राशिफल

31 December 2023 Ka Rashifal : शश योग में इन 2 राशि वालों को मिलेगी जबर्दस्‍त सफलता, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। माता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। पारिवारिक जीवन में सुखमय व्यतीत होगा और प्रेम-संबंधों में मिठास बढ़ेगा। शैक्षिक कार्यों में मेहनत के बाद ही सफलता हासिल होगी।

वृष
आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मित्रों के सहयोग से कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें और क्रोध के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी से अनबन के संकेत हैं। वाद-विवाद से बचें। आज आय के नए साधनों से धन लाभ होगा, लेकिन खर्चों की अधिकता भी रहेगी। घर में धार्मिक कार्यों के आयोजन के लिए धन खर्च हो सकता है।

मिथुन
आज का दिन आपका शुभ रहने वाला है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। कार्यों की व्यस्तता रहेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन धन बचत पर फोकस जरूर करें। परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। ऑफिस में बहस करने से बचें। उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा और तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

कर्क
वाणी पर संयम रखें। क्रोध के अतिरेक से बचें। माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आज आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नौकरी और कारोबार का वातावरण अनुकूल रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतीत होगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बिजनेस में धन लाभ के नए अवसर मिलेंगे , लेकिन खर्चों की अधिकता से मन परेशान रह सकता है।

सिंह
मन शांत रहेगा। कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा। करियर में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे।। बिजनेस में विस्तार होगा। कड़ी मेहनत रंग लाएगी। आय के नए साधनों से धन लाभ होगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। वाणी में मधुरता आएगी। वैवाहिक जीवन की दिक्कतें दूर होंगी। परिजनों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानियां दूर होंगी।

कन्या
प्रोफेशनल लाइफ में सफलता की नई सीढ़ियां चढ़ेंगे। प्यार के मामलों में अपने भावनाओं पर नियंत्रण रखें। आत्मसंयत रहें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धन से जुड़े फैसले बड़ी सावधानी से लें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। घर में धार्मिक कार्यों के आयोजन से खुशनुमा माहौल होगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यों की प्रशंसा होगी और ऑफिस में अप्रेजल या प्रमोशन के चांसेस बढ़ेंगे।

तुला
धैर्यशीलता में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। अज्ञात भय मन को परेशान कर सकता है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में आपकी परफॉर्मेंस शानदार रहेगी। घर में खुशियों का माहौल होगा। रिश्तों की कड़वाहट दूर होगी। शैक्षिक और बौद्धिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे। लंबे समय से चले आ रहे धन से जुड़े विवादों से छुटकारा मिलेगा।

वृश्चिक
नौकरी में प्रमोशन के अवसर मिलेगा। नई जॉब का ऑफर मिल सकता है। कारोबार में विस्तार होगा। धन का आवक बढ़ेगा, लेकिन अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। ऑफिस में कार्यों की अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिलेंगी। मानसिक तनाव हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आएगी। कार्यों का दबाव बढ़ेगा। नियमित योगा या मेडिटेशन करें। फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। इससे स्ट्रेस लेवल कम होगा।

धनु
पार्टनर के साथ थोड़ा अनबन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में चुनौतियां आएंगी, लेकिन आपकी परफॉर्मेंस शानदार रहेगी। आर्थिक मामलों में बड़ी समझदारी से फैसले लें। व्यापार में धन लाभ होगा। बिजनेस में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। इससे आपको नुकसान हो सकता है। ऑफिस के विवादों से दूर रहें और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए निरंतर कड़ी मेहनत करते रहें। इससे सफलता आपको जरूर मिलेगी।

मकर
साथी के इमोशन्स को लेकर थोड़ा सेंसिटिव रहें। रिश्तों में गलतफहमियां ज्यादा बढ़ने ना दें। ऑफिस में टीम के साथ मिलकर काम करें। इससे कार्यों की चुनौतियां दूर होंगी और सभी कार्यों में अपार सफलता हासिल होगी। सरकारी कर्मचारियों का आज स्थान परिवर्तन हो सकता है। पिछले निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा, जिससे धन-दौलत में वृद्धि होगी। हालांकि, खर्चों पर नियंत्रण जरूर रखें और सोच-समझकर निवेश करें।

कुंभ
आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, लेकिन अज्ञात भय से मन परेशान रह सकता है। पिता के सहयोग से कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन बनाए रखें। स्वास्थ्य और आर्थिक मामलों में भाग्य साथ देगा, लेकिन कड़ी मेहनत के बाद ही कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यों का ज्यादा तनाव न लें। अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। सिंगल जातकों की किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिससे के साथ आप काफी जुड़ाव महसूस करेंगे।

मीन
मन प्रसन्न रहेगा। वाणी में मधुरता आएगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के संकेत हैं। आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा। पैतृक-संपत्ति मिल सकती है, जिससे धन-दौलत में वृद्धि के योग बनेंगे। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। शांत दिमाग से फैसले लें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। वाहन के रखरखाव और वस्त्र पर धन खर्च हो सकते हैं। संतान पक्ष से सुखद समाचार मिल सकता है।

Related posts

3 October 2023 Ka Rashifal : मंगलवार को 4 राशियों पर सितारे ​रहेंगे मेहरबान, जानें 12 राशियों का राशिफल

11 दिसम्बर 2020: जानें शुक्रवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

18 January 2024 Ka Rashifal : आज साध्‍य योग और सर्वार्थ सिद्धि योग में इन 5 राशियों को मिलेगी जबर्दस्‍त सफलता, धन में होगी वृद्धि