राशिफल

29 March 2023: कार्य में सफलता मिलेगी, भाग्य का सहयोग मिलेगा, बिगड़े काम बनेंगे

मेष
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन काफी भाग्‍यशाली है। आज काफी संघर्ष के बाद आज आपको परेशानियों से राहत मिलेगी। आज भाग्‍य आपका साथ देगा। आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी। आज सकारणीय दूर की यात्रा भी हो सकती है। छोटे-मोटे पार्ट टाइम कारोबार के लिए भी समय निकालना आसान रहेगा। महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन है। आज आपके प्रयासों को सफलता मिलेगी।

वृष
वृष राशि वालों के लिए आज का दिन सुखद है और आज धार्मिक कार्यों पर आपका काफी खर्च हो सकता है, लेकिन ऐसा करके आपके मन को संतुष्टि मिलेगी। अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए फिलहाल आपको कुछ जरूरी वस्‍तुओं की खरीद करनी पड़ सकती है। सांयकाल के समय किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है और उनके साथ आप काफी बिजी रहने वाले हैं।

मिथुन
मिथुन राशि वालों का भाग्‍य साथ देगा और आज आपका समय तेजी से आगे बढ़ने का है। आपकी अप्रत्याशित उन्नति को देखकर सब हैरान होंगे और आपको आज करियर से जुड़े कई बेहतरीन मौके भी उपलब्‍ध होंगे। प्रगति की इस गति को स्थायी रखेंगे तो जीवन में सफलता पाएंगे। किसी कारण से आपकी प्रतिष्‍ठा को धक्‍का लग सकता है। व्‍यर्थ की मान बढ़ाई के काम से दूर रहें।

कर्क
कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन किसी प्रकार की चिंता में बीतेगा और आज आपको काफी दौड़भाग करनी पड़ सकती है। आप हमेशा ही अपने परिवार की सलामती के लिए कटिबद्ध रहते हैं, इसलिए आज आप घर में किसी की आर्थिक मदद करेंगे। यदि सबकी सहमति हो तो आप कहीं स्‍थान परिवर्तन के बारे में सोच सकते हैं।

सिंह
सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन किसी प्रकार की चिंता और उलझन से भरा रहेगा। आपको कारोबार की चिंता रहेगी और आप कुछ ऐसा करने के बारे में सोचेंगे कि जिससे आपकी कमाई बढ़ सके। अस्थिरता आपका पीछा नहीं छोड़ रही है। नौकरी व्यवसाय आदि के क्षेत्र में सुधार चाहते हैं तो आपको आलस्य व आराम को त्यागना पड़ेगा।

कन्या
कन्या राशि के जातकों के सितारे आज आपका साथ दे रहे हैं। आपकी राशि का स्वामी बुध, मीन में आ चुका है, बुध के साथ सप्तम सूर्य भी है। अतः विशेष प्रकार की भागदौड़ आपको करनी पड़ेगी और उसके नतीजे भी आपका लाभ करवाएंगे। फिलहाल तो आप अपने कार्य को उत्साहपूर्ण ढंग से करेंगे तो लाभ होगा। इससे भी बेहतरीन अनुबंध आपको प्राप्त हो सकते हैं।

तुला
तुला राशि के लोगों का भाग्‍य आज साथ नहीं है और आज आप अकारण ही चिंतित और परेशान होंगे। शुक्र के कारण कुछ परेशानियां हो सकती हैं और वहीं कुछ परेशानियां आपके अदूरदर्शी स्वभाव के कारण स्वयं भी खड़ी कर लेते हैं। सामाजिक और व्यवसायिक क्षेत्र में आपकी काफी दौड़भाग रहेगी और आप विरोधियों की भीड़ को देखकर परेशान हो सकते हैं। आप अपने साहस और बुद्धिमानी से ही इन लोगों को पराजित कर सकते हैं। मन की दुर्बलता और दुर्गुणों का त्याग करें। अपने काम में मन लगाएं।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों का भाग्‍य आज साथ दे रहा है और आज आपको अकस्मात मंगलमय समाचार मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको किसी कारण से तनाव हो सकता है। आज किसी नई योजना पर काम न करें, वरना नुकसान की आशंका है। पुराने झगड़े और झंझटों से छुटकारा मिलेगा। अधिकारी वर्ग में सामंजस्य बढ़ेगा। निराशाजनक विचारों को मन में न आने दें तो सब कुछ सही हो जाएगा।

धनु
धनु राशि वालों का भाग्‍य आज साथ दे रहा है और आज आपको किसी प्रकार के नए संपर्क से लाभ होगा। आज उन लोगों के लिए व्‍यस्‍तता से भरा दिन होगा जो लोग रिसर्च से जुडे़ हैं। आज आपको कहीं से रुका हुआ धन मिलने से सभी कार्य सरलता से पूरे हो जाएंगे। व्यवसायिक उन्नति से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कारोबार में निवेश का लाभ होगा।

मकर
मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन सम्‍मान प्राप्ति का है। आज लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। सामाजिक और धार्मिक कार्य में भाग लेते रहने के कारण आपका सम्मान बढ़ेगा। ग्रह चाल भाग्य विकास में सहायक है। क्रय-विक्रय के व्यवसाय में लाभ होगा। शुभ समाचार भी मिलते रहेंगे। मित्रों के साथ वक्‍त अच्‍छा बीतेगा। व्यर्थ के झंझटों से बचे रहें।

कुंभ
कुंभ राशि के लोगों को भाग्‍य का साथ मिलेगा और आज उच्चाधिकारियों की घनिष्टता से आपको लाभ होगा और बेहतरीन मौके मिलेंगे। आयात-निर्यात के व्यवसाय आरंभ का निर्णय भी आज हो सकता है। आध्यात्म और धर्म में रुचि बढ़ेगी और कुछ योगदान दान-पुण्‍य में करेंगे। समय के सदुपयोग से आपका सितारा बुलंद होगा।

मीन
मीन राशि वालों का भाग्‍य साथ दे रहा है और आज उन्नति के क्षेत्र में कई मार्ग खुलेंगे। अध्ययन और आध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी और लोगों के साथ आपके संबंधों में और निखार आएगा। गुप्त शत्रु व ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहें। किसी को आज रुपया उधार न दें वापस नहीं मिलेगा। माता-पिता-गुरु की सेवा करें और कमाई का कुछ हिस्‍सा दान जरूर करें।

Related posts

2 जून 2020 : जानें मंगलवार का राशिफल

15 नवम्बर 2021: जानें सोमवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

21 अप्रैल 2020 : जानें मंगलवार का राशिफल