राशिफल

19 October 2024 Ka Rashifal : आज आज भरणी नक्षत्र में सिद्धि योग में 6 राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें 12 राशियों का राशिफल

मेष
आज आपको कोई महत्वपूर्ण समाचार मिल सकता है। इस समय अनजान व्यक्तियों से किसी प्रकार का संपर्क ना रखें। संतान की तरफ ध्यान दें। क्रोध में आकर जीवनसाथी को दुख व ठेस न पहुंचाए। प्रेम जीवन में मधुरता बनी रहेगी। आज आपको आपका रुका हुआ पैसा वापस मिलने की संभावनाएं हैं। नए बिजनेस संबंधी योजनाओं पर काम करने के लिए अनुकूल समय है। आपको किसी परियोजना में सरकारी सहायता मिलने की पूरी संभावना है। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए अभी स्थिति यथावत ही रहेगी। मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं, सावधान रहे। किसी दुसरे शहर समारोह में बुलाए जाने की उम्मीद है, अपनी दिलचस्पी का माहौल मिलेगा।

वृष
आज आपका भाग्य आपको कुछ शक्तिशाली ऊर्जा भेज रहा है। आज घर में कोई नई चीज भी खरीदकर ला सकते हैं। समाज तथा निकट संबंधियों में आप की उपलब्धियों की सराहना होगी। महिलायें भावुकता पर काबू रखें, वरना लोग फायदा उठा सकते हैं। प्रेमी जोडों के लिए आज का दिन रोमांस के लिए आदर्श दिन है। अपने बैंक बैलेंस को मजबूत करने की कोशिश करें। आज नयी नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को सफलता हाथ लग सकती है। व्यवसायिक गतिविधियों पर आपका पूर्ण नियंत्रण रहेगा। नई और स्वस्थ आदतों को अपनाने की कोशिश करें। स्वस्थ रहने के लिए प्राकृतिक तरीकों को ज्यादा अपनाएं। पब्लिक ट्रॉसपोर्ट से यात्रा करने में हिचकिचाहट महसूस कर सकते हैं।

मिथुन
आज आप अकेलापन महसूस कर सकते है। लोगों के साथ थोड़ा कम संवाद बनाए रखें, खासकर के व्यक्तिगत जीवन से संबंधित चल रहीं परेशानियों के बारे में बात बिल्कुल भी न करें। किसी के साथ रोमांटिक बातें जरा संभलकर ही करें। पाटर्नर को खुश करने के कोशिश कर सकते हैं। आज आपको समय की कीमत आपको पहचाननी होगी। अगर आप कोई बिजनेस करते हैं, तो आपको उसे बढ़ाने के लिए थोडी और मेहनत करने की जरूरत है। ऑफिस का काम अपनी जिम्मेदारी पर ले रखा है तो गलती न छोड़ें। ज्यादा भागदौड़ की वजह से थकान और कमजोरी रह सकती है। अपने आराम पर भी ध्यान अवश्य दें।आप अपने साथी के साथ सैरसपाटे के लिये जा सकते हैं।

कर्क
आज आपका मन उमंग से भरा रहेगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का जजमेंट सुनकर व्यक्तित्व बदलने की जरुरत नहीं। रात के समय दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। यदि आप अविवाहित हैं तो आज किसी की तरफ आपका ध्यान आकर्षित हो सकता है। आज आपको अपने पार्टनर के साथ गंभीर बात करने की जरूरत महसूस होगी। आज कम मेहनत में भी अधिक धन प्राप्ति के योग बन रहे है। अगर व्यापार में कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो पहली उसकी योजना तैयार कर लें। अगर आप वाहन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो खरीद सकते है। किसी तरह के गैरकानूनी काम में रुचि बिल्कुल ना लें। हेल्थ को लेकर आज योग, ध्यान और संतुलित खानपान को अपनाना चाहिए। आज सेहत अच्छी रहने के कारण आप कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं।

सिंह
आज के दिन खुद पर फोकस करना होगा। लोगों को उनके विचार प्रकट करने से न रोकें। कुछ परिस्थितियां जो आपको अपने अनुकूल लग रही है, वो आपके खिलाफ भी जा सकती हैं। विवाहित राशियाँ उस जुनून को याद करती हैं जो उनके पास एक बार था। प्रेम जीवन में आज खुशी भरे पल आएंगे। आज किसी जानकार व्यक्ति का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। रिटेलर्स और दुकानदारों के लिए आज का दिन शानदार रहने की उम्मीद है। आप करियर के रास्ते बदलने के बारे में भी सोचना शुरू कर सकते हैं। नौकरी पेशा लोग अपना टारगेट पूरा कर लेने से राहत महसूस करेंगे। हेल्थ में दांतों से संबंधित परेशानियों के प्रति सजग रहें, बहुत दिनों से यदि समस्या हो तो डेंटिस्ट से अवश्य मिले। आप किसी यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो उसे कुछ समय स्थगित कर सकते है।

कन्या
आज आप कुछ नया करने की सोच सकते हैं। साकारात्मक सोच रखकर कोई काम करना आपके जीवन में बड़ा बदलाव लाने वाला है। अगर आप अपने प्रियजन के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाए हैं, तो कुछ समय अलग रखें और उनके साथ लंबी बातचीत करें। आप दोनों को इसकी जरूरत है। आज पैसों की स्थिति में बड़े बदलाव होने की संभावना है। व्यापारियों को बकाया धन मिलने की संभावना है। आज आपकी किसी सहकर्मी से बहस हो सकती है, सावधान रहे। सरकारी नौकरी वालों को ट्रांसफर संबंधी कोई मन मुताबिक समाचार से खुशी मिल सकती है। आज के दिन ज्यादा ठंडे पानी का सेवन न करे आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा।यदि आप कार से यात्रा कर रहे हैं, तो सावधानी पूर्वक चलाये ।

तुला
आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। आपको बहस करने वाले स्वभाव को बदलने की जरुरत है। आपको अपने शत्रुओं पर कड़ी नजर भी रखनी होगी। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में भी खुशियां आएंगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को सुखद नतीजे मिलेंगे। आज आर्थिक मोर्चे पर स्थिरता बनी रहेगी और नए अवसर भी आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकते हैं। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहद शानदार रहने की उम्मीद है। काम से संबंधित मिल रहे अवसर और प्रगति के कारण आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में कुछ जरूरी कार्यों में आज सफलता मिलेगी। आलस्य और थकान से मुक्त होकर अब आप फिट और उर्जावान महसूस कर पाएंगे। तनाव दूर भगाने के लिए आज कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाने का प्लान कर सकते हैं, लेकिन सावधानी से ड्राइव करे ।

वृश्चिक
आज के दिन ग्रह स्थिति सकारात्मक बनी हुई है। आपका निकटतम पड़ोसी जरुरत के समय हमेशा तत्पर नजर आएगा। किसी अपने के प्रति शुभ भावनाओं का उदय होगा। रोमांस के शौकिन लोग कही जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। आज किसी से भी पैसों के लेन-देन के लिए आपको खुद ही बात करनी चाहिए। बिजनेस में जितना मुनाफा आपने सोच रखा है उससे कम प्राप्त होने की आशंका है। विदेश में पढ़ाई के इच्छुक छात्र लोन लेने की सोच सकते हैं। प्राइवेट नौकरी में वेतन वृद्धि हो सकती है। आप पर बना काम का तनाव कम होगा और आप को दी गई जिम्मेदारी भी कम की जाएगी। कुछ लोगो को विटामिंस की कमी के कारण थकान और चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है। शॉर्ट नोटिस पर किसी महत्वपूर्ण चीज़ के लिए यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

धनु
आज का दिन आपके लिए उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा। आज मनोरंजन के लिए किसी चीज का सहारा लेना आपको सुकून दे सकता है। जिद करेंगे तो किसी से टकराव होने की संभावना है। प्रेम जीवन के संबंध में आशावाद, अच्छी ऊर्जा और उत्साह से भरा है। आज किसी बात से जीवनसाथी आप पर गुस्सा कर सकता है। आज कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। व्यापारी लोग फायदे के चक्कर में सुरक्षा संबंधी नियमों की अनदेखी न करें। आप अधिकारी पद पर हैं तो कर्मचारियों के प्रति व्यवहार को नरम बनाए रखने में ही भलाई है। किसी तरह की थकान और तनाव आपको परेशान कर सकता है, सावधान रहें। आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है।

मकर
आज अपनी इच्छाओं को व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र महसूस करेंगें। समाजिक क्षेत्र में किए गए वादे को निभा पाना आसान नहीं होगा, फिर भी प्रयास करेंगे। अपने किसी मित्र की वजह से किसी बड़ी मुश्किल में फंसने से बच सकते हैं। प्रेम संबंधों में रोमांस लाने की कोशिश करें। यदि आप अपनी वर्तमान भूमिका में अटका हुआ महसूस करते हैं, तो नए रास्ते पर विचार करें। आर्थिक रूप से यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है। व्यापार में आपके कुछ शत्रु आपके खिलाफ कोई नई साजिश रच सकते हैं, सावधान रहे। ऑफिशियल कार्य सरलता पूर्वक हो जाएंगे। मौसम का कुछ प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। किसी दुसरे शहर समारोह में बुलाए जाने की उम्मीद है,अपनी दिलचस्पी का माहौल मिलेगा।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। जीवन को सफल बनाने के लिए आप बेहतरीन संकल्प ले सकते। किसी कार्य में जीत हासिल होने पर ईगो और घमंड आपके ऊपर हावी हो सकते हैं, सावधान रहें। आज आपका जीवनसाथी आपको डिनर पर ले जा सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को प्रिय के बर्ताव से थोड़ी निराशा होगी। आज दिन में कुछ धन की अपेक्षा कर सकते है। व्यवसाय संबंधी महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए समय अच्छा है। नेटवर्किंग व सेल्स में कार्यरत लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आपके कुछ सहकर्मी ईर्ष्या के लक्षण दिखा सकते हैं, सावधान रहे। दिनचर्या की सुस्ती को तोड़ने के लिए किसी शारिरीक गतिविधि में हिस्सा ले सकते है। आज आप अपनी व्यवसाय की प्रगति के लिए पास व दूर की यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन
आज के दिन जरूरतमंदो को भोजन कराएं आपके लिए लाभकारी रहेगा। महिलायें घर का कार्य जल्दी समाप्त कर के परिवार वालो पर ध्यान देंगी। आपको ऐसे लोगों से बचकर रहना चाहिए, जो आपसे कोई काम निकलवाना चाहते हो। यदि आप अविवाहित हैं तो आज किसी की तरफ आपका ध्यान आकर्षित होगा। आज आपको अपने पार्टनर के साथ गंभीर बात करने की जरूरत महसूस होगी। आज का दिन आर्थिक रूप से बहुत अच्छा रहने वाला है। अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। व्यवसाय में ग्रोथ लाने के लिए संपर्कों को और अधिक बढ़ाने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में आप जो मुकाम हासिल करना चाहते हैं उसे पाने के लिए आज पूरी शिद्दत से प्रयास करें। ऑफिस में सहयोगी आदि से अच्छा व्यवहार करें, ऐसा करना रिश्तों को मजबूत करेगा। सुबह सुबह वॉक या जॉगिंग के लिए निकलना आपको शेप में वापस लाने वाला है। यात्रा के दौरान कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, सावधान रहें।

Related posts

1 अगस्त 2109 : जानें गुरुवार का राशिफल

12 जुलाई 2019 : जानें शुक्रवार का राशिफल

24 नवम्बर 2021 : जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk