करनाल

अमेरिका में बैठ बदमाश ने हरियाणा के डाक्टरों से मांगी फिरौती, गिरफ्त में आया गुजरात के हवाला कारोबारी

डाक्टर से वसूले 15 लाख..पुलिस ने जब्त किए 42 लाख

करनाल,
करनाल में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इनमें से एक अमेरिका में बैठे एक बदमाश के लिए दलाली करता था और 2 हवाले के जरिए पैसों को ठिकाने पर पहुंचाते थे। मामला जिले के असंध में दो डॉक्टर्स से फिरौती मांगने का है। डॉक्टर्स की तरफ से दिए गए रुपयों में से 15 लाख पुलिस ने आरोपियों से बरामद भी कर लिए हैं। साथ ही 27 लाख रुपए और बरामद किए गए हैं। इसके बाद इन्हें कोर्ट में पेश किया गया तो कोर्ट ने दो को जेल भेज दिया, जबकि तीसरे को रिमांड पर दिया है। फिलहाल उनसे पूछताछ का क्रम जारी है।

आरोपियों की पहचान गुजरात के बासपा (पट्‌टन) निवासी जयदेव कुमार, गांव कन्थर्नी (मेहसाना) निवासी महेंद्र और उत्तर प्रदेश के बिलासपुर (रामपुर) निवासी नवनीत सक्सेना के रूप में हुई है। इनके गिरोह का मुख्य आरोपी दिलेर (असंध निवासी) अमेरिका में बैठा है, जो फिरौती मांगता है। सीआईए-2 के इंचार्ज सुरेंद्र सिंह ने बताया कि दिलेर सिंह ने 23 जून को असंध के डॉक्टर राजेश से 20 लाख रुपए मांगे थे, वहीं तीन दिन बाद 26 जून को एक और डॉक्टर संदीप से भी 20 लाख रुपए की मांग की गई।

केस दर्ज करके जांच में जुटी पुलिस ने 5 जुलाई को जयदेव और महेंद्र पटेल को दिल्ली से गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से डॉक्टर राजेश द्वारा दिए गए 15 लाख रुपए बरामद किए गए। इसके अलावा 27 लाख रुपए की अन्य हवाला राशि नकद और नोट गिनने की एक मशीन भी बरामद की गई। 6 जुलाई को कोर्ट में पेश करने पर जयदेव को न्यायिक हिरासत में भेजा गया और महेंद्र का 5 दिन का रिमांड मिल गया। रिमांड के दौरान आरोपी महेंद्र बताया कि उनके पास नवनीत सक्सेना आया था। उसने डॉक्टर से 15 लाख रुपए लेकर उसे सूरत में दे देने की बात कही थी। गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने बताया कि वो पैसे इधर से उधर पहुंचाने पर मोटा कमीशन लेते थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जयदेव और महेंद्र के खुलासे के बाद 8 जुलाई को नवनीत सक्सेना को पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया गया। 9 जुलाई को उसे कोर्ट से 3 दिन के रिमांड पर लिया गया। इस दौरान उसने बताया कि वह और दिलेर मिलकर लोगों से फोन करके उनसे फिरौती के तौर पर मोटी रकम मांगते हैं और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देते हैं। पुलिस का कहना है कि इनका सहयोग करने वालों को भी पकड़ा जाएगा।

Related posts

कार्यालय से 25 लाख रुपए की लूट, मारपीट कर हथियार के बल पर दिया वारदात को अंजाम

रोडवेज की बस दुर्घटनाग्रस्त, 2 की मौत 50 घायल

महज 95 हजार रुपए के लिए चालक और परिचालक को जानवरों की तरह काटा