उत्तर प्रदेश

नोएडा से जुड़े ड़र..भय..और मिथक को तोड़ेगे योगी

लखनऊ,
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लंबे समय से चले आ रहे एक अंधविश्वास को तोड़ने जा रहे हैं। इसके लिए वो 25 दिसंबर को नोएडा का दौरा करेंगे। दरअसल, यह अंधविश्वास है कि अगर उत्तर प्रदेश का कोई मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल के दौरान नोएडा का दौरा करता है, तो उसको कुर्सी गंवानी पड़ती है। इसके चलते अखिलेश यादव और आखिरी बार मुख्यमंत्री रहने के दौरान मायावती ने यहां का दौरा करने से किनारा काटा था।
जीवन आधार न्यूज पोर्टल के पत्रकार बनो और आकर्षक वेतन व अन्य सुविधा के हकदार बनो..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए पूरे पांच साल तक नोएडा में कदम तक नहीं रखा। यूपी की सियासत में यह भी भ्रम है कि सत्ता में रहते हुए जिस सीएम के कदम नोएडा में पड़े हैं, वो दोबारा से सत्ता में वापसी नहीं कर सके। अखिलेश से लेकर मायावती और मुलायम सिंह तक ने इस अंधविश्वास को तोड़ने की जहमत नहीं दिखाई। इतना ही नहीं, बीजेपी नेता राजनाथ सिंह और कल्याण सिंह ने भी यूपी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान इस अंधविश्वास में फंसे रहे और नोएडा में कदम तक नहीं रखा।
जीवन आधार प्रतियोगिता में भाग ले और जीते नकद उपहार

हालांकि अब उत्तर प्रदेश के मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अंधविश्वास को धता बताते हुए नोएडा आने का फैसला किया है। इसके साथ ही वो यह भी साबित कर देंगे कि वो नई सोच और युवा सोच के नेता हैं। योगी आदित्यनाथ 25 दिसंबर को नोएडा पहुंच रहे हैं। यहां वो मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे। ये मेट्रो नोएडा के बोटेनिकल गार्डन से दिल्ली के कालकाजी तक जाएगी। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस नई मेट्रो लाइन के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे।
यूपी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान वीर बहादुर सिंह ने नोएडा का दौरा किया था, जिसके कुछ दिन बाद जून 1988 को उनकी कुर्सी चली गई थी। इसके बाद बहुजन समाज पार्टी सुप्रीम मायावती ने इस अंधविश्वास को तोड़ते हुए नोएडा का दौरा किया था, लेकिन उसके बाद साल 2012 में उनको विधानसभा चुनाव में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से वह दोबारा सत्ता में नहीं आई। इससे यह अंधविश्वास और मजबूत हो गया था।
पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो यहां क्लिक करे।

अखिलेश यादव समेत तमाम मुख्यमंत्री इसी टोटके के डर से नोएडा आने से कतराते रहे हैं।हालांकि इस बार अखिलेश ने वादा किया कि अगर 2017 में उनकी सरकार बनती है, तो वो नोएडा जरूर आएंगे, लेकिन सीएम अपने वादे पर खरे नहीं उतर सके। उन्होंने पांच साल तक सत्ता में रहते हुए एक बार भी नोएडा में कदम नहीं रखा। इसके बावजूद 2017 के विधानसभा चुनाव में वो अपनी सत्ता को बरकरार नहीं रख सके।

मुख्यमंत्री रहते हुए अखिलेश यादव ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण और नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की अहम परियोजनाओं समेत 11 प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी दिखाई। इसके लिए उन्होंने जगह चुनी 5, कालीदास मार्ग, लखनऊ यानी मुख्यमंत्री निवास।

जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

RTI से मांगा भगवान श्रीकृष्ण का बर्थ सर्टिफिकेट, कहा- उनकी लीलाओं के बारे में भी जानकारी दें

जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी को पड़ा दिल का दौरा, पत्नी को भी हार्ट अटैक

गेहूं काटने से मना किया तो दलित को पीटा और मूंछे उखाड़ी