मेवात हरियाणा

3 टोकरी फूल की कीमत 84600 रुपए, 21 साल बाद पकड़ा गया गबन का आरोपी

नूंह,
मेवात विकास अभिकरण (एमडीए) नूंह में 21 साल पहले लाखों की चपत लगाने वाले क्लर्क को विजिलेंस गुरुग्राम की टीम ने दबोचने में सफलता प्राप्त कर ली है। 21 साल के इस अर्से में कर्मचारी अपने पद से सेवानिवृत होकर अपने घर चैन से जिंदगी गुजार रहा था, लेकिन कानून के लंबे हाथ उसकी गर्दन तक पहुंच गए। विजिलेंस टीम बुजुर्ग कर्मचारी को कोर्ट में पेश करेगी।

जानकारी के मुताबिक वर्ष 1997 में पूर्व पीएम इंद्र कुमार गुजराल मांडीखेड़ा गांव में आए थे। उसी दौरान पुन्हाना में एमडीए की तरफ से एक मेला लगाया था, जहां खर्च के लिए एक कमेटी का गठन किया गया था। उस दौरान कमेटी की बजाय जीप लेकर क्लर्क सुभाष बंसल को दिल्ली फूल, गुब्बारे लेने के लिए भेज दिया।
विजिलेंस के मुताबिक 2000 -2500 के तीन टोकरी फूल के बदले 84600 रुपए, गुब्बारे के 500 रुपए की एवज में 21800 रुपए और टेंट में करीब 480000 रुपए के बजाय 916000 रुपए वसूले गए। उपरोक्त मामले में विजिलेंस ने वर्ष 2014 में जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया। विजिलेंस को उसी समय से आरोपी की तलाश थी।

इसी मामले में इंद्र सैन बजाज केशियर को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी। बजाज इन दिनों गुरुग्राम में बीमार हैं, उन्हें भी तफ्तीश में शामिल किया गया। कुल मिलाकर विजिलेंस ने अब पुराने केसों की कुंडली खंगालनी शुरू कर दी है। कई सालों से लंबित पड़े गबन के मामलों में एक साथ नूंह मेवात से दो आरोपियों की गिरफ्तारी से गबन में शामिल रहे लोगों की नींद उड़ गई है।

टीम वर्क के बल पर महज 20 रुपए में शुरु करे बिजनेस..TATA NEXON CAR सहित बोनस और अन्य उपहार करे अपने नाम.. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सांसद राजकुमार सैनी ने साधा प्रधानमंत्री पर निशाना, हरियाणा में नया राजनीतिक दल बनाने की भरी हुंकार

हरियाणवीं फिल्मों को लेकर ड्राफ्ट तैयार, सरकार जल्द लागू करेगी पॉलिसी

राष्ट्रीय स्तर की फुटबॉलर खेत में मजदूरी करने को विवश