साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशि 21 मई से 27 मई 2018

मेष:
हफ्ते की शुरुआत के दो दिनों में आप दुविधाग्रस्त महसूस कर सकते हैं। फैमिली या प्रफेशनल मोर्चे पर विवाद हो सकता है। मानसिक अशांति का अनुभव करेंगे। मकान-वाहन या जमीन के मामलों में कठिनाई हो सकती हैं। सप्ताह के मध्य में इच्छा के मुताबिक काम मिलने से प्रसन्नचित रहेंगे। अपने संबंध के प्रति जिम्मेदार और वफादार रहें नहीं तो छवि खराब हो सकती है। विद्यार्थियों को अपने करियर के विषय में चिंता रहेगी। आप गहरी सोच में खोए रह सकते हैं। इस सप्ताह 24 और 25 तरीख को धन आगमन की अच्छी संभावना दिखती है। प्रेरणादायक कार्य करेंगे। शुभ कार्यों में धन खर्च होगा। जीवनसाथी के साथ यादगार समय बिताएंगे। रमणीय जगह घूमने जाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा होगा।

वृषभ:
इस सप्ताह की शुरुआत में ही आपके लिए धन संबंधी खुशियों के संकेत मिल रहे हैं। 21 तारीख को धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं। आप किसी मांगलिक या शुभ कार्य के आयोजन में व्यस्त रहेंगे। किसी नवीन कार्य को करने के लिए उत्सुक रहेंगे। सप्ताह के आरंभ में राहु और चंद्रमा के कारण आपके दिन सुस्ती भरे व्यतीत होंगे। पड़ोसियों के साथ वाद-विवाद होने के योग हैं, सचेत रहें। छोटे फायदों के लालच में कोई बड़ा आर्थिक नुकसान होने का योग है, इसलिए निर्णय लेते समय सावधानी बरतें। आपको 22 व 23 तारीख को किसी तीसरे व्यक्ति के कारण घर-परिवार में कड़वाहट का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम-प्रसंग सार्वजनिक हो सकते हैं। नौकरी के स्थान पर कोई सहकर्मी आपकी पीठ पीछे साजिश रच सकता है। कामकाज में हुई लापरवाही आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है। बॉस या किसी वरिष्ठ अधिकारी की निंदा सुननी पड़ सकती है। डटकर मेहनत करने का समय होगा, आपको 24 और 25 तारीख को महत्वपूर्ण निर्णयों को विवेकपूर्वक व सावधानीपूर्वक करना चाहिए।

मिथुन:
सप्ताह की शुरुआत प्रियजनों के साथ मुलाकात के साथ होगी। आप 20 आओर 21 तरीख को परिवार और अपनों के साथ समय बिता सकते हैं। इस दौरान आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें। आंखों की पीड़ा से बचें। विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई में ध्यान देना जरूरी रहेगा। पार्टनरशिप से कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। फिर 22 और 23 तारीख आर्थिक क्षेत्र में लाभ लेकर आएंगी। नए कार्य की शुरुआत होगी। भाई-बहनों के साथ संबंधों में सुख-शांति रहेगी। लघु यात्रा के अवसर आएंगे। समय प्रेम-प्रसंग में निकल जाएगा। दूसरों से कोई आशा नहीं करते हुए अपना कार्य खुद करें। इससे आत्मसंतोष भी मिलेगा। घर में शुभ प्रसंगों का आयोजन होगा। आपको सलाह दी जाती है कि 24 और 25 तरीख को किसी भी आर्थिक योजना पर गहन विचार के बाद ही काम करें। आर्थिक योजनाओं को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यात्रा के दौरान कष्ट संभव है। खुद को किसी मुसीबत से घिरा महसूस कर सकते हैं। जमीन-मकान के निवेश से फायदा होगा। माता की तबीयत नरम-गरम रहेगी। आपके लिए 26 तारीख अनुकूलता लेकर आ रही है। अपनी भावनाओं को परिवार के सामने व्यक्त करने से घर में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा।

कर्क:
आनंददायक रहेगी सप्ताह की शुरुआत। आपके द्वारा किए गए कार्यों में सफलता मिलने के योग हैं। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। वात संबंधी रोगों की संभावना है। आप 21 तारीख को मनोरंजक और मनचाहे कामों में व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा। आर्थिक क्षेत्र में लिए गए निर्णय आपके लिए लाभकारी रहेंगे। धन की प्राप्ति होगी। आप स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र में मुनाफा बढ़ जाएगा। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा बढ़ जाएगी। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। आपको 22 और 23 तारीख के दौरान व्यवसाय में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। पूरे दिन काम-ही-काम रहेगा। मानसिक संतोष प्राप्त करेंगे। करियर के रास्ते में आनेवाली रुकावटें दूर होंगी। इस हफ्ते आप 24 और 25 तारीख को कहीं नजदीक की यात्रा करेंगे। छुट्टी का आनंद लेंगे। आपके लिए धनधायक दिन रहेगा। आपकी प्रतिभा निखरेगी। आपका ऋणों का भुगतान होगा। आप अपने व्यवहार से दूसरों के दिलों को जीतेंगे। पैसे, सुख और संतोष ये सब कुछ मिलेगा। मानसिक तनाव से 26 तारीख को सावधान रहें। निरर्थक कार्य में समय व्यतीत होगा। आपकी कोई यात्रा व्यर्थ जा सकती है।

सिंह:
थोड़ी असहज करनेवाली हो सकती है आपकी सप्ताह की शुरुआत। मित्र व सहयोगी आपसे दगा कर सकते हैं। धनप्राप्ति में मुश्किलें आ सकती हैं। महत्वपूर्ण कार्यों को स्थगित रखें। करियर व व्यवसाय की चिंता सता सकता है। पैसों के मामले में आपका हाथ तंग रहेगा। लोकप्रियता में कमी आ सकती है। आपके लिए सुकून लेकर आ रही हैं 22 व 23 तारीख। इस दौरान आपको धन व प्रेम दोनों मिलेंगे। सूझबूझ व्यवसाय में सफलता दिलाएगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। घर-परिवार में व्यस्तर रहेंगे। अपनी बुद्धि व क्षमता से हर एक कार्य में सफलता हासिल करेंगे। सप्ताह का मध्य समय यानी 24, 25 और 26 तारीख आपके लिए मिश्र फलदायी समय रहेगा। वाणी से सभी का मन मोह लेंगे। लोग आपकी निंदा व आलोचना करने का प्रयास करेंगे पर आप परवाह किए बिना उन्नति के मार्ग में आगे बढ़ेंगे। पैसों के आने के पहले ही उसके जाने का रास्ता तैयार रहेगा।

कन्या:
मानसिक मजबूती का परीक्षण हो सकता है इस सप्ताह। नौकरी अथवा व्यवसाय में तिल का ताड़ खड़ा होने जैसी घटना बन सकती है अर्थात् अप्रत्याशित मुसीबतें आ सकती हैं। अचल संपत्ति के दस्तावेजों से संबंधित कोई निर्णय लेने से पहले दो विश्वासपात्रों की सलाह जरूर लें। सप्ताह के मध्य में काम के बोझ और तनाव के कारण शरीर में सुस्‍ती और थकान का अनुभव हो सकता है। ऑफिस में अधिकारीवर्ग के साथ संभलकर काम करें। इस समय धार्मिक कार्यों, परोपकार, जनसेवा के ऊपर खर्च होगा परंतु उससे आपको अलग प्रकार का आनंद प्राप्त होगा। सप्ताह के अंतिम चरण में कल्पना की सृष्टि में विचरण करना आपको अच्छा लगेगा। साहित्‍य लेखन में अपनी सृजनात्मकता प्रदर्शित कर सकेंगे। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय है। यह सप्ताह व्यवसायिक क्षेत्र में आपके लिए उज्ज्वल अवसर लेकर आएगा। भागीदारी के कामकाज अथवा नए करार करने के लिए गणेशजी और इष्टदेव का स्मरण करके आगे बढ़ें, सफलता मिलने की संभावना बढ़ेगी। साहित्यकार, कलाकार और हुनरमंद अपनी सृजनात्मकता को निखार सकेंगे और सम्मान प्राप्त करेंगे। पार्टी पिकनिक के वातावरण में मनोरंजन का आनंद उठा सकेंगे। दांपत्यजीवन का भरपूर आनंद उठा सकेंगे। नए वस्त्र, आभूषण अथवा वाहन की खरीद होगी। मित्र, पत्‍नी, पुत्र इत्यादि की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। अंतिम दो दिनों में आपकी आमदनी में उल्लेखनीय वृद्धि होने की संभावना है। उधारवसूली से संबंधित कार्य इस समय सुलझा सकेंगे।

तुला:
समाज में प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए है यह सप्ताह। शुरुआती दिनों में समाजोपयोगी कार्यों में आपकी सक्रियता बढ़ेंगी, जिससे 21 तारीख को मान-सम्मान मिलने की उम्मीद है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से आपका संपर्क होगा। राजनीति से जुड़े लोगों का वर्चस्व व प्रतिष्ठा बढ़ेंगी। आपके व्यक्तित्व में परिवर्तन आएगा, जिससे आप प्रभावित होंगे। कार्य की व्यस्तता के कारण आप परिवार के लिए समय निकाल पाना मुश्किल रहेगा। धन का लेन-देन इस समय के दौरान न करना ही बेहतर है। आप 22 और 23 परिवार की तरफ से मिली खुशियों को इंजॉय करेंगे। परिवार के साथ किसी लघु प्रवास या पिकनिक पर जाकर उनके साथ समय बिताने का प्रयास करेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। कहीं पर फंसे पैसे या उधार दिए गए पैसे वापस मिलेंगे। लोन से संबंधित कामकाजों में आशा की किरण दिखाई देगी। काम आसानी से पूरे होते जाएंगे। मेहनत के अनुपात में वांछित परिणाम हासिल करेंगे। आप में नए जोश व उत्साह का संचार होगा। आप 24 और 25 तारीख के दौरान व्यर्थ कार्य में समय गुजार सकते हैं, जिससे तनाव की संभावना है। यदि दुविधाएं अधिक हों तो कुछ समय एकांत में व्यतीत करके मानसिक शांति हेतु मेडिटेशन करने की सलाह है। पड़ोसी और मित्रों के साथ अनबन होने की आशंका रहेगी। दफ्तर के कार्यों में वरिष्ठ अधिकारियों की फटकार सुननी पड़ सकती है। लेकिन 26 तारीख फिर से आपके लिए सुकून लेकर आ रही है। आपकी इच्छा पूरी होगी। घर-परिवार में व्यस्त रहेंगे।

वृश्चिक:
पुरानी मुश्किलों का खात्मा सप्ताह के शुरुआती दिनों से ही होने लगेगा। आप 21 तारीख को अपने पसंदीदा साथी के करीब पहुंचेंगे। विवाहित लोगों को संतान की ओर से खुशियां मिलेंगी। धीमे-धीमे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। हर एक कार्य को पूरा करने का जुनून रहेगा। नौकरी में आपके कार्य से उच्च अधिकारीगण प्रसन्न रहेंगे। आपकी रचनात्मकता में वृद्धि होगी। फिर 22 और 23 तारीख के दौरान आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। संतान की ओर से खुशी मिलेगी। करियर और आर्थिक मामलों में आप योजनानुसार आगे बढ़ेंगे। समय के साथ अच्छी तरह तालमेल बैठा सकेंगे। गणेशजी आपको शुभ समय का अधिकतम लाभ लेने की सलाह देते हैं। पिछले काफी समय से अटके कार्य पूरे होंगे। अविवाहित संतान के लिए विवाह के रिश्ते आएंगे। आर्थिक लाभ के लिए 24 और 25 तारीख संकेत कर रही हैं। आप अपने कार्यों को अच्छी तरह व गंभीरता से करेंगे। सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। बौद्धिक और मानसिक प्रगति करेंगे। जीवन को एक नए नजरिए से देखेंगे। आपको 26 तारीख को यात्रा करना टालना चाहिए। यह आपके लिए दिक्कत भरी हो सकती है।

धनु:
सप्ताह की शुरुआत मध्यम रहेगी। इस दौरान नाते-रिश्तेदारों के साथ मुलाकात होगी। आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें। आंख की तकलीफ से संभलकर रहें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान देना जरूरी है। भागीदारी के धंधे में नुकसान हो सकता है, सावधान रहें। सप्ताह के दूसरे और तीसरे दिन यानी 22 और 23 तारीख को तारीख आप आध्यात्मिकता के आकर्षण का अनुभव करेंगे। आप धर्मस्थल की यात्रा करेंगे तथा पूजा-पाठ में समय बिताएंगे। आप 24 और 25 तारीख के दौरान मान-प्रतिष्ठा हासिल करेंगे। आपके द्वारा किए गए कार्य की प्रशंसा होगी। काम में व्यस्तता अधिक रहेगी। परंतु आपकी यह व्यस्तता तथा मेहनत आपको सफलता प्राप्त कराएगी और वह भी आशा के अनुरूप। उधारवसूली के लिए दिन उत्तम रहेगा। आपकी व्यवसायिक प्रवृत्ति सफलतापूर्वक आपके पक्ष में रहेगी। आपके लिए खुशियां लेकर आ रही है 26 तारीख, इस दिन आप काफी सुकून महसूस करेंगे। कानून, कोर्ट केस तथा कानूनी दावे के मामले में परिणाम आपके पक्ष में रहेगा। आप संतान के विषय में राहत का अनुभव करेंगे और उसके करियर की प्लानिंग करेंगे। जमीन संबंधी पैतृक संपत्ति का समाधान आएगा।

मकर:
सप्ताह की शुरुआत चुस्ती और स्‍फूर्ति के साथ होगी। घर में मित्र और नाते-रिश्तेदारों की आवाजाही से खुशहाली भरा वातावरण रहेगा। उनकी तरफ से मिली आकस्मिक भेंट आपको खुश कर देगी। हंसी-खुशी और आनंद प्राप्त करने हेतु जीवनसाथी तथा बच्चों के लिए समय निकालेंगे। आप 21 तारीख को बोझिल वातावरण छोड़कर सुंदर स्थल पर घूमने जाएंगे। नए काम का श्रीगणेश कर सकते हैं। उत्तम भोजन ग्रहण करने की इच्छा पूर्ण होगी। सप्ताह के मध्य में परिवार और कार्यक्षेत्र में थोड़ी उदारतापूर्ण प्रवृत्ति होगी तो टकराव की घटना टाल सकेंगे। मन की उदासी 22 और 23 को मन को आपमें नकारात्‍मकता ला सकती है। आपके लिए सलाह है कि इस नकारात्मकता को खुद पर हावी न होने दें। आवश्यकता से अधिक धन खर्च होने का योग है, खर्च पर नियंत्रण रखें। सेहत संबंधी दिक्कतें 24 और 25 तारीख को परेशान कर सकती हैं। खासतौर पर पित्त विकार, जलन, पेट संबंधी विकार की शिकायत रहेगी। सप्ताह के अंत में आप नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए प्रेरित होंगे। हांलाकि, इस विषय में अनिर्णय की स्थिति रह सकती है। नौकरी अथवा व्‍यवसाय में 26 तारीख को स्‍पर्धात्‍मक वातावरण रहेगा। अहित चाहनेवाले आपको वरिष्ठ अधिकारियों की नजर से गिराने के चक्कर में रहेंगे। छोटी यात्रा के लिए परिस्थितियां बनेंगी। भाई-बंधुओं के साथ तालमेल रहेगा और उनसे लाभ होगा।

कुंभ:
यदि आप अपना वाहन लेकर प्रवास कर रहे हैं तो सावधानी बरतना जरूरी है। कठोर परिश्रम और नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें। आप अधिकांश समय बहुत सारे लोगों के संपर्क में होंगे, जिसका प्रभाव आप दूसरों पर कर सकेंगे। इसके अलावा आप समय निकालकर प्रवास करेंगे और परिवार के लिए भी समय निकाल सकेंगे। इस महीने आप सतत गति में बढ़ते रहने का प्रयत्न करेंगे। आपके जीवन के केंद्र स्थान में मात्र काम-काम और काम ही रहेगा। मौसम के अनुसार खाने-पीने का आनंद भी ले लेंगे। हांलाकि, उसमें अतिरेक होगा तो आप सामने से चलकर बीमारी को आमंत्रण दे बैठेंगे। इस समय आप थोड़ा बजट बनाकर आगे बढ़ेंगे तो उत्तम रहेगा, नहीं तो जो काम जरूरी है वह बाकी रह जाएगा और गैर-जरूरी खर्च बहुत बढ़ जाएगा। इससे आपकी आर्थिक स्थिति डावांडोल हो सकती है। मित्र, थोड़ा सोच-विचारपूर्वक लिया हुआ जोखिम और योग्य बजट बनाकर आगे बढ़ेंगे तो परेशानी नहीं आएगी। अधिक मेहनत का कम परिणाम मिलने पर भी निष्ठापूर्वक आगे बढ़ सकेंगे। लंबी अवधि का पूंजी निवेश कर सकेंगे। आपका शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य उत्तम रहेगा। आपके कार्य आशा के अनुरूप पूर्ण होंगे।

मीन:
तारीख 20 और 21 के दौरान अनुचित कार्य से दूर रहें। सरकारी कार्य में गड़बड़ हो सकती है। नौकरी में बॉस के साथ वाद-विवाद हो सकता है। यह चरण मिश्रित फलदायी रहेगा। समय सामान्य रहेगा। घर की जवाबदारी बढ़िया ढंग से निभाएंगे। तारीख 22 और 23 के दौरान स्वास्थ्य में सुधार आएगा। घर परिवार में कोई शुभ प्रसंग बन सकता है। कुछ उत्तम करने की प्रेरणा प्राप्त हो सकती है। आप जिस काम के लिए मेहनत कर रहे होंगे, वह काम उसके उचित समय पर बहुत बढ़िया ढंग से संपन्न होगा। नौकरी में साझीदारों का सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने में 24 और 25 तारीख सकारात्मक रहेंगी। नौकरी में समय सुखद रहेगा। घर परिवार में व्यस्त रहेंगे। सुख-शांति का अनुभव होगा। दांपत्यजीवन में मधुरता रहेगी। सामाजिक कार्य में भाग लेंगे। आपकी भावनाओं को कोई ठेस न पहुंचा सके इस बात का विशेष ध्यान रखें। निवेश की रकम डूब न जाय, इसका ध्यान रखें। दूसरों की देखादेखी खर्च न करें। मित्रों की संगति आपको बिगाड़ न दे इसका ध्यान रखें। भाग्य में वृद्धि का प्रसंग बनेगा। नई योजनाओं का श्री गणेश करने के लिए उचित समय है। बिजनेसमैन अथवा व्यापारी वर्ग को सरकारी कॉन्ट्रेक्ट अथवा ऑर्डर मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठ अधिकारियों की कृपादृष्टि प्राप्त होने का योग है। भाई-बंधुओं और पड़ोसियों के साथ संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

टीम वर्क के बल पर महज 720 रुपए में शुरु करे बिजनेस..मुफ्त में पाए एक्सीडेंटल बीमा …और लाखों के मालिक बने.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

साप्ताहिक राशिफल: 5 से 11 फरवरी 2018

साप्ताहिक राशिफल: 22जनवरी से 28 जनवरी 2018

साप्ताहिक राशिफल: 16 अप्रैल से 22 अप्रैल 2018