राशिफल

24 September 2024 Ka Rashifal : आज 5 राशियों के जातकों को होगा धनलाभ, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। आज आपका समय बच्चों के साथ बीतेगा, जिससे परिवारिक महौल भी खुशनुमा बना रहेगा। कुछ लोगों को सलाह दी जाती है की अपने बड़बोलेपन से बचें। बहुत सारे रोमांटिक अवसर आपके रास्ते में आ रहे हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन बढ़िया रहेगा। आय में वृद्धि का संकेत मिल रहा है। शेयर, सट्टा आदि जैसे रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूर रहें। घरेलू स्तर पर किसी प्लान को धरातल पर उतारने के लिए आपको मेहनत करना होगा। इस वक्त बिजनेस पर पूरा ध्यान देना जरूरी है। प्रमोशन से संबंधित बातों में भी रुकावट आने की आशंका बन रही है। आज के दिन बीमार चले रहे लोगों की सेहत में सुधार होगा। यदि आप जल्द ही किसी भी समय यात्रा कर रहे हैं, तो आवास के लिए सस्ते विकल्प देखें। हो सके तो दोस्तों के साथ यात्रा करें।

वृष
आज आप दूसरों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। कामों में अधिक उलझे रहने की वजह से परिवार के लोग अकेलापन महसूस कर सकते हैं। शॉपिंग करने के लिए जाना बेहद मजेदार रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ अनावश्यक विषयों को लेकर न उलझे। प्रेम संबंधों को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्साहित रहेंगे। अपनी वाणी के बल पर अच्छा धन अर्जित करने में कामयाब होंगे। मशीनरी आदि से संबंधित कारोबार में नई उपलब्धियां हासिल होगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अचानक ही अपने प्रमोशन को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है। कार्य क्षेत्र में आज कुछ व्यवधान आने के योग बनते दिख रहे हैं, सावधान रहे। गरिष्ठ खानपान की वजह से लीवर में कोई परेशानी महसूस हो सकती है।आज आपको अपने साथ गाड़ी में किसी को ले जाने की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

मिथुन
आज आपका दिन ख़ुशी से भरा रहेगा। कुछ लोग किसी बात को लेकर विचारों में खोए रहेंगे। बिना वजह घर के किसी सदस्य पर गुस्सा करने से बचे। मनोरंजन के साधनों पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। दांपत्य जीवन में प्यार के अवसर मिलेंगे। प्रेम जीवन में तनाव से दूर रहें और पार्टनर की बातों को अहमियत दें। आज आपकी आय संतोषजनक रहने की संभावना है। कारोबारी व्यापार में परिवर्तन करने का विचार कर रहे हैं तो अभी थोड़ा समय ठहरने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में मार्गदर्शन लेने में संकोच न करें। इस राशि वाले छात्रों को आज पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। मौसमी परेशानियां जैसे खांसी, जुकाम से अपना बचाव करें। आज यात्रा पर जा रहे तो यात्रा की शुरूवात राहुकाल में नहीं करे।

कर्क
आज जिस चीज को आपकी अंतरात्मा सही माने उसे जरूर करें। आज कुछ ऐसा होने वाला है जिसकी वजह से जीवन के प्रति और आशावान रहेंगे। जीवनसाथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। प्रेम संबंधों को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्साहित रहेंगे। आज आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेंगे। नौकरी में बदलाव के पहले उसके बारे में उचित जानकारी अवश्य लें। सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को धैर्य बनाए रखना होगा। अपने आध्यात्मिक पक्ष पर काम करने का प्रयास करें। आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक रहेगा। अपने पार्टनर के साथ किसी खास यात्रा पर जाना आपकी केयर और प्यार को प्रदर्शित करेगा।

सिंह
आज आपके पास विचारों की कोई कमी नहीं रहेगी। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा इसलिए वही कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। बच्चों को पढाई में आपकी मदद की जरुरत पड़ने वाली है। आज अपने साथी के साथ बात करते समय सतर्क रहें। आज अपने प्रिय से किसी बात को लेकर गुस्सा जाहिर कर सकते हैं। आपको कुछ धन प्राप्त होने वाला है जिसकी आप उम्मीद नहीं कर रहे थे। किसी प्राइम प्रॉप्रर्टी को खरीदने का सपना जल्दी पूरा होगा। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में सावधान रहने की जरूरत है। नौकरीपेशा जातकों को आज जीवन बदलने वाला अवसर मिलेगा। अपने आप को तनाव न दें। भले ही आप हमेशा की तरह स्वस्थ हों, लेकिन आज आप थोड़ी और नींद ले सकते हैं। आप थके हुए हैं और आपकी ऊर्जा का स्तर कम हो रहा है। जीवनसाथी के साथ आज कहीं घूमने पर जाने का अवसर पाकर आप बेहद रोमांचित महसूस करने वाले हैं।

कन्या
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। संतान को पढ़ाई पर ध्यान देने की सलाह दें। अपने गुस्से पर अंकुश लगाकर रखें। आप किसी महिला के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। आपको पार्टनर के साथ यादगार पल बिताने का मौका मिलेगा। आज व्यापार से जुड़े हुए लोगों को भारी मात्रा में धन लाभ मिलने की उम्मीद नजर आ रही है, जिससे आपका मन हर्षित होगा। आप में से कुछ लोग आज नई प्रॉपर्टी खरीदने की दिशा में आगे कदम बढाने वाले हैं। नयी नौकरी के लिए यदि आप इंटरव्यू पर जा रहें हैं तो आत्मबल में कमी न आने दें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखने के लिए संतुलित आहार और दिनचर्या जरूर रखें। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को अधिकारिक काम के लिए किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा।

तुला
आज का दिन आपके लिए अत्यधिक परिश्रम भरा रहेगा। किसी सम्मेलन या समारोह में जाने का अवसर प्राप्त होगा। किसी महत्वपूर्ण वस्तु को कहीं रखकर भूल सकते है, सावधान रहे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में प्यार भरे पल आएंगे। आपका प्रेम भरा व्यवहार आपके प्रेमी को लुभा सकता है। आज आमदनी बढ़ाने के लिए कोई नया प्लान आपके दिमाग में आयेगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ पैसे के लेनदेन को लेकर संबंध खराब हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। कारोबारी किसी पर अकारण गुस्सा न करें। वर्तमान नौकरी में शानदार प्रदर्शन कर आप प्रोफेशनल उंचाई को छू सकते हैं। थकान और अनिद्रा जैसी समस्या रह सकती है। आज आप किसी व्यापारिक समारोह में जा सकते है।

वृश्चिक
आज का दिन कई मायनों में अच्छा रहेगा। आज यदि आप किसी की बातों की सुनी सुनाई बातों पर विश्वास करेंगे, तो अपने परिवार के किसी सदस्य से कोई वाद विवाद हो सकता है, सावधान है।जीवनसाथी के साथ मधुर व्यहार बरतें। प्रेम जीवन बिता रहे लोग रिश्ते में बढ़ती मधुरता से खुश होंगे। आज धन-संबंधी दिक्कतों का समाधान निकलेगा। किसी साधन को जुटाने के लिए बजट की कमी हो सकती है। कारोबारीयो को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। ऑफिस में अपने प्रोजेक्ट को किसी से शेयर ना करना उचित रहेगा। सरकारी सेवारत लोगों को स्थान परिवर्तन मिल सकता है। लिक्विड डाइट को बढ़ाने की कोशिश करनी होगी। तेजी से चलने वाले ट्रैफिक में सावधानी पूर्वक ड्राइव करने की जरुरत महसूस होने वाली है।

धनु
आप किसी चीज को पाने की इच्छा रखते हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है। दूसरों के साथ अपने बर्ताव को सौम्य बनाकर रखें। किसी पुरानी हॉबी को अपना समय दे सकते हैं। घर में चल रही विवाह संबंधी समस्या जल्द ही सॉल्व हो जाएगी। जीवन साथी के स्वभाव के नकारात्मक पहलुओं पर गौर करें। आपकी आमदनी बढने की शुरुआत हो रही है, वित्तीय स्तर में फिर से मजबूती की उम्मीद है। बिजनेस को लेकर अटके कामकाज दोबारा शुरू हो सकेंगे। आपका करियर नए रूप में उभरेगा, मार्केट में आपकी योग्यता व प्रतिभा के बल पर आपको कुछ नई उपलब्धियां हासिल होंगी। नौकरी में आप मैनेजर आदि से सर्तक रहें और विवाद ना करें। अपनी देखभाल कैसे करें, यह जानना हमेशा आसान नहीं होता है। अपने आप को तैयार करें और आप बहुत कुछ हासिल करेंगे। यात्रा के लिए आज आपके ग्रह सबसे अनुकूल हैं।

मकर
आज आप दूसरों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। कामों में अधिक उलझे रहने की वजह से परिवार के लोग अकेलापन महसूस कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अनावश्यक विषयों को लेकर न उलझे। प्रेम संबंधों को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्साहित रहेंगे। आज सट्टा जैसे रिस्की कामों में बिल्कुल भी निवेश ना करें। बिजनेस और कार्यक्षेत्र से जुड़ा रुका हुआ पैसा मिल सकता है। कारोबार में कोई नया अवसर आपको दिखाई देगा। स्पोर्ट्स से जुड़े लोग अपने पसंदीदा खेल के नए कौशल सीख सकते हैं। ऑफिस में अच्छे व्यवहार के कारण कुछ लोगों की मदद मिल सकती है। दिनचर्या की सुस्ती को तोड़ने के लिए किसी शारिरीक गतिविधि में हिस्सा ले सकते है। आप में से कुछ लोग किसी आइसलैंड की यात्रा पर जाने वाले हैं |

कुंभ
आज का दिन रिश्तों के मामले में भाग्यशाली रहेगा। अपनी परेशानियों में जीवन साथी व पारिवारिक सदस्यों का सहयोग अवश्य लें। अपना काम छोड़कर दूसरों की मदद करने का आपके मन में भाव आयेगा। आप अपने प्रिय से दिल की बात शेयर कर सकते हैं। शादीशुदा लोग अपने रिश्ते में कॉफी अच्छा महसूस करेगे। आज धन लाभ के लिए परिश्रम और ज्ञान का संतुलन बनाना होगा। किसी ऐसे जगह निवेश करेंगे जहां कम रिस्क और ज्यादा फायदा है। व्यापारी बंधुओं को अपने कार्य पर फोकस करते हुए आगे बढ़ना है। आपको अपने कार्य के लिए पुरस्कार और प्रशंसा प्राप्त होगी। शुगर से संबंधित तकलीफ कम होने लगेगी। आज किसी यात्रा में आपको कुछ बदलाव करने पड सकते है।

मीन
आज का दिन आपके लिए सुनहरे पल लेकर आएगा। उन लोगों सो दूर रहें जो लोगों की शारीरिक क्षमता को जज करते हैं और उनके लिए गलत सोचते हैं। शादीशुदा जातकों के लिए आज का दिन काफी अनुकूल है। प्रेम संबंधों में आपके प्रयासों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आपकी आमदनी बढने की शुरुआत हो रही है, वित्तीय स्तर में फिर से मजबूती की उम्मीद है। बिजनेस को लेकर अटके कामकाज दोबारा शुरू हो सकेंगे। अपनी योजना से पैसों की आवक आसानी से बढा पाएंगे। आपका करियर नए रूप में उभरेगा, मार्केट में आपकी योग्यता व प्रतिभा के बल पर आपको कुछ नई उपलब्धियां हासिल होंगी। यदि कोई बीमारी से कुछ दिन से परेशान हैं तो आज उसमे सुधार होगा। आज वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। घर से बाहर निकलते समय दिशाशूल का परिहार कर के निकले।

Related posts

11 सितम्बर 2019 : जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

15 जून 2021 : जानें मंगलवार का राशिफल

1 August 2023 Ka Rashifal : सूर्य की तरह चमकेगा कुंभ राशि का दिन, जानें आपका दिन कैसा रहेगा