हिसार

आंगनवाड़ी व आशा वकर्स ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर कसी कमर

आदमपुर (अग्रवाल)
आल इंडिया फैडरेशन ऑफ आंगनवाड़ी वर्कर्स एवं हैल्पर्स व देश के श्रमिक संघों के आह्वान पर परियोजना कर्मचारियों की 17 जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर कमर कस ली है। बुधवार को आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्पर्स यूनियन ने खंड प्रधान कृष्णा शर्मा के नेतृत्व में महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय में सी.डी.पी.ओ. के नाम श्रापन दिया। जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

यूनियन की प्रधान कृष्णा शर्मा, नीना, सीमा, शालू व मुकेश रानी ने मांगों का जिक्र करते हुए बताया कि परियोजना वर्कर आशा, मिड-डे मील, आंगनवाड़ी वर्कर-हैल्पर को सरकारी द्वारा कर्मचारी का दर्जा दिया जाए, तब तक न्यूनतम वेतन 18,000 घोषित किया जाए, सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 26 अक्टूबर 2016 को दिए गए आदेश के अनुसार समान काम-समान वेतन लागू किया जाए, सामाजिक सुरक्षा की गारंटी दी जाए, परियोजनाओं में बजट बढ़ोतरी करते हुए मानदेय में बढ़ोतरी की जाए, हर माह की 7 तारीख तक परियोजना वर्करों की वेतन अदायगी की जाए।
नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।
अगर सरकार फिर भी नही चेतती है तो 30 जनवरी को जेल भरो आंदोलन चलाया जाएगा। इसके अलावा आशा वर्कर यूनियन ने हुडा पार्क में बैठक की। बैठक के बाद प्रधान बलकेश देवी, सुमन, मोनिका, सरोज, कमलेश, राममूर्ति, परमेश्वरी आदि ने 17 जनवरी को देशव्यापी हड़ताल को लेकर एस.एम.ओ. के नाम ज्ञापन दिया।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

‘रोती हुई आंखों को मेरे श्याम हंसाते है….बाबा श्याम व हनुमान के भजनों पर झूमे श्रद्धालु

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीसवाल निवासी युवक का अपहरण, फिरौती में मांगे 50 लाख रुपए

दसवीं कक्षा के छात्र का रिसर्च में दावा- नक्षत्रों के हिसाब से बसे थे प्राचीन शहर