय रहेगा। 16 और 17 तारीख के दौरान पति-पत्नी के बीच हुई गलतफहमियों का निराकरण होगा। करियर और नौकरी में अच्छे अवसर मिलेंगा। 18 व 19 तारीख के दौरान किसी पर किया गया भरोसा नुकसान कराएगा। अपने क्रोध और आवेश पर नियंत्रण रखें। 20 तारीख से शुक्र के आपकी राशि से आठवें स्थान में भ्रमण करने से कार्यस्थल पर अवरोध आने की संभावना रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृश्चिक (Scorpio): आपके लिए आर्थिक उन्नति के योग हैं। दैनिक आमदनी में वृद्धि करने हेतु और नए स्रोतों को तैयार करने की दिशा में आप अधिक गंभीर बनेंगे। सरकारी कार्यों में सफलता और लाभ हासिल होगा। 15 तारीख के दिन आप पारिवारिक सुख-शांति के मकसद से खुद को सौभाग्यशाली मानेंगे। आपके लिए यह समय नई उपलब्धि प्राप्त करने का होगा। 16 और 17 तारीख के दौरान आय प्राप्ति के साधनों में वृद्धि होगी। आप अपने बिगड़े हुए कार्यों को सुधार लेंगे। रोग से मुक्ति मिलेगी। 18 और 19 तारीख के दौरान रोजगार संबंधी कार्यों में स्थिरता आएगी। करियर को ध्यान में रखकर बनाई गई योजना आगे बढेगी। वैवाहिक सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में अधिकारी आपके कार्य से खुश रहेंगे।

धनु (Sagittarius): आर्थिक उन्नति के लिए गंभीरतापूर्वक विचार बनाएंगे। सरकार की तरफ से लाभ प्राप्त होगा। नौकरी में पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। प्रेम संबंधों में अहं का टकराव हो सकता है इसलिए व्यवहार में संयम रखें। आपके द्वारा आध्यात्मिक अथवा मांगलिक कार्य होंगे। सूर्य और शुक्र के साथ होने से समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति के साथ मिलन की संभावना बन रही है। 16 और 17 तारीख की दोपहर तक समय कष्टकारी हो सकता है। 18 और 19 तारीख के दौरान कलह अथवा वाद-विवाद हो सकता है। आर्थिक आमदनी में भी रुकावट उत्पन्न हो सकती है। घर-परिवार में तनावपूर्ण वातावरण हो सकता है। आपके बीच का मतभेद आगे चलकर मनभेद में न बदल जाए इसका ध्यान रखें। 20 और 21 तारीख के दौरान दिन शांतिपूर्वक व्यतीत होगा। पुराने मित्रों के साथ मुलाकात से सुखद अनुभूति होगी। आपका बाहर घूमने जाने का कार्यक्रम बनेगा। आपका चित्त धार्मिक कार्य में विशेष तल्लीन रहेगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद न हो इसका ध्यान रखें। साझेदारी के धंधे में नुकसान होने का योग है।

मकर (Capricorn): 16 और 17 तारीख को नौकरी अथवा व्‍यवसाय में विरोधी बाधक बन सकते हैं। 18 और 19 तारीख को महिलाएं किसी के साथ वाद-विवाद में न पड़ें। मीटिंग्स और प्रोफेशनल विचार-विमर्श के कारण मानसिक थकान रहेगी। अचल संपत्ति के मामले में निर्णय लेने के लिए उचित समय नहीं है। विद्यार्थियों के लिए समय मध्‍यम कहा जा सकता है। 20 और 21 तारीख को आपका स्वाभिमान भंग हो सकता है। परिश्रम के बाद आशा के अनुरूप सफलता न मिलने से मन खिन्न हो सकता है। किसी भी विषय में विचारपूर्वक आगे बढ़ें। दांपत्यजीवन में संबंध सामान्य रहेंगे।

कुंभ (Aquarius): मित्रों और स्‍वजनों के साथ किसी समारोह में जा सकते हैं अथवा पर्यटन का आनंद लेंगे। परोपकार का कार्य आपको आंतरिक खुशी प्रदान करेगा। बीमार व्यक्तियों की तबीयत में सुधार दिखाई देगा। जीवनसाथी और संतान के साथ सुखमय समय बिता सकेंगे। नौकरीपेशा लोग संतोष और राहत की भावना का अनुभव करेंगे। एक्सपोर्ट-इम्‍पोर्ट के कार्य से जुड़े व्यापारियों को विशेष लाभ और सफलता मिलेगी। किसी भी विषय में निर्णय लेने से पहले शांत चित्त से हर पहलू का विचार करें। काम की भाग-दौड़ में परिवार की तरफ ध्यान नहीं दे सकेंगे। यात्रा में चोट लगने अथवा स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना होने से प्रवास से बचें। किसी धार्मिक अथवा मांगलिक कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज कराएंगे। व्यापार के प्रयोजन से यात्रा करने का योग है। आकस्मिक धनलाभ होने से आप आनंद का अनुभव करेंगे। अविवाहितों के लिए विवाह योग है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में विशेष ध्यान देना पड़ेगा।

मीन (Pisces): आप बड़ी योजना बनाएंगे और उस पर अमल करेंगे। 16 और 17 तारीख के दिन समय ठीक रहेगा। आपके इच्छित कार्य धीमी गति से आगे बढ़ेंगे। आप अपने कार्यों से संतुष्ट रहेंगे। अपने लिए कोई खरीदारी करेंगे। 18 और 19 तारीख का दिन उत्तम रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपकी बुद्धि से किया गया निवेश लाभकारी रहेगा। 20 तारीख से भाग्य में वृद्धि होगी। भाई-बहनों के सबंध अधिक प्रगाढ़ बनेंगे। छोटा लेकिन आनंददायक प्रवास होगा। 20 और 21 तारीख के दिन समय प्रतिकूल है। आर्थिक विषयों की चिंता रहेगी।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

साप्ताहिक राशिफल: 12 से 18 फरवरी 2018

Jeewan Aadhar Editor Desk

साप्ताहिक राशिफलः 6 से 12 नवंबर

साप्ताहिक राशिफल: 13 नवंबर से 19 नवंबर 2017

Jeewan Aadhar Editor Desk