राशिफल

21 मार्च 2023 : जानें मंगलवार का राशिफल

मेष
आज आप गरीबों की मदद करेगें और लोगों की सरहाना मिलेगी। जानकारी या संग्रह का कोई स्रोत आपको गुमराह कर सकता है। इसकी वजह से आप परेशान रह सकते हैं। अपने काम के प्रति आपका जुनून कायम रहेगा। सुबह –सुबह किसी से बहस हो सकती है।स्‍वास्‍थ्‍य आज अच्‍छा रहेगा ।

वृष
आज मुमकिन है कि आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो जाए जिसे आपने लंबे समय से नहीं देखा है। किसी परिचित से अचानक हुई मुलाक़ात आपको ख़ुश और सौभाग्यशाली महसूस कराएगी। संतान न होने से वैवाहिक समस्याएं हो सकती हैं। आप एक सफल करियर शुरू करने के कगार पर हैं। नतीजतन, सावधानी से आगे बढ़ें। अपने माता-पिता की फिटनेस और सेहत को पहली प्राथमिकता दें।

मिथुन
आज आप तनाव महसूस कर सकते हैं। किसी भी हाल में अपने सगे-संबंधियों का सहयोग बेहद फ़ायदेमंद हो सकता है। आपका स्‍वभाव आपको चिड़चिड़ा बना सकता है और पेशेवर स्थिति में आपके स्वभाव पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। आप असंतुष्ट महसूस करेंगे और अपनी नौकरी छोड़ने के लिए विचार कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में, वैवाहिक संघर्ष के होंगे। धूम्रपान से परहेज करें और सतर्क रहें।

कर्क
आज आप बहुत सी बातों के बारे में सोच रहे होंगे जो अनजाने में टालते रहे हैं। इस बात की संभावना है कि आप इस अवसर का लाभ उठाकर मनोवैज्ञानिक पहलू पर गहन भावनाओं को महसूस करेंगे। यह आपके रिश्ते के लिए अब तक का सबसे बेहतरीन दिन होगा। व्यावसायिक रूप से, आने वाले ग्राहकों से लाभ होगा और आर्थि‍क रूप से मजबूत होगें।

सिंह
आज अपने क्रोध को कैसे नियंत्रित करें टेक्नोलॉजी के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फलदायी रहेगा। आपको वेतन वृद्धि या अन्य कारकों के बारे में अच्छी खबर मिल सकती है। जो लोग किसी रिश्ते में नहीं हैं, उनके लिए नए प्रस्‍ताव आ सकते हैं। लंबे समय से चली आ रही व्यस्तता के कारण आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। अपनी सेहत को बनाए रखने के लिए आज चीनी या कार्बोहाइड्रेट से भरपूर कुछ भी खाने से बचें।

कन्या
मित्रों के साथ आज के कार्य आपको पसंद आएंगे, जिससे आपको अत्यधिक प्रसन्नता होगी। आर्थिक क्षेत्र में काम कर रहे वकीलों और अन्य पेशेवरों के लिए आज का दिन कुछ कठिन रहेगा। इस समय आय या संपत्ति के लिए घरों में सौदेबाजी न करें। आज आपको अपने प्रेमी के साथ कुछ अच्छा समय बिताना चाहिए। आपके बच्चे का स्वास्थ्य चिंता का कारण बना सकता है।

तुला
दो या दो से अधिक परिस्थितियों में आज उलझे रहेगें। आराम करने के लिए कुछ समय बिताएं क्योंकि आप मांसपेशियों में दर्द महसूस कर सकते हैं। अपने रिश्ते के मामले में जिस व्यक्ति को सबसे अधिक महत्व देते हैं, उसके साथ एक महत्वपूर्ण बा‍तचीत हो सकती है। आपके रोमांटिक जीवन में कुछ शानदार अनुभव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में ईमानदारी साफ नजर आएगी। आपको एक महत्वपूर्ण सहयोगी मिलेगा जो आपके व्यवसाय के विस्तार को गति देगा।

वृश्चिक
आज आप उत्साहित रहेंगे और हर चीज का भरपूर आनंद उठाएंगे। आज आप हर चीज के सकारात्मक पहलू को समझने में सक्षम होंगे। भले ही आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर है, आज फिजूलखर्ची से बचें। अपने पेशेवर जीवन के संबंध में, आपको कोई उत्साहजनक समाचार सुनने को मिलेगा। आज के दिन कुछ भी खट्टा न खाएं। नए रिश्ते की शुरुआत करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।

धनु
आज का दिन शानदार और यादगार अनुभवों से भरा रहेगा। आपका मित्र आपको अपनी सफलताओं के बारे में बताएगा। वहीं दूसरी ओर किसी प्रॉपर्टी में हिस्सा लेने की आपकी योजना आज विफल हो सकती है। आज आप आर्थिक संकट में पड़ने से बचने का प्रयास करें। आपको अपने जीवनसाथी की समस्याओं में मदद करने के लिए आगे आना चाहिए।

मकर
आज का दिन आपके लिए बहुत ही भाग्यशाली रहेगा क्योंकि लंबे समय से परेशान कर रही समस्याओं से आप मुक्ति पा सकते हैं। आज आपको प्रोत्साहन राशि मिल सकती है। आपका दिन फलदायी रहेगा। बृहस्पति के अशुभ प्रभाव आपको नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा। आपके बच्चे अभी बीमार हो सकते हैं उनका खास ध्‍यान रखें।

कुंभ
भले ही आज का दिन आपके लिए कठिन होगा, लेकिन आपके व्यवसाय और कलात्मक प्रयासों से लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। देवी लक्ष्मी की आप पर कृपा है, और इसका मतलब है कि आपका दिन अच्छा रहने वाला है। रिश्तों के मामले में आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आज के दिन आप और आपका जीवनसाथी एक-दूसरे से कुछ महत्वपूर्ण वादे कर सकते हैं। स्वास्थ्य सेवा और कपड़ा उद्योग दोनों के लिए एक शानदार दिन है।

मीन
आज आप कड़ी मेहनत करने का अवसर लेंगे और आपके प्रयासों के परिणाम स्पष्ट होंगे। आज अपने प्रतिस्पर्धियों पर नज़र रखें। कुछ घरेलू परेशानियों के कारण व्यवसाय में आपका दिन खराब रहेगा। यदि आप कोई व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आपको आज से भागीदारों की तलाश शुरू कर देनी चाहिए। आपके प्रयास में आपको अपने परिवार से बहुत मदद मिलेगी। आप सबसे अच्छे निर्णय लेंगे और बहुत सावधानी से खेलेंगे।

Related posts

8 जून 2022 : जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

18 मई 2020 : जानें सोमवार का राशिफल

14 अगस्त 2019 : जानें बुधवार का राशिफल