उत्तर प्रदेश

भाई की मौत का बदला लेने के लिए छात्रा ने मिड-डे-मील में मिलाया जहर

गोरखपुर,
देवरिया में एक 7वीं क्लास की छात्रा को पुलिस ने मिड-डे-मील में जहर मिलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बच्ची पर आरोप है कि उसने अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए खाने में जहर मिलाया है। उधर, मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी छात्रा और उसकी मां को हिरासत में ले लिया है और स्कूल की रसोई को सील कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, देवरिया के बनकटा थाना क्षेत्र के परिषदीय जूनियर हाई स्कूल की रसोइया राधिका बच्चों को मिड-डे-मील परोस रही थी। तभी एक छात्रा किचन में घुस गई। उसने दाल की बाल्टी में छात्रा को जहरीला पदार्थ मिलाते हुए देखा।

यह जानकारी उसने प्रधानाध्यापक भृगुनाथ प्रसाद को दी। इसके बाद उन्होंने तत्काल रसोई घर का ताला बंद कराते हुए किसी भी बच्चे को भोजन देने से मना कर दिया।

इस बात की खबर फैलते ही स्कूल परिसर में भीड़ जुट गई। वहां महिलाओं ने आरोपी छात्रा की मां को जमकर पीटा। ग्रामीणों का आरोप है कि छात्रा ने अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए खाने में जहर मिलाया है।

प्रधानाध्यापक ने आला अधिकारियों को इसके बारे में बताया तो प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटा से डॉक्टर बीएन यादव अपनी टीम के साथ स्कूल पर पहुंचे और सभी छात्रों के स्वास्थ्य की जांच की। चिकित्सक के अनुसार सभी बच्चों की तबीयत ठीक है।

दाल में मिला जहर

मिड डे मील में जहर होने की सूचना के बाद जिले की खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और खाने की जांच की। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजीत तिवारी ने कहा कि दाल में जहर मिलाया गया था, क्योंकि दाल का रंग बदल गया था और कीटनाशक दवा की गंध आ रही थी।

तिवारी ने आगे बताया कि भोजन का नमूना झांसी स्थित लैब में भेजा गया है। वहां से रिपोर्ट आने पर ही कौन सा विषाक्त पदार्थ मिलाया गया था, इसकी पुष्टि होगी। एसओ ने रसोइया की शिकायत पर छात्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मालूम हो कि आरोपी छात्रा के भाई की कुछ दिन पूर्व स्कूल में एक बच्चे ने ईंट से मारकर हत्या कर दी थी। आरोपी बच्चा इस समय बाल सुधारगृह में है। उधर, छात्रा की मां का कहना है कुछ लोग जानबूझकर उनकी बेटी को फंसाना चाहते हैं, इसलिए उस पर झूठे आरोप लगाए गए हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदित्यनाथ योगी के बोल— भंसाली पर भी होनी चाहिए कार्रवाई

Jeewan Aadhar Editor Desk

बस अगवा मामला : ARTO दफ्तर का दलाल प्रदीप गुप्ता की हुई पहचान—दलाली करके करोड़पति बने प्रदीप की जानें कहानी

बदमाशों की शामत, अलग-अलग शहरों में पुलिस एनकाउंटर