जींद राज्य हिसार

कर्मचारियों के लिए हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने लिया बड़ा फैसला

हिसार से चंडीगढ़ तक निकालेगा पदयात्रा, मंत्री, एसीएस व डीजी को दिया जाएगा मांगों का ज्ञापन

लंबे समय से रोडवेज कर्मियों की मांगों व समस्याओं का समाधान न होने पर किया ऐलान

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने कर्मचारियों की मांगों व समस्याओं के हल के लिए 19 नवम्बर से हिसार से चंडीगढ़ तक पदयात्रा निकालने की घोषणा की है। चंडीगढ़ पहुंचकर परिवहन मंत्री, विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव व महानिदेशक को ज्ञापन सौंपा जाएगा।
इस संबंध में हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ की राज्य कमेटी की बैठक जींद रोडवेज डिपो के साथ लगते मंदिर परिसर में हुई। बैठक की अध्यक्षता राज्य अध्यक्ष दलबीर किरमारा ने की। बैठक में कहा गया कि रोडवेज कर्मचारियों की मेहनत से ही आज विभाग बुलंदियों पर है अन्यथा समय-समय पर आई सरकारों ने तो विभाग को निजीकरण की तरफ धकेलकर इसे बर्बाद करने का प्रयास ही किया है। कर्मचारियों की इतनी मेहनत के बावजूद उनकी अनेक मांगे व समस्याएं वर्षों से लंबित पड़ी है। जब कोई हल न निकलने पर रोडवेज कर्मचारी हड़ताल करते हैं तो जनता को परेशानी होती है वहीं सरकार की ओर से भी उनकी आवाज सुनने की बजाय उन्हें बदनाम करने का प्रयास किया जाता है। ऐसे में बैठक में विचार-विमर्श के बाद गांधीवादी तरीके से आंदोलन करते हुए हिसार से चंडीगढ़ तक पैदल यात्रा करने का निर्णय लिया गया।
राज्य प्रधान दलबीर किरमारा ने मांगों व समस्याओं का जिक्र करते हुए बताया कि रोडवेज में अघोषित निजीकरण बंद करने, रोडवेज बेड़े में साधारण बसों की संख्या बढ़ाने, बेरोजगारों को स्थाई रोजगार देने, वर्ष 1992 से 2000 तक लगे कर्मचारियों को नियुक्ति तिथि से पक्का करने, वर्ष 2016 में लगे चालकों को पक्का करने, परिचालकों का ग्रेड पे, वर्कशॉप की छुट्टियां, टीए का भुगतान करने, लंबी ड्यूटी लेने के बावजूद ओवरटाइम न देने, लिपिकीय स्टाफ की पदोन्नति करने, एसीपी स्केल तुरंत लगाने सहित अन्य मांगे प्रमुख है। उन्होंने कहा कि या तो चालकों-परिचालकों को ओवरटाइम दिया जाए या फिर उनसे केवल आठ घंटे ड्यूटी ली जाए। लंबी ड्यूटी लेकर बाद में रेस्ट देना उचित नहीं है। इसके अलावा हिसार सहित अन्य डिपुओं में अप्रिंटिस करने वाले युवाओं को उनका मानदेय समय पर दिया जाए ताकि उन्हें परेशानी न हो।
बैठक में राज्य प्रधान दलबीर किरमारा के अलावा वरिष्ठ उप प्रधान बलवान सिंह दोदवा, महासचिव आजाद सिंह गिल, वरिष्ठ नेता कुलदीप पाबड़ा, कृपाल सिंह लाडी, जगदीप लाठर, सुरेश लाठर, सुधीर अहलावत, सोनू मोर, कृष्ण सिहाग, चमन स्वामी, सुभाष बिश्नोई, जयबीर मलिक, जींद डिपो प्रधान अनिल शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। सभी ने संगठन द्वारा पदयात्रा निकालने का जोरदार स्वागत किया और कहा कि यह यात्रा ऐतिहासिक होगी।

Related posts

हिसार नगर निगम, जहां निगम आयुक्त के आदेशों को भी नहीं मिलती तवज्जो

Jeewan Aadhar Editor Desk

सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ट्रेफिक पुलिस ने लगाए रिफ्लेक्टर

Jeewan Aadhar Editor Desk

सैनी सी. सै. स्कूल में विद्यार्थियों को दिए तनाव रहित परीक्षा देने के टिप्स

Jeewan Aadhar Editor Desk