राशिफल

21 September 2024 Ka Rashifal : आज 6 राशियों के जातकों को होगा अर्थलाभ, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए अद्भुत रहने वाला है। अपने घर से जुडी किसी अच्छी खबर के लिए तैयार रहें। पति-पत्नी दोनों मिलकर घर परिवार की देख रेख संबंधी योजनाओं पर विचार विमर्श करेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे हासिल होंगे और उनके रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा। आज का दिन आपके लिए किसी नए बिजनेस करने के लिए रहने वाला है। शिक्षा और कंसल्टेंसी से जुड़े लोगों का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके प्रोफाइल के आधार पर बड़े मौके बनने के आसार दिख रहे हैं। ऑफिस में किसी की आर्थिक मदद को लेकर समझदारी से फैसला लें।
चिड़चिड़ेपन से दूर रहें, नहीं तो आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। दूर की यात्रा करते समय कई कठिनाइयां आने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

वृष
आज आपके आसपास चहल-पहल बनी रहेगी। समाजिक क्षेत्र में आपको नेटवर्किंग स्किल का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा। दोस्तों के साथ आज आप मूवी देखने की योजना बना सकते है। आज अपने जीवनसाथी पर भरोसा बनाये रखें, रिश्तों में और मजबूती आयेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को हल्की फुल्की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। यदि आप अपनी वर्तमान भूमिका में अटका हुआ महसूस करते हैं, तो नए रास्ते पर विचार करें। आर्थिक रूप से यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है। व्यापार में आपके कुछ शत्रु आपके खिलाफ कोई नई साजिश रच सकते हैं, सावधान रहे। पिछले दिनों ऑफिस के अधुरे कार्यों को आज समय से पूरा कर लेंगे। आपका कमजोर स्थान आपके हाथ होंगे। आज आप जो करते हैं उसमें सावधानी बरतें, चोट लगने का खतरा रहेगा। हमेशा सुरक्षित रहना याद रखें। नौकरी पेशा लोगों की कोई यात्रा स्थगित हो सकती है।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। परिवार के बड़े बुजुर्ग आपके मुश्किल वक्त में साथ खड़े नजर आने वाले हैं। अपने बच्चे की ऑनलाइन एक्टिविटी पर पैनी नजर रखने की जरुरत है। रात्रि में किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिल सकता है। किसी छोटे से मामले को लेकर जीवनसाथी के संग बहस होने की संभावना है। सिंगल लोगों को शादी का प्रस्ताव मिलने की संभावना है। आज प्रेम में निकटता व गहराई आएगी जिस से आपका मन खुश रहेगा। आज धन-संबंधी दिक्कतों का समाधान निकलेगा। पारिवारिक बिजनेस में आज आपको जीवनसाथी की सलाह की आवश्यकता होगी। व्यापारी वर्ग को अपेक्षित कामयाबी या बड़ा ऑर्डर प्राप्त हो सकता है। ऑफिस में आज आपकी एक्टिविटी पर नजर रखी जा सकती है। गवर्नमेंट जॉब से संबंधित लोग किसी भी अनैतिक काम को करने से दूर रहे। इम्यूनिटी कम होने की वजह से बदलते वातावरण का असर सेहत पर दिखेगा। आज प्रोटीन युक्त भोजन अधिक करे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

कर्क
आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। दूसरों को जो भी आप सीख देते है उसे अपने जीवन में भी अपनाने की कोशिश करनी होगी। महिलाएं आज घर पर कुछ नया और अच्छा बनाने की कोशिश करेंगी। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। यदि दूर रहते हैं तो लव पार्टनर की याद अधिक आएगी। आज बाजार की स्थिति निवेश के लिए आकर्षित कर सकती है। पैसों का इस्तेमाल संभलकर करें। बड़े कारोबारियों को फुटकर उपभोक्ताओं से अच्छा लाभ मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आपकी कड़ी मेहनत रंग ला रही है, और अंत में आप इसे महसूस कर सकते हैं। आपके प्रयासों से आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहता है। आज अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है।

सिंह
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। दूसरों की कही बातों पर तत्काल भरोसा न करें। माता- पिता के खान पान का विशेष ध्यान रखे। शादीशुदा लोग एक दूसरे को बड़े ही रोचक तरीके से समझेंगे। प्रेम संबंधों में आपके प्रयासों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आज के दिन आप व्यस्त रहेंगे और धन लाभ को लेकर गंभीर भी रहेंगे। व्यापार में गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। कार्य क्षेत्र में अपनी खूबियों को जान पाएंगे और उनका इस्तेमाल कर पाएंगे। नौकरी पेशा लोगों को महत्व पूर्ण अथॉरिटी मिलने से अत्यधिक व्यस्तता रहेगी। दूषित पानी व खानपान की वजह से पेट संबंधी दिक्कतें उत्पन्न हो सकती हैं, सावधान रहे। यदि आप कहीं लंबी यात्रा पर जा रहे हैं तो बेहतर होगा कि कोई साथ रहे।

कन्या
आज का दिन आपके लिए कुछ मामलों में अच्छा साबित हो सकता है। घर के रखरखाव में वास्तु का ध्यान रखें। आपको दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। जीवन साथी के साथ आप बेहतरीन समय व्यतीत करेंगे। युवाओं के प्रेम संबंध और मजबूत हो सकते हैं। आज आपको समय की कीमत आपको पहचाननी होगी। अगर आप कोई बिजनेस करते हैं, तो आपको उसे बढ़ाने के लिए थोडी और मेहनत करने की जरूरत है। व्यापारियों को कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है। ऑफिस का काम अपनी जिम्मेदारी पर ले रखा है तो गलती न छोड़ें। जो लोग डिजाइनर है उनकी डिजाईन की आज तारीफ होगी। कुछ समय सुबह प्रकृति के सानिध्य में बीताये। कुछ लोगों को गैस और एसिडिटी की तकलीफ अधिक हो सकती है। अपने स्थानीय पार्क में टहलना दूर की यात्रा के समान ही फायदेमंद हो सकता है।

तुला
आज का दिन आपके लिए मंगल कार्यों के लिए रहेगा। अपने काम की और अपनी तकलीफों की जिम्मेदारी खुद होकर उठाना सीखें, बिना जोखिम उठाए कुछ भी नहीं मिलता। नवविवाहित फैमिली प्लानिंग कर सकते हैं। आज आप अपने मन की कोई बात जीवनसाथी से शेयर करेंगे। युवा वर्ग किसी अनजान लड़की के चक्कर में न पडे अच्छा रहेगा। आज आमदनी बढ़ाने के लिए कोई नया प्लान आपके दिमाग में आयेगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ पैसे के लेनदेन को लेकर संबंध खराब हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। वर्तमान नौकरी में शानदार प्रदर्शन कर आप प्रोफेशनल उंचाई को छू सकते हैं। आप अपना बहुत ख्याल रख रहे हैं। ब्लड प्रेशर तथा डायबिटीज से संबंधित नियमित जांच करवाएं। हाइवे पर ड्राइव करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। किसी बात की ज्यादा चिंता न करें तो यही आपके लिए अभी अच्छा रहेगा। उन रिश्तों को जोड़ने का प्रयास करें, जो किसी कारणों के चलते टूट गए थे। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। एक अच्छा वित्तीय कदम आपके बैंक बैलेंस के लिए स्वस्थ साबित हो सकता है । व्यावसायिक मामलों में किसी भी व्यक्ति पर भरोसा ना करें और सारे फैसले खुद ही लें। अपने कार्य क्षेत्र में उच्च स्थान प्राप्त करने का लक्ष्य बनाए रखना होगा। जो विद्यार्थी उच्च शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं उनके लिए आज का दिन फेवरेबल है। सेहत के लिहाज से आपका दिन बेहतर बना रहेगा। विटामिन सी के साथ अधिक भोजन करें। अगर आप आज यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान का अतिरिक्त ध्यान रखने की जरूरत है।

धनु
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। किसी को अपनी किमती चीज देने से बचे आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रकृति प्रेमी लोग आज अपना पूरा दिन बागवानी में लगाने वाले हैं। आपका जीवन साथी बहुत प्यार भरी बातें करेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के व्यवहार से दुखी नजर आ सकते हैं। आय में वृद्धि का संकेत मिल रहा है। आप में से कुछ लोगों को बिजनेस में फायदा होने की उम्मीद है, नए क्लाइंट बन सकते हैं। घरेलू स्तर पर किसी प्लान को धरातल पर उतारने के लिए आपको मेहनत करना होगा। आपके सहकर्मी आपके प्रयासों में सहायक बने रहेंगे,किसी टारगेट को पूरा करना आसान रहेगा। प्रमोशन से संबंधित बातों में भी रुकावट आने की आशंका बन रही है। ज्यादा तनाव लेने की वजह से शुगर लेवल बढ़ सकता है, सावधान रहे। यातायात में सावधान रहें, खासकर यदि आप लंबे समय से गाड़ी चला रहे हैं।

मकर
आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। कोई बड़ा काम अकेले करने की कोशिश न करें। पिता से संबंध अधिक गहरे बनते जाएंगे, एक-दूसरे की तकलीफ को दूर करने की कोशिश करेंगे। किसी को प्रभावित करने के लिए कुछ नया सोचें। जीवनसाथी के साथ रिश्तेदारी में जा सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो रही है। बिना योजना के नया व्यापार करने से बचें। अपने बिजनेस पाटर्नर से मधुर संबंध बनाकर रखें। करियर से संबंधित बातों में पहले स्थिरता लाने की कोशिश करें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। अच्छी प्लानिंग के साथ किया जाने वाला बिजनेस ट्रिप सफल रहेगा, काम बनने के संकेत हैं।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए लाभदायक का रहने वाला है। कुछ लोगों को सलाह दी जाती है कि बडे ख्वाब न देखे। माता-पिता विदेश में सैटल हो चुके बच्चों से मिलने जाने की सोच सकते हैं। जीवन साथी का भावनात्मक सहयोग आप की कार्य क्षमता को नई ऊर्जा प्रदान करेगा। आप यदि किसी से नये संबंध में जुड़े हैं, तो उन्हें समय देना होगा। किसी नये काम को स्टार्ट करने के लिये आज का दिन ठीक है। एक बहुत ही रोचक व्यावसायिक कॉल की अपेक्षा करें। पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो लेन-देन में उदार बनें। आपके कुछ सहकर्मी ईर्ष्या के लक्षण दिखा सकते हैं। प्राइवेट नौकरी में कार्यभार की अधिकता रहेगी। अपनी गलती की वजह से सेहत को बिगड़ने न दें। आप अपने लव पार्टनर के साथ किसी अच्छी जगह घूमने की योजना बना सकते हैं।

मीन
आज का दिन बुद्धि और विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। आपके द्वारा तय की गई अधिकतर बातें पूर्ण होती हुई नजर आएंगी। कुछ लोगों के स्वभाव में कठोर पन आ सकता है। जीवन साथी से बच्चे पैदा करने, या किसी और दिन किसी दूसरी जगह जाने पर चर्चा करें। प्रेम संबंधों में उदासी महसूस कर रहे लोगों को किसी करीबी का साथ मिल सकता है। आज सकारात्मक रहें और सही ढंग से धन को प्राप्त करने का प्रयास करें। विदेशी व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई अच्छी सूचना प्राप्त होगी। गायन क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। खेल कूद में सक्रिय रहने के कारण फिजिकल और मानसिक स्तर पर स्वस्थ रहेंगे। अपने सपनों की यात्रा के लिए पैसे अलग रखना शुरू करें। विदेश यात्रा की योजना बनाने के संकेत मिल रहे हैं।

Related posts

2 अक्टूबर 2019 : जानें बुधवार का राशिफल

11 अगस्त 2019 : जानें रविवार का राशिफल

2 नवंबर 2019 : जानें सोमवार का राशिफल