राशिफल

22 अप्रैल 2019 : जानें सोमवार का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए मिश्रित प्रभाव लेकर आया है। इस समय आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन खर्चे भी बने रहेंगे। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रह सकती है। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा। समस्याओं का प्रतिरोध करने की कोशिश करें।

वृष
आज आप में से कुछ मुश्किल हालात, बीमारी या जद्दोजहद से निकलने में सफल होंगे। आत्म-शक्ति को इकट्ठा कर अन्दर की सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि करने के लिए समय उत्तम है । व्यावसायिक एवं व्यापारिक सन्दर्भ में पिछली गलतियों से सबक लें और अनुभवी जनों की सहायता से निर्णय लेना आपके लिए शुभ रहेगा। आर्थिक स्थिति कुछ हद तक सामान्य रहेगी। आज जीवन साथी के साथ मनोरंजन स्थलों का आनन्द लिया जा सकता है। प्रेम विषयों में स्थिति यथावत बनी रहेगी। मित्र इस समय में आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं।

मिथुन
यात्राएं अधिक हो सकती हैं। आपको अपने वरिष्ठों और आधिकारिक से सहायता और पुरस्कार प्राप्त हो सकते हैं। आप अपने कार्य स्थल पर प्रशंसा के पात्र रहेंगे जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे। आर्थिक सन्दर्भ में त्वरित पैसा बनाने की योजनाओं या आकर्षक प्रस्तावों से दूर रहना बेहतर है। इससे आने वाले महीनों में समस्या हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। अगर किसी को प्रपोज़ करने की योजना है तो ऐसा करने के लिए यह एक आदर्श समय नहीं है। आपके बच्चों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण हो सकता है।

कर्क
आज आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सुधार पाएंगे और आपको यश की सहज प्रगति होगी। व्यवसाय में उन्नति और आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार संभव है। आपको अपने वरिष्ठों से पूर्ण सहयोग मिलेगा और आप खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। आपका स्वास्थ्य शुभ रहेगा और आप अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ अच्छे समय का आनंद लेंगे आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक बनाएंगे। आपके परिवार में कुछ समारोह हो सकते हैं।

सिंह
व्यवसाय में इस राशि के जातकों के लिए यह एक अनुकूल अवधि है और आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर रहे हैं। व्यावसायिक और आर्थिक परियोजनाएं उचित विचार और परिश्रम के बाद ही पूर्ण और संपन्न होंगी। आप महत्वपूर्ण लोगो को प्रभावित एवं उनसे संपर्क स्थापित कर पाएंगे। वित्तीय रूप से दिन अच्छा है लेकिन आपको अपने खर्च को नियंत्रित करने की अति आवश्यकता है। आपके प्रेम संबंध का खुलासा आपके जीवनसाथी के सामने हो सकता है। इसके परिणामस्वरूप आपको अपमान और क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। माता –पिता से कुछ मतभेद हो सकते है।

कन्या
जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा। व्यावसायिक रूप से आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आप अपने विचारों को दूसरों के समक्ष सकारात्मक रूप में प्रस्तुत कर पाएंगे। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वाले या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। व्यवसाय विस्तार की योजना बनेगी। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण होगा।

तुला
आपकी इच्छाशक्ति बढ़ेगी और आप उत्साहपूर्वक अपने कार्यों को अंजाम देंगे। भाग्य का साथ होने से रुकी हुई परियोजनाएँ प्रगति करेंगी और सकारात्मक विकास भी होगा। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी आपके सामने आ सकता है। सुविचारित निर्णय भविष्य में लाभ देंगे। कोशिश करें और किसी भी लंबित संपत्ति मामले को आपस में ही सुलझा लें। परिणाम आपके पक्ष में रहेगा। आप में से कुछ लोग एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। एकल युगलों को एक आकर्षक प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है।

वृश्चिक
चुनौतियों और कठिनाइयों के बीच आपको प्रगतिशील रास्ता खोजना पड़ सकता है। परिश्रम ही वो चाबी आपके सफलता का द्वार खोल सकती है। बेकार की गतिविधियों में अपने समय और ऊर्जा को बर्बाद न करें। वित्तीय निर्णय लेते समय अपने खर्चो का ध्यान रखें। हस्ताक्षर करने से पहले सभी कानूनी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें। आपको समय-समय पर मित्रों और शुभचिंतकों का समर्थन मिलता रहेगा। घरेलू जीवन खुशहाल रहेगा और बच्चे भी आपको आनंदित करेंगे।

धनु
व्यावसायिक और वित्तीय प्रयासों से आज आपको लाभ मिलेगा। पुराने निवेशों से भी आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। आप अपनी पसंद के स्थान पर स्थानांतरित हो सकते हैं। व्यापार में तरक्की होगी और आपको कोई नई डील भी मिल सकती है। यदि आपके पास विदेशी संपर्क हैं या निर्यात या आयात में शामिल हैं, तो विदेशी यात्रा की मजबूत संभावना है। आप सामाजिक गतिविधियों में भाग लें सकते हैं और पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रह सकता है।

मकर
आज का दिन आपके लिए नए अवसर लेकर आया है। आप ख़ुद को ऊर्जा से भरे हुए महसूस कर सकते है। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है किन्तु अंत में सभी पुराने झगड़े निपट जाएंगे। दफ़्तर में सभी के साथ खुशहाल माहौल बना कर रखें। बेफिजूल के विवादों से बचें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। प्रेम संबंधों में अमर्यादित होने और संदेह करने से बचें अन्यथा थोड़ी बहुत कहा सुनी हो सकती है। जीवनसाथी को प्यार के साथ-साथ सम्मान भी दें।

कुंभ
भाग्य आपको अपने वास्तविक लक्ष्य से विपरीत दिशा की ओर ले जाने को अग्रसर है। उतावलेपन में लिया हुआ कोई भी निर्णय निश्चय ही हानि की ओर उन्मुख करेगा, अतः कोई भी निर्णय लेते समय धैर्य बनाए रखें। स्त्री जातकों का सहयोग मिलेगा और उनसे सलाह-मशवरा करके किसी कार्य को करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के लिए यह सही समय नहीं है अतः यथा स्थिति को बनाए रखने का प्रयास करें। संतान के कारण कुछ मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। वैसे कहीं से अचानक धन आने की सम्भावना है।

मीन
आज का दिन कुछ मिश्रित परिणाम प्रदान करने वाला हो सकता है। कुछ सकारात्मक घटनाक्रम होंगे किन्तु उसका आपको पूरा लाभ नहीं मिलेगा। आपको अपने कार्यस्थल पर कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। बहुत सारी व्यावसायिक गतिविधियां हो सकती हैं किन्तु यह अधर में ही लटक सकती हैं आर्थिक सन्दर्भ में अतीत के प्रयास अब फल देंगे। आपकी सेहत में भी सुधार होगा। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा और बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा करेंगे।

Related posts

26 नवम्बर 2020 : जानें गुरुवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

3 अगस्त 2021 : जानें मंगलवार का राशिफल

4 December 2023 Ka Rashifal : आज 6 राशियों के लिए दिन रहेगा बेहद लाभदायक, जानें 12 राशियों का राशिफल