राशिफल

24 August 2023 Ka Rashifal : वर्ष, कर्क और मीन के लिए बेहद खुशनुमा रहेगा आज का दिन, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे लोग यदि कोई डील फाइनल करें, तो उसमें अपने भाइयों से बातचीत अवश्य करें। परिवार में किसी सदस्य के व्यवहार को लेकर आप थोड़ा परेशान रहेंगे, इसलिए आपको उनकी संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा। स्वास्थ्य में यदि कोई समस्या लंबे समय से आपको परेशान कर रहे थी, तो उसमें आपके कष्टों में आज कमी हो सकती है। आप किसी को धन उधार देने से बचें।

वृष
आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। आप किसी काम को लेकर यदि लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह समस्या दूर होगी। आप माता-पिता के आशीर्वाद से नौकरी में प्रमोशन पा सकते हैं। आपको अपने कुछ राज को गुप्त रखना होगा। आपका अपने भाइयों से किसी बात को लेकर वाद विवाद खड़ा हो सकता है, जिसमें आप चुप लगाएं। किसी बात को लेकर यदि आप परेशान थे, तो आपकी वह समस्या दूर होगी।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी काम के कारण तनाव बना रहेगा, जिससे आपका कार्य करने में भी मन नहीं लगेगा। आपको अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखना होगा, नहीं तो पेट संबंधी समस्या आपको परेशान कर सकती हैं। कुछ विशेषकर दिखाने की आदत के कारण आप कार्य में लगे रहेंगे। संतान से किसी किए हुए वादे को आज आपको पूरा करना होगा।

कर्क
आज का दिन आपके लिए किसी कानूनी मामले में जीत दिलाने वाला रहेगा। एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपका मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है, लेकिन यदि ऐसा होगा, तो उन्हें उनकी परीक्षा में सफलता मिलने में विघ्न पैदा हो जाएंगे। आप आज दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को आज किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा। आप अपने जीवनसाथी को कोई कहीं बाहर घूमाने लेकर जा सकते हैं।

सिंह
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनें लेकर आने वाला है। आज आपको थकान और मानसिक तनाव के कारण कार्य करने में मन नहीं लगेगा, जिसके कारण समझ नहीं आएगा कि किस काम को पहले करुं और किसे नहीं। किसी काम में भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। यदि किसी को कोई रकम उधार देने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो आज यह रकम भी आप देने से बचें। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो आज उसके परिणाम आ सकते हैं, जिसमें उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी।

कन्या
आज के दिन आपके मन में अशांति बनी रहेगी। आपके मन में किसी बात के कारण तनाव बना रहेगा। आप व्यवसाय में कोई बड़ा नुकसान उठाने से बच सकते हैं, लेकिन यदि आपने किसी के कहने में आकर कोई काम किया, तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है। लोगों से आपकी किसी बात को लेकर बेवजह तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपके घर किसी धार्मिक आयोजन का कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। संतान से किसी किए हुए वादे को आपको पूरा करना होगा।

तुला
आज का दिन आपके लिए कुछ अपरिचित लोगों से दूरी बनाकर रखने के लिए रहेगा। मानसिक तनाव के कारण आप परिवार के किसी सदस्य के कार्य को लेकर कोई गलत निर्णय ले सकते हैं, उसके लिए बाद में उन्हें पछतावा होगा। आपका कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद आपसे मिलने आ सकता है, लेकिन आप अपने मन में सकारात्मकता बनाए रखें। व्यवसाय कर रहे लोगों को यदि किसी काम को लेकर सलाह की आवश्यकता हो, तो वह किसी अनुभवी व्यक्ति से करें, तो उनके लिए बेहतर रहेगा।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके कुछ लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। कोई पैरों में दर्द जैसी समस्या हो सकती है। आपके किसी काम को पूरा होने से आपको खुशी होगी। आप अपने परिवार में किसी छोटी मोटी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा। अपनी आय को बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और आपके प्रयास सफल होंगे।

धनु
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव लेकर आने वाला है और आपको किसी कानूनी मामले में बहुत ही सूझ बूझ दिखाकर आगे बढ़ना होगा। यदि आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो आपकी इच्छा पूरी होगी और परिवार के सदस्यों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपको कोई बड़ा नुकसान होने से बच सकता है। कार्यक्रम में आज आपको अपनी आंख व कान खुले रखकर कार्य करें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

मकर
आज का दिन आपके लिए कोई निराशाजनक सूचना लेकर आने वाला है। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो आपको कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा और आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। परिवार में चल रहे लड़ाई झगड़े को आप वरिष्ठ सदस्यों की मदद से दूर करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और लोग आपकी किसी बात का विरोध कर सकते हैं और आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से आपकी खुशी होगी। आपको घूमने फिरने के कारण कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। यदि आपने कार्यक्षेत्र में किसी गलत व्यक्ति का साथ दिया, तो आप किसी वाद विवाद में पड़ सकते हैं, लेकिन आप अपने कामों पर ध्यान लगाएं। व्यवसाय कर रहे लोगों को कोई नुकसान होने की संभावना बनती दिख रही है, इसलिए अजनबी लोगों पर भरोसा ना करें। आप अपने घर किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं और यदि आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी।

मीन
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने भविष्य को लेकर कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है, जिससे आपको खुशी होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। व्यवसाय में आपको अक्समात लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और आपका कोई रुका हुआ काम भी आसानी से पूरा हो सकता है। आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। परिवार के लोगों के साथ आपका कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत होगा।


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

Related posts

23 फरवरी 2022: जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

राशिफल: 09 मार्च 2018, शुक्रवार

6 फरवरी 2022 : जानें रविवार का राशिफल