राशिफल

3 नवंबर 2018 : जानें शनिवार का राशिफल

मेष
आज का दिन सामान्य रहेगा। अपने दायरे को बढ़ाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आज किसी काम को संतुलन बनाकर करने से वह समय से पहले पूरा हो सकता है। आज कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए किसी मित्र से आर्थिक मदद भी मिल सकती है। आज अपनी काबीलियत को रचनात्मक तरीके से प्रदर्शित कर सकते हैं। गणेश मंदिर में लड्डुओं का भोग लगाएं, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृष
आज का दिन अनुकूल रहेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहने पर भी आज बड़े से बड़ा काम पूरा हो जायेगा। आज आपकी आय में वृद्धि होगी और प्रमोशन के भी चांस बन सकते हैं। बिल्डर्स के लिए दिन अच्छा है, अगर आप अपने काम को बढ़ाने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन शुभ है। अपने ईष्टदेव को लाल सिंदूर अर्पित करें, हेल्थ भी अच्छी बनी रहेगी।

मिथुन
आज आप अपने रुटीन में बदलाव कर सकते हैं। अपने साथियों को खुश रखने की कोशिश करेंगे। आज सीनीयर्स की मदद से अधूरे काम पूरे होंगे। करियर से रिलेटेड आज आपको कई अच्छे मौके भी मिलेंगे। इस राशि के विवाहितों का भविष्य उज्जवल रहेगा। कोई जरूरी प्लानिंग कर सकते हैं। मिट्टी के बर्तन में चिड़ियों के लिए पानी भरकर रखने से पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे।

कर्क
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। बेहतर होगा आज किसी काम को लेकर जल्दबाजी न करें। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जा सकते हैं।दोस्तों से होने वाली कुछ जरुरी मुलाकातें आपके लिए फायदेमंद हो सकती हैं। आज व्यापार में नया काम शुरू करने के लिए दिन अच्छा हैं। घर से निकलने से पहले थोड़ा-सा दही खाकर निकलें, स्वास्थ्य लाभ होगा।

सिंह
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। अगर आप नौकरीपेशा हैं, तो रूके हुए काम में आज अपने सहयोगी से मदद मिल सकती है। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन काफी अच्छा है। कई दिनों से चली आ रही आर्थिक समस्याएं आज खत्म हो सकती हैं। आज शत्रु पक्ष आपसे दूरियां बनाकर रहेंगे। श्री दुर्गा चालीसा का पाठ करें, लव लाइफ के लिए काफी फायदेमंद रहेगा।

कन्या
आज आप काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे। कई दिनों से पेंडिंग काम को पूरा करके राहत की सांस लेंगे। आज जरूरतमंद की मदद के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित कर देगा। आज ऑफिस के काम से रिलेटिड भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। बहते जल में काले तिल प्रवाहित करें, आपका दिन ठीक बना रहेगा।

तुला
आज का दिन मिलाजुला रहेगा। ऑफिस में बॉस को इम्प्रेस करने के लिए थोड़ी कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको किसी घरेलू सामान की खरीददारी करनी पड़ सकती है। बाहर निकलते समय वॉलेट के साथ एटीएम कार्ड भी जरूर ले जाएं, जरुरत पड़ सकती है। आज किसी नये काम की शुरुआत करने पर परिवार के सभी सदस्य आपसे खुश रहेंगे। शिवलिंग पर नारियल अर्पित करें, सभी दुःख दूर होंगे।

वृश्चिक
आज आपका दिन यात्रा में बीतेगा। आज विद्यार्थी ग्रुप बनाकर काम करेंगे, तो उनके लिए बढ़िया रहेगा। किसी काम में जल्दबाजी आपके लिए बाधा बन सकती है। आपको कोई नया प्रोजेक्ट भी मिल सकता है। लवमेट के साथ दिन अच्छा बीतेगा। नए प्रेम संबंध भी बन सकते हैं। धार्मिक स्थल पर कपूर और शुद्ध घी दान करें, पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी।

कुंभ
आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आज खर्च कम होगा और धन लाभ के नये रास्ते भी खुलेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। जीवनसाथी के सहयोग से मानसिक रूप से आपको राहत महसूस होगी। ऑफिस में आज आपको काम में बॉस से वाहवाही मिलेगी। आज उन लोगों से बातचीत करने के लिए अच्छा दिन है, जिनसे आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है। गायत्री मंत्र का जाप करें, मन प्रसन्न रहेगा।

मीन
आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। इस राशि के विवाहित आज जीवनसाथी के साथ किसी ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। आज किसी जरूरी काम को पूरा करने में थोड़ी अड़चने भी आ सकती हैं, लेकिन धैर्य के साथ काम करने पर सफलता जरूर हासिल होगी। बिजनेसमैन के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। गाय को रोटी खिलाएं, जल्द ही अधूरा काम पूरा हो जाएगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

26 मार्च 2019 : जानें मंगलवार(चैत्र,कृष्ण पक्ष,षष्ठी) का राशिफल

1 अप्रैल 2021 : जानें गुरुवार का राशिफल

24 नवम्बर 2020 : जानें मंगलवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk