देश फैशन

मिस इंडिया फाइनलिस्ट और टॉप मॉडल ऐश्वर्या श्योरान बनी IAS

नई दिल्ली,
ऐश्वर्या श्योरान का नाम टॉप मॉडल में शुमार है। मिस इंडिया फाइनलिस्ट और मॉडलिंग के क्षेत्र में टॉप करने वाली ऐश्वर्या ने अब पढ़ाई के क्षेत्र में जो इतना बड़ा नाम कमाया है।

मंगलवार को आए यूपीएससी सीएसई रिजल्ट में ऐश्वर्या ने 93 रैंक हासिल की है। साइंस की पढ़ाई करने वाली ऐश्वर्या ने अपनी इच्छाशक्त‍ि के बल पर ये मुकाम हासिल किया है। अपने सेलेक्शन के बाद ऐश्वर्या ने मीडिया से कहा कि मेरी मां ने पूर्व मिस वर्ल्ड व अभ‍िनेत्री ऐश्वर्या राय के नाम पर मेरा नाम रखा था।

मां चाहती थी कि ऐश्वर्या मॉडलिंग और फैशन जगत में नाम कमाएं। ऐश्वर्या ने कहा कि वह अभी भी मुझे मिस इंडिया बनते हुए देखना चाहती हैं। वैसे मैं मिस इंडिया के 21 फाइनलिस्ट में चुन ली गई थी। लेकिन मेरा हमेशा से प्रशासनिक सेवा में जाना एक सपना था।

इसके लिए मैंने मॉडलिंग करियर से थोड़ा ब्रेक लेकर सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी शुरू कर दी। मॉडलिंग से निकलकर आईएएस बनने का सपना पूरा करना आसान नहीं था लेकिन असंभव भी नहीं था और आख‍िर में ऐश्वर्या को इसमें सफलता भी मिल गई।

ऐश्वर्या साइंस स्टूडेंट थी। मगर बाद में दिल्ली के श्रीराम कॉलेज आफ कॉमर्स में एडमिशन लिया। उनके पिता कर्नल अजय कुमार एनसीसी तेलंगाना बटालियन के कमांडिंग आफिसर हैं। ऐश्वर्या ने कहा कि मैं बचपन से ही पढ़ाई में अच्छी थी। मैंने यूपीएससी क्लीयर करने के लिए कोई कोचिंग क्लास भी नहीं की। उन्होने पढ़ाई पर फोकस करने के लिए अलग अलग रास्ते निकाले। जैसे पढ़ते वक्त फोन स्व‍िच ऑ‍फ रखा और सोशल मीडिया से दूरी बना ली, लेकिन बचपन से गहन अध्ययन काम आया।

Related posts

जेल से बाहर आते ही अजय चौटाला के गर्म तेवर, कल से प्रदेशभर का दौरा, 17 को करेंगे बड़ा ऐलान

राहुल की ताजपोशी की शुरुआत, आज भरेंगे नामांकन

सबरीमाला मंदिर : सैंकड़ों साल पुरानी परंपरा टूटी, 2 महिलाओं ने किया मंदिर में प्रवेश