भिवानी शिक्षा—कैरियर

भिवानी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होगी जुलाई के पहले सप्ताह में

भिवानी,
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने दसवीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं को लेने की तैयारी शुरु कर दी है। बोर्ड की तरफ से इन परीक्षाओं को एक जुलाई से 15 जुलाई तक लिये जाने का फैसला लिया है। बोर्ड की तरफ से 10 दिन पहले तारीखों की सूचना दे दी जाएगी।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी की बची हुई परीक्षाओं का आयोजन एक जुलाई से लेकर 15 जुलाई तक करवाने का निर्णय लिया गया है। इन परीक्षाओं को कोरोना महामारी के चलते स्थगित किया गया था।

बोर्ड चेयरमैन ने जानकारी देते हुए बताया कि जो परीक्षाएं बोर्ड कार्यालय द्वारा स्थगित की गई थी, उनको अब करवाने की तैयारी की जा रही है। दसवीं और बारहवीं के कुछ महत्वपूर्ण विषयों के पेपर बीच में ही रह गए थे। अब इन पेपरों की परीक्षा अगले महीने करवाने का फैसला लिया है।

उन्होंने बताया कि अभी तक इनकी तिथि तय नहीं की है,लेकिन जुुलाई के प्रथम सप्ताह में इन कक्षाओं की परीक्षाएं आयोजित होगी। इन परीक्षाओं को लेकर शिक्षा बोर्ड ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसके अतिरिक्त परीक्षा की तिथियों बारे सभी छात्रों को परीक्षा से 10 दिन पहले सूचित कर दिया जाएगा। इस बारे में सरकार से भी मार्गदर्शन मांगा जा रहा है।

Related posts

सीटेट के लिए 22 जून से ऑनलाइन आवेदन शुरू

हरियाणा में बोर्ड रिजल्ट से असंतुष्ट स्टूडेंट्स को राहत:ऑनलाइन निकलवा सकेंगे आंसर शीट, 2 महीने का टाइम, 15 दिन में करा सकेंगे सुधार

CBSE के 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट