राशिफल

2 मार्च 2020 : जानें सोमवार का राशिफल

2 मार्च 2020 : जन्म तारीख से जानें अपना राशिफल

मेष
आप परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में कामयाब रहेंगे। किसी जरुरी काम में आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के मीडिया से जुड़े लोगों के लिये दिन बेहतर रहेगा। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस आपकी प्रशंसा करेंगे। लवमेट के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे, साथ ही कहीं घूमने का प्लान भी बनायेंगे। आपकी सकारात्मक सोच आपके जीवन में बड़ा बदलाव लाएगी। भगवान शिव को 11 बेलपत्र अर्पित करें, लम्बे समय से चली आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

वृष
आपको किस्मत का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही कारोबार में आपको धन लाभ होगा। जीवनसाथी से फ़ोन पर लम्बी बात होगी। आपकी क्रिएटिविटी से लोग प्रभावित होंगे।रिश्तेदार आपके कार्यों में पूरा सहयोग करेंगे। वैवाहिक जीवन के लिए परिस्थितियां ज्यादा अनुकूल रहेंगी। व्यापार में बढोतरी होगी। छात्रों के लिए समय अनुकूल रहेगा। शिव मंदिर की साफ-सफाई में अपना सहयोग दें, मान सम्मान बढ़ेगा।

मिथुन
आप किसी सामाजिक कार्य में अपना हाथ बंटाएंगे। आपको दूसरों से अपनी पर्सनल बात शेयर करने से बचना चाहिए। किस्मत का साथ मिलने से सारे काम समय से पूरे हो जाएंगे। उचित दिशा में मेहनत से आपको सफलता जरूर मिलेगी। इस राशि के छात्रों को कोई खुशखबरी मिलेगी। पढ़ाई के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। आर्थिक रूप से किसी भी फैसले के लिये आपको बड़ा ही सतर्क रहकर काम करना चाहिए। अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, परिवार में शांति बनी रहेगी।

कर्क
बिजनेस के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ेगी। किसी से बात करते समय आपको विनम्र स्वभाव का प्रयोग करना चाहिए। अगर आप बिल्डर हैं, तो आपको बहुत ही सोच-समझ कर निवेश करना चाहिए। किसी प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले आपको वर्क प्लान तैयार करना चाहिए, इससे आपको काम में फायदा मिलेगा। आपको अपनी जीवनशैली में बदलाव करने की जरूरत है। अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

2 मार्च 2020 : जन्म तारीख से जानें अपना राशिफल

सिंह
आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। किसी अधूरे काम में हाथ लगाने से वो जल्द ही पूरा हो जायेगा। कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी के लिए आपको नये मौके मिलेंगे। इस राशि के छात्र अगर योजना बनाकर तैयारी करेंगे, तो करियर में उन्नति के अच्छे रास्ते खुलेंगे। परिवार वालों के साथ कुछ समय बिताने से रिश्तों में मधुरता आएगी। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं, रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

कन्या
आपका बढ़ा हुआ मनोबल किसी जरूरी काम में आपको सफलता दिलाएगा। माता-पिता के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको कुछ मनोरंजक कार्य करने का मौका मिलेगा। बच्चे आपके साथ कोई गेम खेलने की जिद करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में आपको कामयाबी हासिल होगी। लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। कार्यस्थल पर जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। जरुरतमंद की सहायता करें, पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा।

तुला
किसी खास काम के लिए आपके मन में कोई नया विचार आएगा। बाहर रहकर पढाई कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी। प्रॉपर्टी के लिये आपको कोई अच्छी डील मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को कोई अच्छा पद मिलेगा। जीवनसाथी से रिश्ते अच्छे बने रहेंगे। परिवार के साथ कहीं घूमने जाएंगे। लवमेट के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। व्यवसाय में धन लाभ होने के योग बन रहे है। बेल के पेड़ की पूजा करें, कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक
आपके जीवन में कुछ नए बदलाव होंगे। किसी मित्र की मदद से कोई नया व्यापार शुरू करेंगे। जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे, इससे आपके रिश्ते बेहतर बने रहेंगे। अपना ध्यान लक्ष्य की ओर बनाएं रखेंगे। सेहत के मामले में आप अच्छा महसूस करेंगे। संतान सुख की प्राप्ति होगी। लवमेट घर पर अपनी शादी की बात करें, तो बात बन जाएगी। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, सभी समस्यायों से छुटकारा मिलेगा।

2 मार्च 2020 : जन्म तारीख से जानें अपना राशिफल

धनु
कामकाज के मामले में परिस्थिति बेहतर रहेगी। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। आज जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं, इससे आपके संबंधों की मजबूती बरकरार रहेगी। आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। माता-पिता आपकी मेहनत से खुश रहेंगे। आपको सभी कार्यों में उनका सहयोग प्राप्त होता रहेगा। व्यापार को बढ़ाने के लिये आपकी मेहनत सफल रहेगी। शिक्षा में बेहतर परिणाम के लिए टीचर्स आपके साथ खड़े रहेंगे। जल में थोड़ा सा दूध मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी।

मकर
आपको अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिये कुछ अच्छे मौके मिलेंगे। घर के किसी काम को लेकर आप कोई बड़ा फैसला करेंगे। संतान की ओर से आपको अच्छी खुशखबरी मिलने की संभावना है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। दफ्तर में कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ जायेगा। ऑफिस के किसी काम से दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ेगी। आपको बिजनेस संबंधी नये लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। शिवलिंग पर शहद चढ़ाएं, सफलता आपके कदम चूमेगी।

कुंभ
आपके सोचे हुए सभी काम पूरे होंगे। किसी नए बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में आप सोचेंगे। इस राशि के विवाहितों के लिये आज का दिन बढ़िया है। आपको जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आप किसी मेडिकल कॉम्पिटीशन की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको अपनी मेहनत का फल जल्द ही सफलता के रूप में मिलेगा। आय के नये सोर्स मिलने से आपका बैंक बैलेंस मजबूत होगा। शिवलिंग पर सफेद पुष्प अर्पित करें, रुके हुये कार्य पूरे होंगे।

मीन
वित्तीय मामलों में समझदारी से काम लेना आपके लिए बेहतर रहेगा। काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद होगी। बिजनेस में नई परियोजनाओं को लागू करने से आपको फायदा होगा। आपके माता-पिता की सेहत में सुधार होगा। ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ बहस करने से आपको बचना चाहिए। स्थिति आपके विपरित हो सकती है। कोई दोस्त आपके काम में मदद करेगा। अधिकारियों के साथ आपको बेहतर संबध बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। मंदिर में मीठे खीर का प्रसाद बांटे, कारोबार में बरकत होगी।

2 मार्च 2020 : जन्म तारीख से जानें अपना राशिफल

Related posts

15 February 2024 Ka Rashifal: आज 4 राशियों के लिए दिन रहेगा शानदार, जानें 12 राशियों का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

2 जनवरी 2020 : जानें गुरुवार का राशिफल

26 फरवरी 2019 : जानें मंगलवार (फाल्गुन कृष्ण पक्ष की अष्टमी) का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk