देश

44 लोग ठंड से मर गए, नेताओं ने शुरु कर दी मौत पर राजनीति

नई दिल्ली,
उत्तर भारत में हाड़ कंपाती ठंड ने राजनीतिक गर्मी बढ़ा दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 6 दिनों में राजधानी दिल्ली में ठंड के कारण करीब 44 बेघर लोगों की मौत हुई है। इस पर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में जुबानी जंग जारी है।

हाल ही में राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाले आप नेता संजय सिंह ने कहा है कि दिल्ली सरकार बेघरों के लिए शेल्टर होम का इंतजाम कर रही है। इस बीच ठंड से किसी की भी मौत होना दुखद है। संजय सिंह बोले कि बीजेपी अपने राज्यों की चिंता करे, जहां पर बच्ची भात-भात कहकर मर जाती है। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इससे पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था। मनोज तिवारी ने ट्विटर पर वीडियो जारी कर कहा कि सड़क से आंदोलन की शुरुआत करने वाले महलों में सो गए हैं और सड़क पर लोग मौत के मुंह में समा रहे हैं। नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
ये आंकड़े सीएचडी सेंटर फॉर होलिस्टिक डिवेलपमेंट संस्था ने जारी किए थे। संस्था ने कहा कि ये आंकड़े गृह मंत्रालय की वेबसाइट से निकलवाए गए हैं और ये दर्शाता है कि दिल्ली की जनता बिल्कुल ठीक नहीं है। सीएचडी के सुनील अलीदा ने बताया कि जोनल पुलिस रात में सड़क से शवों को उठाती है और अब तक केवल जनवरी में 44 बेघरों के शव को उठाया गया है, जिसके आंकड़े पब्लिक डोमेन में जारी हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली-NCR में सर्दी का सितम जारी है। सोमवार सुबह भी न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया था। ठंडी हवाओं ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। कोहरे के कारण रेल और हवाई यातायात प्रभावित हो रहा है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी ने लोगों की मुश्किल और बढ़ा दी है। हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण कई इलाकों में तापमान शून्य से नीचे है। पत्रकारिकता के क्षेत्र में है तो जीवन आधार न्यूज पोर्टल के साथ जुड़े और 72 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए वार्षिक पैकेज के साथ अन्य बेहतरीन स्कीम का लाभ उठाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल हाड़ कंपाती सर्दी से निजात के आसार नहीं है। अगले कुछ दिनों तक सर्दी का सितम जारी रहेगा। अधिकारियों ने बताया कि कोहरे के कारण शहर के कई हिस्सों में दृश्यता प्रभावित हुई। सुबह साढ़े आठ बजे पालम में दृश्यता 400 मीटर जबकि सफदरजंग पर 800 मीटर दर्ज की गई।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

MDH मसाले के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन

‘कहानी घर-घर की’ सीरियल फेम समीर शर्मा ने की आत्महत्या

अगले 48 घंटे के अंदर इंटरनेट यूज करने में हो सकती है परेशानी