राशिफल

2 January 2024 Ka Rashifal : कन्‍या और कुंभ सहित इन 5 राशियों को होगा जबर्दस्‍त लाभ, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्‍य रहेगा। अगर आप दूसरों से बहुत ज्यादा अपेक्षाएं और उम्मीदें संजोते हैं तो ऐसा करने से आपका दिल दुखेगा। इस तरह की सोच से उबरें तो आपका दिल नहीं दुखेगा। आप स्वयं को बोझिल भी महससू करेंगे। व्यावसायिक मामलों में फैसले लेते वक्त आपको सुस्पष्ट सोच से काम करना होगा। सहजता और तेजी के साथ कईं मुद्दों का सफलतापूर्वक समाधान करेंगे। शिखर पर पहुंचने के लिए हर संभव प्रयास करें।

वृष
वृष राशि के लोगों का दिन शुभ है और आर्थिक मामलों में तकदीर आपका साथ देगी। स्थापित कारोबार का विस्तार होगा। त्रिपक्षीय साझेदारी करने की स्थिति बनेगी, लेकिन निजी संबंधो के मामले में त्रिपक्षीय रिश्ते अनुकूल साबित नहीं होंगे। आपको अपनी तरफ से नए प्रयास करने पड़ सकते हैं। आपको संसाधन जुटाकर अपनी आर्थिक स्थिति को सशक्त करना चाहिए तभी आप मजबूत स्थिति में रहेंगे।

मिथुन
मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन निराशा वाला हो सकता है। आपके कार्य समय से पूरे न होने की वजह से आपका मन परेशान हो सकता है। निजी संबंधों के मामले में आपको मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। जब आपको जरूरत होगी तब आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों से मदद नहीं मिलेगी। इस कारण आप निराश हो सकते हैं। आपको अपने अनुभवों से सीख लेनी चाहिए।

कर्क
कर्क राशि के लोगों का दिन शुभ है और आप खुद को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे और आपको अपने जरूरी कार्य आज पूरे करने की सलाह है। करियर के मामले में स्वतंत्र रूप से फैसला लेने की सलाह है। आर्थिक मामलों में फैसला लेने में संभलकर चलें। दोस्त आपकी उदारता का फायदा उठाना चाहते हैं। एक निजी संबंध प्रगाढ़ता में परिवर्तित होगा। मूड को बोझिल न बनाएं। आप अपने हंसमुख स्वभाव को बरकरार रखें। अंतर्मन की पुकार पर ध्यान दें।

सिंह
सिंह राशि के लोगों को आर्थिक मामलों में लाभ होगा और आपका मन काफी प्रसन्‍न रहेगा। कारोबार में सफलता मिलेगी और सौभाग्य भी साथ देगा। इस कारण आप खुलकर खरीददारी करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप ईमानदारी से काम करें तो आपके लिए अच्‍छा होगा। बच्चे और परिवार के सदस्य फरमाइशें पेश कर सकते हैं, जिन्हें आप खुशी-खुशी पूरा करेंगे। आलस्य से बचें। अपनी भावनाओ को सलीके से अभिव्यक्त करना महत्वपूर्ण है।

कन्या
कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी भाग्‍यशाली होगा। नए अवसर सामने आएंगे। कामयाबी पाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और आपको लाभ होगा। एक तरफ तो आप कुछ बातों से स्वयं को आहत कर रहे हैं और दूसरी तरफ भावनाओं को छिपाना भी चाहते हैं। विचारों को खुलकर अभिव्यक्त करें और अपने फैसले खुद करें। अपनों के मध्य पुरानी तल्ख यादों को बयान करें, इससे आपका मन हल्का हो जाएगा।

तुला
तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्‍य बीतेगा। अतीत के दौर की समाप्ति हो रही है और एक नया दौर शुरू होने वाला है। आप व्यावसायिक परियोजना को पूरा कर लेते हैं, वैसे ही आप हल्का व तनावरहित महसूस करेंगे। नए अवसरों को सामना करने के लिए तैयार रहें। कईं संभावनाएं हैं, जिन्हें आपको तलाशना है। नए नज़रिए से आपकी रचनात्मक क्षमता बढ़ेगी।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोगों को आर्थिक मामलों में लाभ होगा और आपकी व्यावसायिक योजनाएं सफल होंगी और आपको धन के मामले में लाभ होगा। आप असंभव से दिखने वाले कार्यों और चुनौतियों से रूबरू होंगे और उनका समाधन निकालकर ही दम लेंगे। ऐसे लोगों से बचकर रहें, जो दिखावा पसंद हैं। खुलकर खरीदारी करने से आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है। अपने मूल्यों, सिद्धान्तों पर अमल करें। स्वयं के प्रति ईमानदार रहें।

धनु
धनु राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा और आपको परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का अवसर मिलेगा। आप अतीत के अपराधबोध, नकारात्मक विचारों आदि को भुला सकेंगे। अगर नकारात्मक विचारों को दूर करने की कोशिश नहीं की गई तो फिर भावनात्मक रूप से दुःखी होंगे। किसी के साथ भी पैसों का लेनदेन न करें। अंतर्मन की पुकार सुनें।

मकर
मकर राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा और आपके धन सम्‍मान में वृद्धि होगी। पुराने तौर-तरीकों में सुधार करेंगे और आपके दृष्टिकोण में भी नयापन झलकेगा। अत्यधिक भावुकता से बचें। अतीत के बोझ को न ढोएं, क्‍योंकि जो गुजर गया, वो गुजर गया। खान-पान और काम के मामले में अतिरेक से बचें। निजी संबंधो पर भावनाएं हावी रहेंगे। पुरानी लतों को छोड़ने का वक्त आ चुका है।

कुंभ
कुंभ राशि के लोगों के लिए धन सम्‍मान में वृद्धि का दिन है। भविष्य की योजनाओं में न डूबकर आप वर्तमान में रहें और हर लम्हे का आनंद उठाएं। अगर आप सचेत नहीं रहे, तो आपके साथ से एक सुनहरा मौका निकल सकता है या फिर आप एक शानदार निजी अनुभव से वंचित हो सकते हैं। जीवन के हर क्षेत्र में आप बदलाव करने के लिए आमादा हैं। मकर राशि का व्यक्ति जीवन में उम्मीद की किरण लेकर सामने आएगा।

मीन
मीन राशि के लोगों के लिए लाभ का दिन है और आपको व्यावसायिक और रचनात्मक क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। निजी और व्यावसायिक मामलों को आप विलक्षण ढंग से और रचनात्मक प्रवृत्ति से अंजाम देंगे। अभिभावकों और उम्रदराज लोगों को आपके सहयोग की दरकार है। निजी संबंधों और पारिवारिक स्थितियों के मामले में बोझिल रवैया अख्तियार न करें। आप धैर्य से काम लें।

Related posts

19 फरवरी 2020: जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

13 जून 2020 : जानें शनिवार का राशिफल

5 January 2024 Ka Rashifal : स्‍वाति नक्षत्र में सकुर्मा योग से धनवान बनेंगे इन 5 राशियों के लोग, जानें 12 राशियों का राशिफल