राशिफल

10 July 2024 Ka Rashifal : आज मंगलवार को 5 राशि के जातको पर रहेगी हनुमान बाबा की विशेष कृपा, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज का राशिफल के अनुसार कार्यस्थल पर आज आपका आत्मविश्वास और मानसिक मजबूती आपके विरोधियों पर विजय दिलाने में मदद करेगी। बच्चे के भविष्य के लिए आज आप कोई योजना बनायेंगे। छात्रों को पढ़ाई में टाइम मैनेजमेंट पर फोकस करना चाहिए। धन का अचानक आगमन आपके बिलों और तात्कालिक ख़र्चों को संभाल लेगा। प्रेम जीवन में सामान्य स्थिति लाने के लिए सभी गलतफहमियों को दूर करें। सिर में चोट लगना और कुछ लोगों को बुखार से परेशानी होगी। आपको जीवनशैली की खामियों को सुधारने का समय और अवसर दोनों मिलेगा।

वृष
आपमें से कुछ लोग अपना सर्वोत्तम प्रयास न करने के कारण अधीनस्थों से काफी परेशान रहेंगे। आज का राशिफल के अनुसार एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होने के कारण कुछ लोगों का दाम्पत्य जीवन बर्बादी के कगार पर हो सकता है। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा। आज कुछ घर में अतिरिक्त खर्च अचानक आ जाएगा। प्रेम संबंधों में यथार्थवादी होने का समय है। अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें और फिट और चुस्त रहने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करें। अपने आप को किसी रचनात्मक चीज़ में शामिल करना न भूलें क्योंकि ऊर्जा से ऊर्जा का जन्म होता है।

मिथुन
आपका आत्मविश्वास आपको कार्यस्थल पर अपनी बात आसानी से कहने में मदद करेगा। परिवार के सदस्यों के साथ का आनंद लेने के लिए आपको अपने दैनिक कार्यक्रम में कुछ बदलाव करने की ज़रूरत होगी। छात्रों का पूर्व ज्ञान आज टेस्ट में मदद करेगा। सोशल पर मीडिया पर की गई मेहनत आज रंग लाएगी। आपके वीडियो वायरल होंगे। ध्यान रखें कि इमोशनल ब्लैकमेलिंग कभी भी लव लाइफ को कहीं नहीं ले जा सकती। ऊर्जा वापस पाने के लिए आपको पूरा आराम करना होगा। सही योजना आपको अपनी लय वापस पाने में मदद करेगी।

कर्क
कठिन कार्यों को पूरा करने में सफलता कार्यस्थल पर बहुत सम्मान दिलायेगी। माता-पिता और दोस्त आपको खुश रखने की पूरी कोशिश करेंगे। आपकी थोड़ी लापरवाही पढ़ाई का शेड्यूल खराब कर देगी। वित्तीय स्थिति में सुधार होने से आप महत्वपूर्ण खरीदारी कर सकेंगे। आप एक रोमांटिक यात्रा की शुरुआत का अनुभव करेंगे क्योंकि आपका साथी सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा। आप आलस्य त्यागकर अपने आप को स्वस्थ कर पाएंगे। अवास्तविक लक्ष्य निर्धारित करने से बचें अन्यथा ये अनजाने में अनावश्यक दबाव डाल देंगे।

सिंह
सहकर्मी और अधीनस्थ कर्मचारी मदद के लिए हाथ बढ़ाएंगे जिससे आप समय पर काम पूरा कर पाएंगे। परिवार के सदस्यों की सकारात्मक प्रतिक्रिया से आपको लाभ होने की संभावना है। सुधर जायें; कुछ छात्र किसी के चक्कर में पड़कर अपनी पढ़ाई खराब कर रहे हैं। आज किया गया निवेश समृद्धि और वित्तीय सुरक्षा में वृद्धि करेगा। रोमांटिक सफ़र की शुरुआत होने की संभावना है क्योंकि एक चकाचौंध सुंदरता आपका ध्यान खींच लेगी। अच्छे स्वास्थ्य के लिए नियमित सैर पर जाना न भूलें।

कन्या
कूटनीतिक तरीके से चीजों को संभालने में असमर्थता के कारण कार्यस्थल पर कुछ समस्याएं पैदा हो सकती हैं।। परिवार में आनन्दोत्सव का माहौल रहेगा। कुछ छात्र अपनी फ्रेंड सर्कल की समीक्षा करें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करना वित्तीय बोझ को आमंत्रित करेगा। आपके लव पार्टनर का अत्यधिक मांग वाला व्यवहार प्यार में पीछे हटने पर मजबूर कर देगा। बेहतर जीवन के लिए अपने शारीरिक स्वास्थ्य और समग्र व्यक्तित्व में सुधार पर विशेष ध्यान देने जरूरत है।

तुला
आज का राशिफल के अनुसार समय पर व त्वरित कार्रवाई आपको दूसरों पर बढ़त दिलाएगी। बच्चे आपको ख़ुश रखने की पूरी कोशिश करेंगे। प्रभावशाली संपर्कों के माध्यम से आय का नया स्रोत उत्पन्न होगा। जैसे ही आप खुद को प्यार में पड़ने का अनुभव करेंगे, जीवन हमेशा के लिए बेहतर के लिए बदल सकता है। पाचन संबंधी समस्या से पीड़ित व्यक्तियों के लिए यह बहुत ही सफल दिन है। आपके निरंतर प्रयास आपको व्यक्तिगत कमियों से छुटकारा पाने में मदद करेंगे।

वृश्चिक
आज का राशिफल के अनुसार हाथ में लिए गए नए कार्य उम्मीदों के अनुरूप नहीं है। इसमें कुछ बदलाव की जरूरत है। बच्चों का गैर जिम्मेदाराना व्यवहार नजदीकी रिश्तेदारों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। बाहर पढ़ने वाले छात्रों को नशे की लत ना पड़ जाए, सावधान रहें। नए आईपीओ में आपको निवेश करना चाहिए। जिस व्यक्ति से आप ज्यादा प्यार करते हैं। उसे आपके प्यार की कद्र नहीं रहेगी। आप अपनी बहुमूल्य ऊर्जा को अपने लाभ के लिए उपयोग करें। सुखद चीज़ों के बारे में सोचने से आपको बेहतर महसूस होगा।

धनु
कार्यस्थल पर आपको अपने पिछले प्रयासों के लिए प्रशंसा और पुरस्कार मिलने की संभावना है। परिवार में अपनों के साथ गलतफहमियां दूर होंगी। कृषि विषय से पढ़ाई करने वाले छात्रों का भविष्य आने वाले समय में उज्जवल होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार निश्चित है। आप अपने प्रेम रिश्ते को फिलहाल गुप्त रखें। आपकी बुद्धिमता और धैर्य आज संकटपूर्ण परिस्थितियों से निपटने में आपकी काफी मदद करेगा। आप खुद को सफलता की राह पर ले जाने के लिए अपनी असफलताओं को स्वीकार करें।

मकर
कुछ लोगों के लिए नई नौकरी के अवसर उम्मीद से बेहतर होंगे। बच्चों को उनकी जिम्मेदारियों के प्रति जागरूक करें। बच्चों की पढ़ाई को लेकर माता-पिता बहुत ही चिंतित और अच्छा करने का प्रयास करते रहेंगे। आप आज फिजूलखर्ची से बचें। लंबे समय से बिछड़े हुए किसी प्रियजन से मुलाकात होने की संभावना है। अपने आप को खेल खेलने में शामिल करें क्योंकि यही चिर यौवन का रहस्य है। आप अपने फायदे के लिए व्यवहार संबंधी खामियों पर ध्यान केंद्रित करें।

कुम्भ
कार्यस्थल पर विकास की धीमी गति प्रगति की राह में दिक्कतें पैदा कर सकती है। परिवार के सदस्यों द्वारा समय पर दी गई मदद और समर्थन से आप व्यक्तिगत कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। स्टॉक और म्यूचुअल फंड में दीर्घकालिक निवेश आपको मुनाफ़ा कमाने में मदद करेगा। यह दिन अपने प्रिय के प्रति अच्छी समझ विकसित करने का सुनहरा अवसर लेकर आयेगा। अपने अहंकारी रवैये और घमंडी व्यवहार को त्यागने से आपको अत्यधिक लाभ होगा। आपको अकेले समय बिताने के लिए किसी भी तरह के भ्रम से बचने की ज़रूरत महसूस होगी।

मीन
बच्चों को अच्छे संस्कार सिखाकर उनके साथ ज्यादा टाइम बिताएं। छात्रों को प्रयासों की पूर्ति के लिए किसी अच्छे कोचिंग संस्थान से जुड़ना होगा। व्यापार में अधिक मुनाफा कमाने के संकेत नहीं मिल रहे हैं। प्रेम में आपका ढुलमुल रवैया क्षणिक खुशी तो लाएगा, लेकिन स्थायी दोस्ती विकसित करने से आपको वंचित कर सकता है। समाजिक जीवन में स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। स्वयं को संदिग्ध चरित्रों से जोड़ने से आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुँचेगा।

Related posts

राशिफल: 28 फरवरी 2018, बुधवार

Jeewan Aadhar Editor Desk

06 June 2023: वृष, तुला, कुंभ राशि वाले शत्रुओं से सावधान, सभी राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: 9 दिसंबर शनिवार