राशिफल

18 May 2023: मेष, तुला, मकर राशि वाले न करें गलती, सभी 12 राशियों का जानें राशिफल

मेष
शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। धन की प्राप्ति‍ होगी। परिश्रम अधिक होगा। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन सम्भव है।

वृष
मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। कारोबार के विस्तार में भाई-बहन का सहयोग मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी और खर्चों में कमी आ सकती है। सेहत का ध्यान रखें। बातचीत में संयत रहें। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। रुके कार्य पूर्ण होंगे। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ेगी। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं। पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। कारोबार में सुधार होगा।

मिथुन
मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। कारोबार के विस्तार में भाई-बहन का सहयोग मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी और खर्चों में कमी आ सकती है। सेहत का ध्यान रखें। बातचीत में संयत रहें। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। रुके कार्य पूर्ण होंगे। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ेगी। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं। पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। कारोबार में सुधार होगा।

कर्क
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन बातचीत में संयत रहें। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत भी रहें। आय में कठिनाइयां आ सकती हैं। शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं।

सिंह
संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ भी होगी। धन की प्राप्ति‍ होगी। मन अशान्त रहेगा। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।


कन्या
कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। फिलहाल आय में कमी एवं खर्च की स्थिति हो सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कर्म हो सकते हैं। मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं।

तुला
धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि के साथ स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन अपनी भावनाओं को वश में रखें। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

वृश्चिक
मन परेशान हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कारोबार में भाग-दौड़ बढ़ सकती है। पिता का साथ मिलेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। परिवार में आपसी मतभेद रहेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। खर्च बढ़ेंगे। रुके हुए धन की प्राप्‍त‍ि होगी।

धनु
किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। अति उत्साही होने से बचें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा।

मकर
संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। वस्त्रों एवं गहनों के प्रति रुझान बढ़ेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखे।

कुंभ
आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। उच्च पद की प्राप्ति‍ हो सकती है। मन अशान्त रहेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार की शुरुआत हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते है। वाहन सुख में कमी आएगी। तनाव से बचकर रहें।

मीन
शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य को लेकर चिन्तित रहेंगे। कार्यों में व्यवधान आएंगे। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। यात्रा के योग हैं।

Related posts

28 जून 2019 : जानें शुक्रवार का राशिफल

19 दिसंबर 2018 : जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

15 मई 2019 : जानें बुधवार का राशिफल