राशिफल

28 August 2024 Ka Rashifal : आज मृगशिरा नक्षत्र और वज्र योग में 6 राशि के जातको को होगा बड़ा लाभ, मिलेगा मान—सम्मान, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन चुनौतियों से भरा रह सकता है। करियर के लिहाज़ से भी आज का दिन ठीक नहीं है। परिवार के सदस्यों से सुझाव लेने से व्यक्तिगत समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी। पैसा निवेश करने से पहले सभी दिशा निर्देश ध्यान से पढ़ें। आप जिससे प्यार करते हैं उससे भावनाएँ व्यक्त करने में सफल होंगे। दोनों एड़ियों के पिछले हिस्से में दर्द के कारण आपका चलना मुश्किल होगा। गुरुजनों के मार्गदर्शन से युवाओं को अपने सपनों को साकार करने में मदद मिलेगी।

वृष
आज के दिन वृष राशि वाले जातक ऐसे लोगों को नौकरी पर रखने का विचार करेंगे जिनमें जोखिम लेने की प्रवृत्ति का हो। आपके व्यवसाय में विस्तार का योग बन रहा है। अपने घर के माहौल को खुशनुमा करने के लिए अन्य सदस्यों के साथ गलतफहमियों को तुरंत सुलझा लें। आज आपको कर्ज या उधार लेने की आवश्यकता पड़ेगी। आपको अपने लव रिलेशन को प्राथमिकता देकर उसकी रक्षा करने की आवश्यकता है। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें और तनाव से बचें। दूसरों के साथ व्यक्तिगत मेलजोल महत्वपूर्ण रहेगा।

मिथुन
आज मिथुन राशि के जातक को बहुप्रतिक्षित अवसर मिलेगा। साथ ही करियर में नए अवसर मिलेंगे। आपका प्रोत्साहन बच्चों में चमत्कारिक प्रभाव डालेगा। मल्टीलेवल मार्केटिंग में किए गए कार्य से धन लाभ के योग हैं। लवलाइफ में आपको अपने बड़ों की बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। पेट दर्द से राहत पाने के लिए आपको प्राकृतिक चिकित्सा का सहारा लेना होगा। दूसरों की बातों का आँख बंद करके अनुसरण करना आज आपको किसी परेशानी में डाल सकता है।

कर्क
आज कर्क राशि के जातक छोटे लेकिन महत्वपूर्ण लंबित कार्यों को निपटाने में सफल रहेंगे। माता-पिता का मार्गदर्शन आपको संपत्ति संबंधी विवादों को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने में सक्षम बनाएगा। आज एक से अधिक स्रोतों से धन लाभ होने की संभावना है। समय पर किए गए प्रयास आपके प्रेम जीवन में कुछ रोमांचक परिवर्तन लाएंगे। आज लंबे समय तक बैठे रहने से आपको कष्ट होने की संभावना है। यह समय खुद को व्यस्त रखने के लिए ऐसी गतिविधियों पर ध्यान देने का है जो बहुत महंगी नहीं हैं लेकिन मनोरंजक हैं।

सिंह
आज सिंह राशि के व्यवसायियों को अपने व्यापार का विस्तार करने के लिए मेहनती लोगों की आवश्यकता होगी। शिशु की खान-पान की आदतें, आपको काफी परेशान कर सकती हैं। आप कम लेकिन स्थिर रिटर्न पाने के लिए सुरक्षित फंडों में पैसा निवेश करें। किसी भी प्रकार के दुर्व्यवहार में शामिल होने से बचें, चाहे वह शारीरिक, मौखिक या भावनात्मक हो, अन्यथा यह लव लाइफ को स्थायी खतरे में डाल सकता है। दुःख के सामने चुपचाप समर्पण करने के बजाय दुःख का कारण जानने और उसे दूर करने का प्रयास करें। लोगों की अनुचित आलोचना से खुद को बचाना न भूलें।

कन्या
आज के दिन कन्या राशि के जातक का कार्यक्षेत्र में अनुभव महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद करेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। पैसे का बेहतर उपयोग करने के लिए विशेषज्ञों के साथ जुड़ने का समय आ गया है। आप प्रेम जीवन का आनंद लेने के लिए स्वेच्छा से और प्यार से एक-दूसरे की जरूरतों को पूरा करेंगे। यूरीन इन्फेक्शन की समस्या को किसी भी कीमत पर नज़रअंदाज़ न करें। उन मामलों में शामिल होने से बचें जिनका आपसे सरोकार नहीं है।

तुला
आज तुला राशि के जातक को एक महत्वाकांक्षी व्यावसायिक कार्य पूरा होने से संतुष्टि मिलेगी। परिवार के बुजुर्गों की बात सुनने से आपको बहुत फायदा होगा। आपका खर्चीला स्वभाव आपको कंगाली के कगार पर धकेल सकता है। युवाओं को प्यार की प्रगति प्रोत्साहित करेगी। कमर का दर्द आज आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। आपको लाभ होने की संभावना है, बशर्ते आप दूसरों के मार्गदर्शन पर ध्यान दें। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। वाहन का सुख मिलेगा।

वृश्चिक
आज के दिन वृश्चिक राशि के जातक का व्यापार क्षेत्र में सहयोगात्मक रवैया और विश्लेषणात्मक कौशल देखा जाएगा। नौकरी में कोई परिवर्तन आज के दिन उचित नही रहेगा। एक ईमानदार प्रयास पारिवारिक माहौल को खुश रखने का मार्ग प्रशस्त करेगा। संपत्ति के लेन-देन से शानदार लाभ मिलने की संभावना है। जिससे आप प्रेम करते हैं उसकी बातों को मानने से आपका प्यार प्रगाढ़ होगा। स्वस्थ जीवन के लिए खानपान में विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। आपका गुस्सा और तुरंत जवाब देना लोगों को पसंद नहीं आयेगा।

धनु
आज के दिन धनु राशि के जातक अनुत्पादक गतिविधियों में शामिल होकर समय और महत्वपूर्ण ऊर्जा बर्बाद करेंगे। पारिवारिक जीवन के प्रति आपकी लगातार लापरवाही पत्नी को बेचैन, एकांतप्रिय, तनावग्रस्त और चिड़चिड़ा बना सकती है। रियल एस्टेट में जल्दबाजी में निवेश से नुकसान होगा। आपको खुद को भावनात्मक बंधन से मुक्त करना लगभग असंभव लगता है। उच्च रक्तचाप से बचने के लिए मानसिक स्पष्टता बनाए रखें। हो सके तो छोटी-छोटी बातों को अनावश्यक तूल देने से बचें।

मकर
आज मकर राशि के जातकों को कार्यस्थल पर एक शक्तिशाली पद प्राप्त होने की पूर्ण संभावना है। कुछ लोग छुट्टी का आनंद लेंगे और शाम को पार्टी करेंगे। आज आप अपने माता-पिता तक अपनी बात पहुंचाने में सफल रहेंगे। आज किसी को उधार दिए हुए रुपए वापस लेने के लिए उसके घर जायेंगे। युवा अपने प्रेमी के साथ खूब मस्ती करेंगे। व्यर्थ की बातों में अपना समय बर्बाद ना करें। आप उन मामलों से दूरी बनाए रखने में सफल होंगे, जो आपसे बिल्कुल भी संबंधित नहीं होगी।

कुंभ
आज के दिन कुंभ राशि के जातक की ईमानदारी कार्यस्थल पर सहकर्मियों का नेतृत्व करने में मदद करेगी। पारिवारिक जीवन में स्वयं को धर्मार्थ कार्यों में संलग्न करने से खुशी मिलेगी। धन का निवेश करने से पहले या किसी को उधार देने से पहले रिटर्न की गारंटी के बारे में सोच लें।
आपका मुग्ध हृदय आपको आज़ादी के लिए लालायित कर देगा। स्वास्थ्य के मामले में किसी मित्र की समय पर सलाह आपको अपना स्वास्थ्य सुधारने के लिए प्रोत्साहित करेगी। एक साथ कई अच्छी चीजें घटित होने की संभावना है।

मीन
आज मीन राशि के जातकों को अपनी ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें सफलता मिलेगी। पारिवारिक समस्याओं से आज निज़ात मिलेगी। अनावश्यक ख़र्चों पर नियंत्रण रखने से आपकी काफ़ी बचत होगी। मेरा दिल आपके लिए ही धड़कता है, इस तरह के वाक्यों से आप अपनी प्रेमिका के साथ फ्लर्ट करेंगे। खेल गतिविधि आपको शारीरिक फिटनेस बनाए रखने में मदद करेगी। प्रलोभन से आप अपने आप को किसी भी प्रकार से रोकें नहीं तो नुकसान हो जायेगा।

Related posts

23 February 2024 Ka rashifal : आज 5 राशि के जातकों को मिलेगी अपार सफलता, जानें 12 राशियों का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

21 August 2024 Ka Rashifal : आज सुकर्मा योग में तुला—कुंभ सहित 5 राशि के जातको पर बरसेगी लक्ष्मी, मिलेगा मान—सम्मान, जानें 12 राशियों का राशिफल

27 अगस्त 2019 : जानें मंगलवार का राशिफल