भिवानी हिसार

नित्य प्रति करनी चाहिए गौेमाता की सेवा : स्वामी राजेन्द्रानंंद

कथा कहीं भी सुनी जा सकती है, शानदार गौशाला देखने के लिए लीलस आएं

हिसार/सिवानी मंडी
बिश्नोई समाज के प्रमुख संत स्वामी राजेन्द्रानंद हरिद्वार वाले ने कहा है कि हमें गौमाता की नित्य प्रति सेवा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि निष्ठा व समर्पण भाव से की गई गौमाता की सेवा हमारे सारे पाप खत्म कर देती है।
स्वामी राजेन्द्रानंद लीलस गांव स्थित श्री श्याम गौशाला में आयोजित श्री धेनू मानस गौ कथा ज्ञान यज्ञ में आए श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गौमाता की कथा में नित्य प्रति आना चाहिए और पुण्य कमाना चाहिए। उन्होंने श्री श्याम गौशाला को शानदार व अलौकिक बताते हुए श्रद्धालुओं से दिल खोलकर दान करने की अपील की। यह गौशाला बनाने के लिए लीलस गांव की श्रीमती ब्रह्मा देवी धर्मपत्नी स्वर्गीय श्री भागीरथ ज्याणी ने अपनी 54 कनाल कृषि भूमि व 70 हजार रुपये नगद देकर इस गौशाला की शुरुआत करवाई। लीलस एक छोटा सा गांव है, जहां शानदार गौशाला बनी हुई है। उन्होंने कहा कि कथा तो कहीं भी सुनी जा सकती है लेकिन गौशाला देेखनी है तो लीलस आना चाहिए।

पृथ्वी सिंह गिला ने दान किया बैनर, अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने दिया दान
कथा में पहुंचे रिटायर्ड जेडएमईओ पृथ्वी सिंह गिला ने कथास्थल के लिए एक बैनर बनाकर भी दान में दिया। इस गौशाला में समाज के बहुत से गणमान्य व्यक्ति बाहर के गांव लोग आकर कथा में दिल खोलकर दान कर रहे हैं। दान देने वालों में मुख्य रूप से देवेंद्र लांबा ईटीओ ने 62 हजार, राकेश गोदारा ने 51 हजार, छज्जूराम मांझू ने 21 हजार रुपए, संतलाल सिगड़ 30 हजार, विलायत सिंह सिगड़ ने 11 हजार, मक्खन लाल जोधकण ने 11 हजार, नायब तहसीलदार जगदीश चंद्र ने 51 हजार, बिश्नोई सभा मंडी आदमपुर के प्रधान राजाराम खिचड़ ने 11 हजार, अनिल पूनिया ने 5100 रुपए दान दिया।
बच्चे ने गुल्लक तोड़ दान दिए 5100 रुपये
कथा में पहुंचा एक छोटा बच्चा श्रद्धालुओं के आकर्षण का केन्द्र रहा। लीलस गांव के भानू प्रकाश पुत्र अमनदीप सिगड़ ने अपना गुल्लक तोड़कर उसमें से 5100 रुपए लाकर कथा के तीसरे दिन गौशाला को दान दे दिए। स्वामी राजेन्द्रानंद ने बच्चे की इस नेेक कार्य के लिए पीठ थपथपाई और सम्मानित किया।

Related posts

कार्डियोलॉजी कॉन्कलेव वैलफेयर सोसायटी गठित

5 दिसंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

क्लेम व जुर्माना न भरने पर जमीन होगी नीलाम

Jeewan Aadhar Editor Desk