देश हरियाणा

दिल्ली से 2500 करोड़ की हेरोइन के साथ 4 गिरफ्तार, 3 आरोपी हरियाणा के, देखें आरोपियों का वीडियो

नई दिल्ली,
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को शुक्रवार को 350 किलोग्राम हेरोइन जब्त की। इस हेरोइन का मूल्य करीब 2500 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। इसके साथ ही स्पेशल सेल ने एक इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से तीन हरियाणा के रहने वाले हैं।

संदिग्धों से जारी है पूछताछ
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की तरफ से यह अब तक पकड़े गए ड्रग के सबसे बड़े जखीरे में से एक है। इसके साथ ही पुलिस ने ड्रग के धंधे से जुड़े सबसे बड़े सिंडिकेट में से एक का भंड़ाफोड़ किया है। पुलिस इस मामले में नारको-टेररिज्म एंगल से भी जांच कर रही है। इस मामले में संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।
वट्सऐप पर न्यूज पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सीपी नीरज ठाकुर ने बताया कि यह ऑपरेशन महीनों से चल रहा था। कुल 354 किलो हेरोइन बरामद हुई है।एक अफगानिस्तान के नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। हेरोइन की खेप कंटेनर्स में छुपाकर समंदर के रास्ते मुम्बई से दिल्ली आई थी। मध्यप्रदेश शिवपुरी के पास फैक्ट्री में इस ड्रग्स को और फाइन क्वालिटी बनाया जाना था। फिर यह ड्रग्स पंजाब जाना था। फरीदाबाद मे ड्रग्स छुपाने के लिए किराए का मकान लिया गया था। जहां यह छुपाकर रखी गई थी। अफगानिस्तान में बैठे आरोपी लिंक ऑपरेट कर रहे थे।

पुलिस की तरफ से बताया गया कि आरोपी पहले भी ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। दो लोग फरीदाबाद से गिरफ्तार किए गए हैं और कश्मीर का रहने वाला शख्स दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तान से भी पैसा आने के सुराग मिले हैं। पुलिस ने बताया कि कश्मीर (अनंतनाग) का रहने वाला शख्स ड्रग्स के लिए केमिकल मुहैया करवाता था जिससे हेरोइन को प्रोसेस किया जाता था। पंजाब के दोनों आरोपियों का काम पंजाब में यह ड्रग्स सप्लाई करना था।

Related posts

शेहला बोलीं- गडकरी-RSS रच रहे हैं PM की हत्या की साजिश

सीएम बोले—प्रदेश में करीब 6% बेरोजगारी, यूजर ने शेयर कर दी 35% बेरोजगारी वाली न्यूज

मंच से फिसले भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पैर पर लगी चोट

Jeewan Aadhar Editor Desk