राशिफल

22 अगस्त 2020 : जानें शनिवार का राशिफल

मेष
आज चलते काम में अनेक बाधा आ सकती है। विपरीत स्थितियों से निपटने के लिए आपको अपनी सोच बदलनी होगी और एक नई रणनीति बनानी होगी। शांत रहें क्योंकि आपको जल्द ही इन समस्याओं का हल मिल जाएगा। कुछ वित्तीय बाधाओं को भी महसूस किया जा सकता है और इस समय के लिए नए निवेश को टालना बेहतर होगा। यह सब आपकी सेहत पर भारी पड़ सकता है और आप थोड़ा तनाव में आ सकते हैं। जीवनसाथी या परिवार के किसी बड़े की सलाह मददगार साबित होगी। मंदिर में फल दान करें, व्यापार में लाभ होगा।

वृष
आप में से कुछ नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। पारिवारिक वातावरण उत्सव जैसा शानदार होगा। आज कारोबार में आपको लाभ ही लाभ होगा। आपका दिन ख़ुशी से भरा रहेगा। इस राशि के राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। शैक्षणिक कार्यों में आपका मन लगेगा। परिवार में किसी धार्मिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। घरेलू काम को निपटाने में आप सफल रहेंगे। सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। सेहत के मामले में आप खुद को फीट महसूस करेंगे। चिड़ियों को दाना खिलाएं, करियर में सफलता मिलेगी।

मिथुन
साझेदारी के बिजनेस में फायदा हो सकता है। मिथुन राशि के स्टूडेंट्स को मेहनत से ज्यादा परिणाम मिल सकता है। पुराने निवेश से भी फायदा होने के योग बन रहे हैं। परिवार के लोगों से संबंधों में सुधार हो सकता है। जरूरी काम निपट जाएंगे। आप कुछ नए काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं। किसी भी बात को बहुत लंबा न खींचें। आज आपकी सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहेगी।करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। अपने गुरु का आशीर्वाद लें, पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा।

कर्क
आज आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिलेगा। किसी काम में आज आपको जीत हासिल होगी। समाज में मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। आपके कारोबार में तरक्की होगी। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी। आपको किसी महिला मित्र का सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर रहेगा। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे। आपके बातों से लोग प्रभावित होंगे। सूर्यदेव को जल अर्पित करें, आपको जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

सिंह
बिजनेस करने वाले लोगों के लिए फायदे का समय है। निवेश का फायदा भी मिल सकता है। अविवाहित लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। दिन भी अच्छा रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए मेहनत का समय रहेगा। करियर में आगे बढ़ने का कोई अच्छा मौका भी आपको मिल सकता है। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिलने के योग हैं। खर्चे पर नियंत्रण रखें। अपनी मेहनत के फल से संतुष्ट नहीं हो पाएंगे। जरूरी चेकअप करवाते रहें। मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं।

कन्या
बौद्धिक गतिविधियों के लिए यह एक अच्छा दिन है। आप सभी क्षेत्रों में अच्छी प्रगति करेंगे। इच्छित काम भी पूरा हो सकता है। परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को वांछित परिणाम मिलेंगे, बशर्ते कि वे पूरे प्रयास से लगें। पदोन्नति और आय में वृद्धि के संकेत हैं। विवाह संबंधित कार्यों को अंतिम रूप दिए जाने की प्रबल संभावना है। आप पारिवारिक और सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे और आपकी समाजिक स्थिति में भी वृद्धि होगी। मौसम में बदलाव का ख्याल रखें और अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें।

तुला
आज आपका पैसा कहीं अटक सकता है। बढ़ता खर्च आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। आज स्वास्थ्य के प्रति आपको सजग रहने की जरूरत है। जंक फूड खाने से आपको बचना चाहिए। किसी काम में अनुमान से ज्यादा ही मेहनत और समय लग सकता है। दोस्तों के साथ संबंध बेहतर होंगे। रिश्तों में विश्वास बना रहेगा। जीवनसाथी का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। वो आपकी आर्थिक रूप से मदद करने के लिये भी तैयार रहेंगे। मन्दिर में गेहूं का दान करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

वृश्चिक
कार्यक्षेत्र में परेशानियां बढ़ सकती हैं। बिजनेस के कुछ जरूरी काम अधूरे रह सकते हैं। अधिकारियों से सहयोग नहीं मिल पाएगा। आपके साथ कोई कानूनी मामला चल रहा है, तो बेहतर रहेगा कि कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले सोच लें। दूसरों के साथ संबंध तनावपूर्ण भी हो सकते हैं। ऑफिस और बिजनेस में कुछ चुनौतियां मिल सकती हैं।आपको किसी नए व्यवसाय से जुड़ने के अवसर भी मिलेंगे। जरूरतमंद को वस्त्र दान करें, आपकी सभी इच्छाएं पूरी होगी ।

धनु
आपको जीवन में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। यदि आप उनमें से अधिकांश का लाभ नहीं उठा पाते हैं, तो आप सदैव के लिए वह अवसर खो देंगे। अपना समय समझदारी से और अपने लाभ के लिए उपयोग करें। पैतृक संपत्ति के संबंध में कुछ अतिरिक्त गतिविधि हो सकती है। छात्रों को अपना ध्यान कम नहीं करना चाहिए। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सूर्यदेव को प्रणाम करें, सभी काम में आपको सफलता मिलेगी।

मकर
आज उम्मीद के अनुसार परिवार से मदद नहीं मिल पायेगी, जिससे आपके कुछ काम देरी से पूरे हो पायेंगे। लेकिन ऑफिस में स्थिति ठीक रहेगी। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन ठीक रहेगा। उचित दिशा में मेहनत से छात्रों को अपने करियर में सफलता मिल सकती है। शाम के समय आपको अचानक किसी दोस्त के घर जाना पड़ सकता है। पिता के काम में हाथ बंटाने से आपको फायदा होगा। आज किसी ब्राह्मण का आशीर्वाद लें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

कुंभ
आज का काफी अच्छा रहने वाला है। ऑफिस के काम को पूरा करने में आप सक्षम होंगे। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। इस राशि के लॉ की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। आपको किसी सीनियर्स वकील के साथ इंटरर्नशिप करने का मौका मिल सकता है। आप जिससे भी मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिल जायेगी। कामकाजी महिलाओं का दिन भी अच्छा रहेगा। आपको लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। कुत्ते को रोटी खिलाएं, आप हर काम में सफल होंगे।

मीन
आज धन हानि की संभावना है, इस कारण कहीं भी निवेश करते समय पूरी सर्तकता से काम ले। विद्यार्थियों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। किसी बात पर जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। फालतू खर्चा करने से बचें। लंबी-चौड़ी बातें करने से बचें। आपको एक्स्ट्रा दौड़-भाग करनी पड़ सकती है। कोई करीबी व्यक्ति आपका गलत फायदा भी उठा सकता है। सेहत थोड़ी खराब हो सकती है। एलर्जी या जोड़ों का दर्द भी हो सकता है।अपने इष्टदेव को प्रणाम करें, परिवार के साथ संबंध बेहतर रहेंगे।

Related posts

21 February 2024 Ka Rashifal : आज पुष्‍य नक्षत्र के साथ सौभाग्‍य योग में होगा मेष और तुला समेत इन 5 राशियों का फायदा, जानें 12 राशियों का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

3 दिसम्बर 2022 : जानें शनिवार ​का राशिफल

6 December 2023 Ka Rashifal: आज 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें 12 राशियों का राशिफल