महेंद्रगढ़ हरियाणा

हरियाणा में स्कूल बस पलटी, 8 बच्चों की मौत:15 से ज्यादा घायल, नशे में था ड्राइवर, फिटनेस भी एक्सपायर, ईद की छुट्‌टी नहीं की

नारनौल,
महेंद्रगढ़ कनीना के गांव उन्हानी के पास बच्चों से भरी स्कूल बस पलटने से भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में पांच बच्चों की मौत हुई थी लेकिन अब मौत का आकंडा बढ़ गया है। अब तक आठ बच्चों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि कई बच्चे गंभीर घायल है। घायलों को तुरंत निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा चरखी दादरी से कनीना रोड पर हुआ। यह बस जी एल पब्लिक स्कूल की है। चालक बस को ओवर स्पीड से दौड़ा रहा था, बस की स्पीड मोड पर भी कम नहीं की। ओवर स्पीड में बस चालक ने पहले पेड़ को टक्कर मारी। उसके बाद बस पलट गई।

छुट्‌टी के दिन भी खुला स्कूल
हादसे की सूचना मिलते ही लोग भी मौके पर इकट्‌ठे हो गए है। कई बच्चों को गंभीर चोटें आई हैं। आज ईद पर सभी सरकारी दफ्तरों और स्कूलों में छुटि्टयां है। उसके बाद भी प्राइवेट स्कूल ने छुट्‌टी नहीं की।

स्कूल बस के डॉक्यूमेंट भी कंप्लीट नहीं
जानकारी के मुताबिक इस स्कूल बस के डॉक्यूमेंट भी कंप्लीट नहीं है। फिटनेस सर्टिफिकेट एक्सपायर दिखाया जा रहा है। इसके बाद भी स्कूल इस बस को चला रहा था।
हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने फोन पर कहा कि मैं डीसी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात कर रही हूं। यह पूछने पर की क्या छुट्टी के दिन स्कूल लगने चाहिए तो उन्होंने कहा कि मैं सभी चीजों का पता लगा रही हूं। उसके बाद इस मामले में कुछ कहूंगी। उन्होंने कहा कि वह थोड़ी देर के बाद घटनास्थल का दौरा भी करेंगी।

Related posts

​cctv कैमरे में कैद हुई हत्या की वारदात

हरियाणवी गायिका ममता शर्मा की गला रेतकर हत्या

पूर्व विधायक निर्मल सिंह के फार्म हाऊस पर हुई दरिंदगी में आरोपी को मिली उम्रकैद—जानें विस्तृत रिपोर्ट