राशिफल

25 September 2024 Ka Rashifal : आज 5 राशियों के जातकों का बढ़ेगा मान—सम्मान, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज के दिन यश की प्राप्ति होगी। अपनी सुस्ती और समय पालन की कमी से आप अपना नुकसान भी कर सकते है, सावधान रहे। किसी गरीब की सेवा करने का मौका मिले,तो जरूर करें। आपको अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। जीवन में नए प्रेम संबंधो की पहल से खुशी मिलेगी। आज धन के मामले में कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। भूमि व संपत्ति संबंधी कार्य होंगे। किसी भी काम में जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए। अपने कार्यों को ध्यान से पूरा करें, जरा सी भी लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है। कला और अभिनय से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। हेल्थ में शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है। यात्रा करते समय अपने पैसे की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें।

वृष
आज आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय हासिल करने में सक्षम रहेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चे के साथ मौज मस्ती मैं व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी के साथ धार्मिक कार्य में मन लगायेंगे। प्रेम जीवन में आपके लिए कोई बेहद सनसनीखेज खबर आ सकती है। आज धन के मामले में दिन शुभ है। बिजनेस में फाइनेंस संबंधी गतिविधियों पर लापरवाही न करें। किसी प्राइम प्रॉप्रर्टी को खरीदने का सपना जल्दी पूरा होगा। कार्य क्षेत्र में टारगेट को हासिल करने के लिए डिसिप्लिन की आवश्यकता है। आज नौकरी में आप उन चीजों को महत्व देंगे जो आपके लिए महत्वपूर्ण है। अपनी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति को मजबूत करें। पैर में यदि पुरानी चोट है तो ख्याल रखें, उस पर दोबारा चोट होने की आशंका है। परिवार के लोगों के साथ की गई यात्रा आपको मानसिक समाधान देगी।

मिथुन
आज आप अपनी बुद्धिमानी से सब काम संभाल लेंगे। आप छोटी बातों की बजाय आज कुछ बड़ा करने का प्रयास करें। किसी रिश्तेदार से फोन पर कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। अपने प्रियजनों के प्रति आपके मन में जो गलत फहमी थी, वे सारी शंकाएं दूर होंगी। सिंगल जातकों को किसी से पहली नजर में प्यार हो सकता है। आज जीवन साथी के साथ अच्छा महसूस करेंगे। आज के दिन फाइनेंस से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। बड़े काम में रिस्क लेने के लिए आप तैयार हो सकते हैं। व्यापार में कुछ बड़ी डील हो सकती है। सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को गुप्त कार्यों में गंभीर रहना होगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। महिलाओं को सेहत ठीक रखने के लिए पूरा आराम करने की आवश्यकता होगी। परिवार के लोगों के साथ की गई यात्रा आपको मानसिक समाधान देगी।

कर्क
आज कोई नया काम करेंगे तो उसमें आपको भाग्य का साथ मिलेगा। ध्यान रखें कि घर की कोई महत्वपूर्ण बात आज सार्वजनिक हो सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज अपने साथी से अपनी कुछ समस्याओं को साझा करेंगे। अपने जीवनसाथी से प्यार भरी बातें करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में अचानक बदलाव होने के योग बन रहे हैं। कारोबार में लाभदायक अवसर उभर कर आयेंगें। शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रगति नजर आएगी। जल्दबाजी में कोई भी कार्य न करें, जिससे वह कार्य दूबारा करना पड़े। कम इम्यूनिटी की वजह से सर्दी और एलर्जी की तकलीफ अधिक रह सकती है। आरामदायक सफर की अपेक्षा है तो आज पब्लिक ट्रांसपोर्ट से दूर रहना ही हितक रहेगा।

सिंह
आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहेगा। मोबाइल और ई-मेल द्वारा शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है। आप में से कुछ लोग परिवार में कुछ रोमांचक किए जाने की जरुरत महसूस करेंगे। झूठ बोलने वालों से बचकर रहें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। लव लाइफ में आपको आज शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी। आज भाग्य पूरी तरह से व्यवसाय में आपके पक्ष में है। घर में उपयोग होने वाली वस्तुएं खरीद सकते हैं। टेलीकॉम से संबंधित कारोबार करने वालों को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है। कर्मचारियों के साथ मीटिंग करने से उचित परिणाम सामने आएंगे। आप अपनी सेहत की चिंता में परेशान रहेंगे लेकिन आपका डर बेवजह साबित होगा। शार्ट नोटिस पर ऑफिशियल काम से ट्रैवल करना पड़ सकता है, तैयार रहें।

कन्या
आज आप कुछ ज्यादा ही शांत नजर आएंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा। आप ऐसे अनुभव, यादें और चीजें चाहते हैं जो समय के साथ टूटती या फीकी नहीं पड़तीं। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो आपका साथी नोटिस करेगा कि आप थोड़ा हटकर व्यवहार कर रहे हैं। आज जीवनसाथी का मूड अच्छा होगा। आज धन का निवेश करते समय में सावधानी बरतें। व्यावसायिक उपक्रमों के लिए आज का दिन अच्छा है, लेकिन अपनी सीमाओं को जानें। अधूरे प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ेंगे। ऑफिस का काम अपनी जिम्मेदारी पर ले रखा है तो गलती न छोड़ें। कुछ लोगों को जिन्हें अपने मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार था उन्हें सुकून देने वाली खबर मिल सकती है। किसी दूसरे शहर में रहने वाले रिश्तेदार से मिलने के लिए ड्राइव करके जाना रोमांचक रहेगा।

तुला
आज के दिन समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी का विरोध ना करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। परिवार में चली आ रही समस्या समाप्त हो सकती है। विवाहित लोग, शाम को किसी अच्छे रेस्टोरेंट में डिनर का प्लान बनाएंगे। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो आपका साथी नोटिस करेगा कि आप थोड़ा हटकर व्यवहार कर रहे हैं। आज आर्थिक गतिविधियों से संबंधित कुछ लाभकारी योजनाएं बनेंगी और वे तुरंत क्रियान्वित भी हो जाएंगी। स्टॉक मार्केट से जुड़े हुए लोगों को सोच-समझकर निर्णय लेने की आवश्यकता है। किसी मंहगे सामान की खरीददारी में जल्दबाजी न करें, नुकसान उठाना पड़ सकता है। यदि कार्यक्षेत्र में अपने लिए अच्छी जगह बनाना चाहते हैं तो सीनियर का दिल जीतना होगा। आप अपने आत्मविश्वास की बदौलत शेप में वापस आ सकते हैं, प्रयास शुरु कर सकते है। किसी बिजनेस ट्रिप पर जाना लाभदायक रहेगा।

वृश्चिक
आज का दिन आपको कुछ परेशानियों से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा। रोमांचक अवसर आपके रास्ते में आते हैं, लेकिन आपको मदद के लिए अपने आस-पास के लोगों की आवश्यकता होगी। आज किसी ओर की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ मधुर व्यहार बरतें। आज दिन के अंत में कुछ वित्तीय लाभ की अपेक्षा करें। इस राशि के जो लोग कपडे का बिज़नेस करते है आज आपको उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा। कार्य क्षेत्र में अधूरे काम निपटाने में आपको परेशानियां आ सकती हैं। सिर दर्द की समस्या रह सकती हैं। बाहरी खानपान से परहेज करें अन्यथा स्वास्थ्य को नुकसान पहुंच सकता है। आपके विदेश जाने का सपना पूरा जल्दी ही पूरा हो सकता है।

धनु
आज आपके घर किसी शुभ कार्य पर चर्चा हो सकती। परिवार में किसी से दुश्मनी खत्म हो सकती है। आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आयेगी। विवाहित जातक आज परिवार के विस्तार की बात करेंगे। प्रेम जीवन में आप अपने समय को लगाएंगे जिससे काम में रुकावट आ सकती है। आज कई स्रोतों से धनलाभ संभव है। घर परिवार की सुख सुविधाओं संबंधी वस्तुओं की खरीदारी होगी। कार्य क्षेत्र में हर मामले को अपने स्तर से निपटाने की कोशिश करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। युवा वर्ग व्यर्थ की गतिविधियों से ध्यान हटाकर अपने कैरियर पर ध्यान दें। मौसमी बीमारियों से सतर्क रहें। अपनी आदतों व दिनचर्या को एकदम सुव्यवस्थित रखें। किसी जरुरी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है।

मकर
आज कोई शुभ समाचार मिलने के संकेत नजर आ रहे हैं। हर एक बात में खुद को सही साबित करने की जिद आपके लिए नए प्रश्न उत्पन्न कर रही है। आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम जीवन के लिए नई ताजगी भरा दिन रहेगा। इस समय इनकम में अच्छी वृद्धि होगी। आज कोई नया कार्य आरंभ करने की रणनीति बना सकता है। जो महिलाएं करियर के क्षेत्र से जुड़ी है उनको धन संबंधित लाभ होने की संभावना है। बड़े कारोबार या प्रॉपर्टी में निवेश के लिए समय अनुकूल है। प्रोफेशनल स्तर पर आपको पीछे मुड़कर देखने की जरुरत नहीं पड़ने वाली। उम्रदराज़ लोग अपनी सेहत का ध्यान रखे। आज पब्लिक ट्रांसपोर्ट से यात्रा करना आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है।

कुंभ
आज का दिन खुशियों भरा रहेगा। किसी भी समस्या पर घबराने की बजाय अपनों की सलाह लें। आपके किसी नए रोमांटिक रिश्ते का आगाज़ होगा जिसके चलते मन में खुशी बनी रहेगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। आज गुप्त स्त्रोतों से धन कमाने के अवसर प्राप्त होंगे। आपको व्यापार में लाभ प्राप्त करने के लिए सहयोगियों के साथ लगना होगा। आपमें से कुछ लोग लोन की आखिरी किश्त चुकाने में सफल होंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े काम में फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा से जुड़े लोग अधिकारियों और सहकर्मियों से संबंध मधुर रखें। अपने आहार में कुछ बदलाव करें, कम खाने पर विचार करें और घर का बना खाना खाएं, भले ही आपका समय सीमित हो, इसके लाभ इसके लायक हैं। आज वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, तेज वाहन चलाने से बचें।

मीन
आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा। अपनी राय और बातों से आप ज्यादातर लोगों पर प्रभाव जमा सकते हैं। आज आप अपने साथी के प्रति अतिरिक्त दयालु बनना चाहते हैं। उनके साथ एक रोमांटिक शाम की व्यवस्था करें। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आज बाजार की स्थिति निवेश के लिए आकर्षित कर सकती है। बड़े कारोबारियों को फुटकर उपभोक्ताओं से अच्छा लाभ मिलेगा। आज मजबूत मनोबल के साथ कुछ साहसी कार्यों में हाथ डालेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों को टारगेट पूरा करने के लिए दबाव बना रहेगा। आज स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहे। बचपन के स्कूल घूमने जाने का अवसर मिलेगा, आप अपनी सुनहरी यादें ताजा कर पाएंगे।

Related posts

राशिफल: 25 मार्च 2018, रविवार

11 नवंबर 2018 : जानें रविवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

राशिफल: 06 फरवरी 2018, सोमवार